Follow Us On Goggle News

Patna and Jharkhand Highway: जल्द शुरू होगा अरवल से पटना और झारखंड फोर लेन हाइवे का काम.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Patna and Jharkhand Highway: बिहार में अरवल के लोगों के लिए अच्छी खबर है। अब शहरवासियों का अरवल से राजधानी पटना और झारखंड जाने का रास्ता काफी आसान हो जाएगा और सहूलियत के साथ पहुंचा जा सकेगा। दरअसल, पटना के अनीसाबाद से लेकर झारखंड के हरिहरगंज तक फोर लेन सड़क बनाने का कार्य जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा। इसके लिए निविदा भी निकाल दी गई है। 24 अगस्त तक निविदा डाले जाएंगे। चयनित एजेंसी से करार के बाद काम शुरू हो जाएगा।

फिलहाल अरवल को झारखंड और पटना से एनएच 139 जोड़ता है। इसी सड़क को फोर लेन बनाया जा रहा है। जगह जगह पर सड़क की चौड़ाई थी बढ़ाई जाएगी। सड़क की चौड़ाई बढ़ाने के क्रम में रोड किनारे के निर्माण को भी हटाया जाएगा और प्रभावित लोगों को मुआवजा मिलेगा। फोर लेन बनाने के लिए 55 करोड़ रुपये आवंटित कर दिया गया है। सड़क सीधे पटना से झारखंड के हरिहरगंज तक जुड़ेगी। इसकी कुल लंबाई 104 किलोमीटर है।

यह भी पढ़ें :  Temple Property Sale: मठ-मंदिर की जमीन खरीद-बिक्री करने वालों के लिए बुरी खबर.

वर्तमान में सड़क की चौड़ाई कम रहने के कारण अरवल बाजार सहित कई जगहों पर जाम की स्थिति बनी रहती है। लग्न के सीजन में एनएच पर आए दिन जाम लगता है। इस वजह से आने-जाने वाले लोगों को काफी फजीहत होती है। सड़क की चौड़ाई कम रहने और तेज रफ्तार से गाड़ियां चलने से अक्सर दुर्घटनाएं होती है। लोगों की उम्मीद है कि सड़क की चौड़करण होने से बाजार में जाम की समस्या दूर हो जाएगी। साथ-साथ आवाजाही में सहूलियत होने से इलाके का भी विकास होगा।

समय सीमा के भीतर पूरा होगा कार्य: Patna and Jharkhand Highway

निविदा प्रक्रिया पूरी होने के बाद चयनित एजेंसी को एक निश्चित समय सीमा के अंदर कार्य करना है। इस सड़क का निर्माण हो जाने से जिले के लगभग 50000 लोगों का आवागमन सुगम हो जाएगा। यह सड़क नौबतपुर, महाबलीपुर, प्रसाद इंग्लिश, अरवल, बैदराबाद, मेहंदीया, दाउदनगर, ओबरा सहित कई शहरों से होते हुए झारखंड के हरिहरगंज तक जाएगी।

यह भी पढ़ें :  Students Bihar Band : RRB NTPC रिजल्ट में धांधली के खिलाफ आज बिहार बंद, महागठबंधन और JAP ने भी दिया है समर्थन.

 

INPUT - LIVEHINDUSTAN.COM

इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page