Follow Us On Goggle News

Old Pension Scheme: बिहार में पुरानी पेंशन योजना लागू करने के लिए शुरू हुआ आंदोलन.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Old Pension Scheme: बिहार के समस्तीपुर में अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर पुरानी पेंशन योजना समेत 11 सूत्री मांग की पूर्ति के लिए जिला प्राथमिक शिक्षक संघ ने शिक्षा भवन परिसर में धरना दिया। धरना में जिले के सैकड़ों शिक्षकों ने भाग लिया। धरना स्थल पर सभा भी आयोजित की गई, जिसकी अध्यक्षता संघ के जिलाध्यक्ष अनंत कुमार राय ने की।

धरना के बाद एक शिष्टमंडल ने राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री को संबोधित मांगों का ज्ञापन डीएम को सौंपा। इसमें पुरानी पेशंन योजना लागू करने, संविदा पर नियुक्त शिक्षक व कर्मियों को पुराने शिक्षक की तरह वेतनमान देने, नयी शिक्षा नीति से शिक्षक विरोधी प्रावधान हटाने, सातवें वेतनमान के प्रावधान के सभी राज्य के शिक्षकों पर लागू करने, सभी कोटि के शिक्षकों का सभी प्रकार का बकाया भुगतान करने, प्रधानाध्यापक व प्रधान शिक्षक का पद प्रोन्नति से भरने आदि मांग की गयी।

यह भी पढ़ें :  Old Pension Scheme: पुरानी पेंशन योजना के प्रपोजल को राज्य में मिली मंजूरी, गरीबों को मिलेगी 100 यूनिट मुफ्त बिजली.

सभा को प्रधान सचिव अनिल कुमार, अखिलेश ठाकुर, संजीव कुमार जायसवाल, माखन झा, रणवीर कुमार राय, रमेश रजक, फिरदौस आलम, सिकन्दर बिहारी, विजय कुमार प्रसाद, अरविन्द कुमार, दि


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page