Follow Us On Goggle News

बिहार में 11 जिलों के डेढ़ दर्जन BDO पर गिरी गाज, यहाँ देखें पूरी लिस्ट.

इस पोस्ट को शेयर करें :

बिहार सरकार ने विभिन्न जिलों में पदस्थापित तक़रीबन डेढ़ दर्जन प्रखंड विकास पदाधिकारी यानी कि बीडीओ पर कार्रवाई की है. ग्रामीण विकास विभाग की ओर से यह जानकारी मिली है कि सरकार ने लापरवाही और सीनियर अफसरों की बात नहीं मानने को लेकर इन सभी अधिकारियों के खिलाफ एक्शन लिया है. सूबे के 11 जिलों में पोस्टेड इन अफसरों के ऊपर गाज गिरी है.

जिन अधिकारियों के खिलाफ एक्शन लिया गया है, इन सभी को अलग-अलग दंड दिये गए हैं. किसी बीडीओ के वेतन पर रोक लगा दी गई है. सीनियर अफसरों की बात नहीं मानने को लेकर कोई-कोई अफसरों को निंदन का दंड दिया गया है. इस लिस्ट में पटना, समस्तीपुर, वैशाली, मधेपुरा, मुजफ्फरपुर, रोहतास, पूर्णिया, कटिहार, पूर्वी चंपारण, लखीसराय और भोजपुर के बीडीओ शामिल हैं, जिनके विरुद्ध सरकार ने एक्शन लिया है.

मिली जानकारी के मुताबिक पटना के मोकामा के तत्कालीन बडीओ सतीश कुमार को कार्य में लापरवही बरतने के कारण एक वेतन वृद्धि पर रोक लगा दी गई है. इसी प्रकार टना के पुनपुन के तत्कालीन बीडीओ अजीत कुमार प्रसाद को लोहिया स्वच्छ अभियान, प्रधानमंत्री आवास योजना में कर्तव्यहीनता और सीनियर अफसरों का आर्डर नहीं मानने को लेकर चेतावनी का दंड मिला है. पटना के दनियांव के तत्कालीन बीडीओ रवि कुमार दंडित किया गया है.

यह भी पढ़ें :  बिहार में रेलवे में 10वी पास के लिए निकली बम्पर बहाली, जल्दी आवेदन करें. Railway Job in Bihar

उधर भोजपुर अगिआंव के तत्कालीन बीडीओ सन्नी सौरभ, भोजपुर के गड़हनी के प्रभारी बीडीओ तेज बहादुर सुमन और इसी जिले के बड़हरा प्रखंड के के तत्कालीन बीडीओ सुशील कुमार को अलग-अलग दंड दिया गया है. वैशाली के राघोपुर के तत्कालीन बीडीओ विनोद कुमार के दो वेतन वृद्धि पर रोक लगा दी गई है. पूर्णिया के अमौर बीडीओ रघुनंदन आनंद और कटिहार के कुर्सेला के तत्कालीन बीडीओ नूतन कुमारी को लोहिया स्वच्छ अभियान में शिथिलता बरतने को लेकर दंडित किया गया है. बीडीओ नूतन कुमारी एक वेतन वृद्धि अवरुद्ध किया गया है.

इसी तरह रोहतास के कोचस के तत्कालीन बीडीओ मनोज कुमार, समस्तीपुर पूसा के बीडीओ लक्ष्मण कुमार, पूर्वी चंपारण के पीपराकोठी के तत्कालीन बीडीओ रीतेश कुमार, मुजफ्फरपुर के औराई के तत्कालीन बीडीओ सत्येंद्र कुमार यादव, पूर्व चंपारण रामगढ़वा के तत्कालीन बीडीओ उमेश कुमार सिंह, लखीसराय बीडीओ नीरज कुमार रंजन, मधेपुरा उदाकिशुनगंज के तत्कालीन बीडीओ कुंदन कुमार के ऊपर कार्रवाई की गई है.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page