Follow Us On Goggle News

Breaking News : क्या कभी सुना है, कार में हेलमेट पहन कर नहीं बैठा तो ₹1000 का चालान काट दिया,जानिए बिहार पुलिस का ये कारनामा .

इस पोस्ट को शेयर करें :

बिहार में ट्रैफिक पुलिस के एक जवान ने अजीब कारनामा किया है. कार में सवार राजधानी के एक वकील साहब पर हेलमेट नहीं पहनने के लिए 1000 रुपये का जुर्माना ठोंक दिया है.

बिहार पुलिस (Bihar Police) भी कभी-कभी कमाल करती है. इस कमाल की चर्चा काफी जोर-शोर से दूर-दूर तक होती है. वैसे भी बिहार पुलिस का विवादों से पुराना नाता रहा है. एक बार फिर से पटना पुलिस का एक अनोखा कारनामा सामने आया है जिसे सुनकर आपके होश उड़ जायेंगे. दिमाग चकरा जायेगा आपका.

हुआ यह है कि राजधानी पटना के कंकड़बाग में ट्रैफिक चेक पोस्ट पर तैनात एक पुलिसकर्मी (Patna Traffic Police) ने कार में सवार पटना हाईकोर्ट (Patna High Court) के वकील प्रकाश चंद्र अग्रवाल का चालान काट दिया है. चालान काटना कोई नयी बात नहीं है, शायद ही किसी व्यक्ति का इससे पाला न पड़ा हो. लेकिन पटना के उस ट्रैफिक पुलिस कर्मी ने ऐसा काम किया है जिससे वह सुर्खियों में आ गया है.

यह भी पढ़ें :  Double Murder : सगी बहन और भतीजे को कुदाल से काटकर मार डाला, रोकने की कोशिश में कई घायल.

दरअसल, वकील प्रकाश चंद्र अग्रवाल अपनी कार से कोर्ट जा रहे थे. इसमें नया कुछ नहीं है, वे वकील हैं तो कोर्ट जायेंगे ही. लेकिन कमाल और कारनामा यह है कि कोर्ट जाने के दौरान ट्रैफिक पुलिस के एक कर्मी ने कार के अंदर हेलमेट नहीं पहनने को लेकर 1000 रुपये का जुर्माना कर उन्हें रसीद थमा दिया.

बताया जाता है कि वकील प्रकाश चंद्र अग्रवाल का ड्राइवर राहुल पटेल कार चला रहा था. ड्राइवर ने सीट बेल्ट लगा रखी थी परंतु वकील साहब ने ऐसा नहीं किया था. इस वजह से कंकड़बाग के समीप ट्रैफिक पुलिस ने उन्हें रोका. कागजात मांगे, जांच की. सभी कागजात सही मिलने के बाद 1000 रुपये का चालान काट दिया गया. यहां तक तो सब ठीक था.

अब वकील साहब के चौंकने की बारी थी. जब जुर्माने की रसीद उनके हाथों आयी तो वे देखकर अचंभित हो गये. हेलमेट नहीं पहनने को लेकर उनका जुर्माना कटा था. उन्होंने सोचा कि क्या ट्रैफिक पुलिस के नए नियमों में कार सवार का भी हेलमेट भी पहनना अनिवार्य है?

यह भी पढ़ें :  Bihar News : शादी का झांसा देकर 3 सालों तक युवती का किया यौन शोषण, फिर भाग खड़ा हुआ आशिक.

इस पूरे मामले की शिकायत उन्होंने ट्रैफिक विभाग के अधिकारियों से की है. हालांकि इस मामले में अधिकारियों ने फिलहाल चुप्पी साध रखी है. विभागीय सूत्रों के मुताबिक इस कारनामे के बाद जांच की जा रही है. दोषी पाए जाने पर उस ट्रैफिक पुलिस कर्मी पर कार्रवाई भी की जा सकती है.

(साभार : etvbharat.com)


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page