Follow Us On Goggle News

Government Employees: बिना बताए ड्यूटी से गायब रहने वालों पर सरकार सख्त.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Government Employees: सरकार को बिना बताए ड्यूटी से गायब रहने वाले वाहन चालकों से भवन निर्माण विभाग ने सख्ती से निपटने का निर्णय लिया है। अगर वाहन चालक बिना बताए गाड़ी की चाबी लेकर गायब हुए और विभाग को किराये पर वाहन लेना पड़ा तो इसकी भरपाई चालकों को करनी होगी। किराये में दी जाने वाली राशि की कटौती चालकों के वेतन से होगी। भवन निर्माण विभाग के अफसरों को सरकारी कार्यों से इधर-उधर ले जाने के लिए वाहन चालक नियुक्त हैं।

कई बार ऐसा होता कि विभाग की जानकारी के बिना चालक अवकाश पर चले जाते हैं। वाहन की चाबी भी उन्हीं के पास रहती है। नतीजतन अफसरों के लिए विभाग को किराये पर वाहन लेना होता। किराये पर ठीक-ठाक व्यय होता है। ऐसे में आदेश जारी हुआ है कि भवन निर्माण विभाग में नियुक्त या प्रति प्रतिनियुक्त वाहन चालक अगर बिना बताए अवकाश पर जाता है और वाहन की चाबी उसी के पास रहती है तो उसे इसका खामियाजा भुगतना होगा।

यह भी पढ़ें :  Land Measurement New Rule: अब मान्य नहीं होगा जरीब चेन से जमीन की मापी, अब जरीब चेन की जगह इलेक्ट्रॉनिक मशीन से होगी जमीन की मापी.

 

  • गाड़ी की चाबी लेकर ड्राइवर छुट्टी पर गए तो जेब से कटेगा पैसा.
  • किराये पर खर्च होने वाली राशि चालकों के वेतन से काटेगा भवन निर्माण विभाग.
  • विभाग की जानकारी के बिना चालक अवकाश पर चले जाते हैं.

वाहन किराये की राशि चालक से वसूली जाएगी: Government Employees

आदेश में कहा गया है कि सरकारी ड्राइवर अवकाश पर जाने से पहले लेखा शाखा को सूचित करें। वे वाहन की चाबी भी जमा करें। ऐसा नहीं होने पर वाहन किराये की राशि चालक से वसूली जाएगी। यदि चालक किसी विशेष परिस्थिति में अवकाश की सूचना देते हैं तो उन्हें व्यवस्था करके वाहन की चाबी कार्यालय भेजनी होगी, अन्यथा दंड से बच नहीं पाएंगे। यही नहीं, आदेश का उल्लंघन होने की स्थिति में विभागीय कार्रवाई की जाएगी। उनकी सेवा अगर संविदा पर है तो संविदा रद कर की जा सकती है।


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page