Follow Us On Goggle News

RIP RAMAI RAM: पूर्व मंत्री रमई राम का निधन, 1990 से 2015 तक लालू और नीतीश दोनों सरकार में रह चुके थे मंत्री.

इस पोस्ट को शेयर करें :

RIP RAMAI RAM: बिहार की राजनीति के दिग्गज नेता व बिहार सरकार के पूर्व मंत्री रमई राम का गुरुवार को पटना के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया. बताया जा रहा है कि रमई राम पिछले दो दिनों से यहां भर्ती थे और इलाज के दौरान उनका निधन हो गया है. रमई राम के निधन पर कई राजनेताओं ने शोक जताया है.

 

बता दें, रमई राम ने अपने राजनीतिक करियर में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए थे. मुजफ्फरपुर की बोचहां सीट से लगातार 9 बार चुनाव जीतने वाले रमई राम बिहार सरकार में महत्वपूर्ण मंत्रालयों को संभाल चुके थे. उनका अपना अलग वोट बैंक था.

 

सबसे खास बात यह रही कि रमई राम लालू और नीतीश दोनों की सरकार के दौरान मंत्री रह चुके थे. रमई राम ने बोचहां सीट से तीन बार आरजेडी के टिकट, एक बार जदयू के टिकट, दो बार जनता दल के टिकट और इसके अलावा तीन अन्य दलों के प्रत्याशी के रूप में विधायकी का चुनाव जीता था.

यह भी पढ़ें :  Actor Anupam Shyam का निधन, 'ठाकुर सज्जन सिंह' के अहम किरदार से लेकर हॉलीवुड की फिल्मों में किया था काम, ऐसा था जीवन.

 

वह 5 बार बिहार में मंत्री भी रहे हैं. बता दें, 1990 से 2015 तक सरकार किसी की भी रही हो लेकिन रमई राम को मंत्री पद जरूर मिला. लेकिन, 2015 के विधानसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी बेबी कुमारी के हाथों रमई राम को हार का सामना करना पड़ा था.

 

हालांकि रमई राम को लालू प्रसाद यादव का काफी करीबी माना जाता था. लेकिन, पिछले कुछ महीनों में दोनों के बीच दूरिया बढ़ गई थी. खासकर मार्च 2022 में बोचहां सीट पर हुए उपचुनाव के दौरान यह तकरार और बढ़ गयी थी. बोचहां विधानसभा के उपचुनाव में आरजेडी ने रमई राम की बेटी को टिकट नहीं दिया था, जिससे नाराज होकर रमई की बेटी वीआईपी पार्टी से प्रत्याशी बनी थी. हालांकि रमई राम और उनकी पुत्री के दावों के अनुसार उस समय भी राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने उन्हें टिकट देना का वादा किया था, लेकिन तेजस्वी यादव द्वारा टिकट नहीं मिलने पर रमई राम को धोखा दिये जाने की बात सामने आई थी.

यह भी पढ़ें :  RIP Lata Mangeshkar : नहीं रहीं लता मंगेशकर, 92 साल की उम्र में निधन.

 

तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि: RIP RAMAI RAM 

हालांकि अब रमई राम के निधन के बाद तेजस्वी यादव ने उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए एक ट्वीट किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है- वरिष्ठ समाजवादी नेता, पूर्व मंत्री और 9 बार विधायक रहे आदरणीय श्री रमई राम जी के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ। वो एक कर्मठ और समर्पित राजनेता एवं सामाजिक कार्यकर्ता थे। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को शांति एवं परिवार को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे। ॐ शांति ॐ

 

राजनेताओं ने जताया शोक: RIP RAMAI RAM

पूर्व मंत्री रमई राम के निधन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि रमई राम का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा. वहीं बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्‍हा ने रमई राम के निधन पर शोक जताया है. बिहार के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय ने भी प्रदेश के पूर्व मंत्री के निधन पर शोक-संवेदना व्‍यक्‍त की है. जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और मुंगेर से सांसद राजीव रंजन उफ ललन सिंह ने भी रमई राम के निधन पर शोक जताया है. उन्‍होंने ट्वीट किया, ‘बिहार सरकार के पूर्व मंत्री रमई राम के निधन की दुःखद खबर मिली है. उनका संपूर्ण जीवन दलित उत्थान के लिए समर्पित रहा. उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है. भगवान दिवंगत आत्मा को शांति एवं शोक-संतप्त परिजनों को संबल प्रदान करें.’


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page