Follow Us On Goggle News

Big Breaking: नालंदा में नरसंहार, भूमि विवाद में 6 लोगों की गोली मारकर हत्या, 50 बीघा जमीन के लिए 20 सालों से चल रही अदावत.

इस पोस्ट को शेयर करें :

नालंदा (Nalanda) जिले में 20 सालों से चला आ रहा जमीन विवाद आज खूनी संघर्ष में तब्दील हो गया. 50 बीघा जमीन की खातिर गोलीबारी में एक ही गुट के 6 लोगों की मौत हो गई.

बिहार के नालंदा (Nalanda) जिले में सालों से चली आ रहा जमीन विवाद खूनी संघर्ष में बदल गया. दो पक्षों के बीच हुई गोलीबारी में 6 लोगों की मौत हो गई. मरने वाले सभी लोग एक ही गुट के बताए जा रहे हैं. घटना राजगीर अनुमंडल के छबीलापुर थानान्तर्गत लोदीपुर गांव की है.

घटना की सूचना के बाद एसपी मौके पर पहुंच गए और पूरे गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. हालांकि, लोगों में गुस्सा है कि पिछले चार घंटों तक दबंगों के द्वारा गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया जा रहा था और लोग मदद के लिए पुलिस को काॅल करते रहे, लेकिन पुलिस मौके पर नहीं पहुंच सकी. जिसके कारण 6 लोगों की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें :  Video Viral: बिहार में तमंचे पर डिस्को, ‘दबंगई’ दिखाते हुए नर्तकी को पहनाया चश्मा फिर हाथ में दिया पिस्टल.

बताया जाता है कि परशुराम यादव और नीतीश यादव गोतिया है. करीब 20 सालों से 50 बीघा जमीन को लेकर विवाद चला आ रहा था. इस बार भी जमीन पर रोपनी नहीं हो सकी थी. आज भी जमीन को लेकर दोनों पक्षों में पहले विवाद शुरू हुआ, जिसके बाद गाली गलौज होते हुये मारपीट शुरू हो गई. देखते ही देखते गोलीबारी शुरू हो गई.

नीतीश यादव गुट के द्वारा की गई गोलीबारी में परशुराम यादव गुट के तीन लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. वहीं, दो व्यक्ति की मौत इलाज के लिए अस्पताल ले जाने के दौरान हो गई. मृतकों में 60 वर्षीय यदु यादव, 30 वर्षीय पिंटू यादव, 25 वर्षीय मघेश यादव, 50 वर्षीय धीरेंद्र यादव, 40 वर्षीय शिवल यादव, 50 वर्षीय बिंदा यादव शामिल है.

ग्रामीणों ने बताया कि जमीन का विवाद लंबे समय से चला आ रहा था. जिसके बाद यह मामला न्यायालय में चल रहा था. बाॅण्ड भरा गया था कि जब तक न्यायालय के मामले का निपटारा नहीं हो जाता तब तक कोई भी पक्ष खेत नहीं जोतेगा. इसी बीच आज पुलिस के सहयोग से दूसरे गुट के द्वारा जमीन पर जोत का काम शुरू किया गया. इसी बीच जब दूसरे पक्ष के द्वारा पुलिस को काॅल किया गया, तब पुलिस ने मामले को अनसुना कर दिया. जिसके बाद मामला बढ़ गया और गोलीबारी हो गई.

यह भी पढ़ें :  Bihar Govt New Scheme : बिहार में लड़कियों को हर महीने मिलेंगे 12 हजार रुपये, साथ में बिज़नेस की ट्रेनिंग भी ... जल्दी पढ़े पूरी जानकारी.

 

( वीडियो साभार : etvbharat.com )

 


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page