Follow Us On Goggle News

Gandhi Setu Patna: 7 जून को होगा गांधी सेतु की पूर्वी लेन का उद्घाटन, अब शुरू हो जाएगी दोनों लेन.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Gandhi Setu Patna: आगामी सात जून को बिहार के कई राष्ट्रीय राजमार्गों व पुलों का उद्घाटन व शिलान्यास होगा। इस दौरान पटना में गंगा नदी पर बने गांधी सेतु Gandhi Setu Patna की पूर्वी लेन का भी उद्घाटन होगा और इस पर गाड़ियां दौड़ने लगेंगी।

इस लेन के जीर्णोद्धार का कार्य लगभग पूरा हो चुका है। इसके उद्घाटन के साथ ही गांधी सेतु Gandhi Setu Patna के दोनों लेन से गाड़ियों का परिचालन शुरू हो जाएगा। इससे उत्तर बिहार आने-जाने वालों को सुविधा होगी और पटना शहर में ट्रैफिक का दबाव कम होगा।

 

साल 2014 में गांधी सेतु की मरम्मत की सहमति बनी थी : Gandhi Setu Patna

गौरतलब है कि साल 2014 में गांधी सेतु Gandhi Setu Patna की मरम्मत की सहमति बनी थी। पहले चरण में पश्चिमी लेन की मरम्मत का कार्य शुरू हुआ और इससे गाड़ियों का परिचालन जारी है। अब पूर्वी लेन की मरम्मत का कार्य पूरा कर लिया गया है। मरम्मत कर रही एजेंसी को हर हाल में मई तक काम पूरा करने को कहा गया है। अभी पूर्वी लेन वाले हिस्से में कालीकरण का काम चल रहा है। कुछ दूरी की बैरिकेडिंग की जानी है जिसका काम युद्धस्तर पर जारी है। 5.575 किमी लंबे इस पुल की मरम्मत में 1742 करोड़ खर्च हुए हैं।

यह भी पढ़ें :  Bihar News : बिहार में बड़ा हादसा, मुज्जफरपुर में मोदी कुरकुरे का बॉयलर फटने से 10 लोगों की मौत.

 

 

 

भागलपुर-मिर्जाचौकी टू व फोर लेन का भूमि पूजन भी : Gandhi Setu Patna

सात जून को ही भागलपुर-मिर्जाचौकी टू लेन व फोर लेन का भूमि पूजन भी होगा। साथ ही, महनार-बछवारा का भूमि पूजन भी प्रस्तावित है। धार्मिक कॉरिडोर के तहत उमगांव से महिषी तक की सड़क का भी शिलान्यास हो सकता है।

बिहार की किन-किन परियोजनाओं का शिलान्यास या उद्घाटन हो सकता है, इसको लेकर 31 मई को सूबे के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन के साथ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बैठक करेंगे। उसी बैठक में उन योजनाओं का चयन होगा, जिसका शिलान्यास व उद्घाटन हो सकता है।


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page