Follow Us On Goggle News

Government School Teacher: बिहार में अप्रशिक्षित शिक्षकों की होगी दक्षता परीक्षा.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Government School Teacher: बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि अप्रशिक्षित शिक्षकों के प्रशिक्षण कार्यक्रम को शीघ्र पूरा करते हुए इनकी दक्षता परीक्षा आयोजित कराएं।

Government School Teacher: शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि अप्रशिक्षित शिक्षकों के प्रशिक्षण कार्यक्रम को शीघ्र पूरा करते हुए इनकी दक्षता परीक्षा आयोजित कराएं। बुधवार को विकास भवन में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से एससीईआरटी परिसर में नवनिर्मित ‘राज्य संसाधन केंद्र का उद्धाटन करने के बाद अधिकारियों को उन्होंने कई निर्देश दिये।

पदाधिकारियों ने मंत्री को बताया कि राज्य के अप्रशिक्षित शिक्षकों के प्रशिक्षण देने के लिए एससीईआरटी द्वारा छह माह का पाठ्यक्रम तैयार कर लिया गया है। इसी क्रम में मंत्री ने उक्त निर्देश दिये। मंत्री ने यह भी कहा कि एससीईआरटी द्वारा दिये जाने वाले सभी प्रशिक्षण कार्यक्रमों की सफलता आंकने का पैमाना विकसित करें।

यह भी पढ़ें :  Bihar Band Today : सड़क पर उतरे छात्र संगठन.. कई जगहों पर की आगजनी.. यातायात ठप.

यह पैमाना गलतियां मापने के लिए नहीं, बल्कि सफलता में गति प्रदान करने के लिए किया जाना चाहिए। इस मौके पर विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह, सचिव असंगबा चुबा आओ, एससीईआरटी निदेशक सज्जन आर आदि उपस्थित थे। संयुक्त निदेशक रश्मि प्रभा ने धन्यवाद ज्ञापन किया।


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page