Follow Us On Goggle News

Employees Medical Allowance: एक दिन के लिए भी प्राइवेट अस्पताल में भर्ती हुए कर्मचारियों को मिलेगा इलाज का खर्च.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Employees Medical Allowance: राज्य सरकार के कर्मचारियों और अफसरों के हक में सरकार ने बड़ा फैसला किया है। कर्मचारी-अफसर एक दिन के लिए भी निजी अस्पताल में भर्ती होते हैं और उसी दिन डिस्चार्ज होते हैं तब भी सरकार इलाज पर होने वाले खर्च का वहन करेगी। सरकार ने इस फैसले से सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव, प्रधान सचिव के साथ प्रमंडलों के आयुक्त और जिलाधिकारियों को अवगत करा दिया है।

 

पहले नहीं मिलता था एक दिन के इलाज पर हुआ खर्च: Employees Medical Allowance

प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों और अफसरों को पहले एक दिन के लिए अस्पताल में भर्ती होने और इलाज पर होने वाले खर्च का वहन स्वयं की जेब से करना पड़ता था। एक दिन के इलाज पर होने वाले खर्च का वहन राज्य सरकार वहन नहीं करती थी।

इस मामले पर फैसला लेने के लिए 15 मार्च 2022 को निदेशक प्रमुख चिकित्सा शिक्षा एवं स्वास्थ्य सेवाओं की अध्यक्षता में समिति का गठन किया गया था। आज समिति ने अपनी अनुशंसा रिपोर्ट सरकार को सौंप दी।

यह भी पढ़ें :  Bihar Crime : शादी के ढाई महीने बाद ही ससुराल वालों ने की बहू की हत्या, फंदे से लटकाया शव, जांच में जुटी पुलिस.

कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में प्रतिपूर्ति की स्वीकृति देने की अनुशंसा की है। साथ ही साफ किया है कि सरकारी कर्मचारी-अफसरों को एक दिन के अस्पताल में भर्ती होकर इलाज कराने (मृत्यु भी शामिल) पर डिस्चार्ज टिकट पर यदि बीमारी के इलाज की पूरी प्रक्रिया दर्ज होगी जो एक दिन की अंतर्वासी चिकित्सा प्रतिपूर्ति दी जा सकती है।


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page