Follow Us On Goggle News

Neera Instead of Taari : पूरे बिहार में सरकारी दुकान में मिलेगा नीरा, डीएम बोले सबके लिए फायदेमंद.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Neera Instead of Taari : राजधानी पटना जिलाधिकारी डा.चंद्रशेखर सिंह ने शुक्रवार को बांकीपुर बस स्टैंड स्थित नीरा काउंटर Neera Instead of Taari का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने रस नीरा का स्वाद चखा। डीएम ने कहा कि आम लोगों के लिए नीरा एक स्वास्थ्यवर्धक प्राकृतिक पेय है। यह सभी उम्र के लोगों के लिए लाभकारी है।

 

जिलाधिकारी ने बताया कि पूरे जिले में नीरा बिक्री Neera Instead of Taari के लिए 84 काउंटर्स खोले गए हैं। इन काउंटरों से अब तक 48,887 लीटर नीरा की बिक्री की जा चुकी है। इस दौरान पाटलिपुत्र बस स्टैंड, बैरिया, संपतचक में आज नीरा काउंटर Neera Instead of Taari खोला गया। जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में 22 नीरा संग्रह केन्द्र है। प्रशिक्षित एवं टैपर्स की संख्या 862 है।

 

 

23 प्रशिक्षित व्यक्तियों को नोडल व्यक्ति के तौर पर प्रखण्डों में नियुक्त किया गया है। प्रतिदिन औसतन 3,500 लीटर नीरा की बिक्री हो रही है। डीएम डा. सिंह ने प्रतिदिन 5,000 लीटर नीरा उत्पादन Neera Instead of Taari एवं बिक्री के लक्ष्य के लिए गंभीर प्रयास करने को कहा। उन्होंने कहा कि नीराका व्यापक प्रचार-प्रसार भी किया जाय ताकि अधिक से अधिक लोगों को इसका लाभ मिल सके।

यह भी पढ़ें :  Budget 2022 : सीएम नीतीश कुमार ने केंद्रीय बजट को सराहा, सकारात्मक एवं स्वागत योग्य बताया.

 

इस अवसर पर नगर दंडाधिकारी ब्रज किशोर लाल, जिला जन-संपर्क पदाधिकारी लोकेश कुमार झा, जिला कार्यक्रम प्रबंधक जीविका कृष्ण रंजन एवं अन्य भी उपस्थित थे।


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page