Follow Us On Goggle News

Breaking News : बक्सर में वायु सेना के हेलीकॉप्टर चिनूक की इमरजेंसी लैंडिंग, मौके पर ग्रामीणों की भीड़ उमड़ी.

इस पोस्ट को शेयर करें :

भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर चिनूक की बक्सर में इमरजेंसी लैंडिंग हुई है. इसमें सवार वायु सेना के सभी अधिकारी और जवान सुरक्षित हैं. बताया जाता है कि तकनीकी खराबी के कारण इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी.

बिहार के बक्सर (Buxar) जिले में राजपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत मानिकपुर में तकनीकी खराबी के कारण भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) के चिनूक हेलीकॉप्टर (Chinook Helicopter) की इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) करायी गयी. इसमें सवार वायु सेना के करीब 20 अधिकारी और जवान सुरक्षित हैं. बताया जाता है कि बुधवार की शाम तकरीबन 5 बजे मानिकपुर उच्च विद्यालय के प्रांगण में हेलीकॉप्टर को उतारा गया. स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हेलीकॉप्टर के पंखे में तकनीकी खराबी आ जाने तथा संभवत: चिंगारी निकलने के बाद आनन-फानन में इसे मानिकपुर उच्च विद्यालय के मैदान में उतारा गया.

मिली जानकारी के मुताबिक वायुसेना का हेलीकॉप्टर इलाहाबाद से बिहटा एयरफोर्स स्टेशन जा रहा था. इसी बीच उसकी इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. हालांकि, हेलीकॉप्टर में सवार वायु सेना के सभी अधिकारी बिल्कुल सुरक्षित हैं. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर राजपुर थाने के पुलिस अवर निरीक्षक ताज मोहम्मद के नेतृत्व में पुलिस टीम पहुंच गई है. सभी अधिकारियों को स्थानीय विद्यालय के कमरों में ठहराया जा रहा है.

यह भी पढ़ें :  Breaking News : आर्थिक अपराध इकाई ने पूर्व DSP तनवीर अहमद के पटना और बेतिया आवास पर मारा छापा.

हेलीकॉप्टर के लैंड करते ही मौके पर ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी तथा लोग हेलीकॉप्टर के साथ सेल्फी लेने लगे. वहीं, एयरफोर्स के अधिकारी हेलीकॉप्टर से बाहर निकल कर खड़े हो गए. स्थानीय निवासी अजय पांडेय ने बताया कि हेलीकॉप्टर की गड़गड़ाहट सुनकर सभी ग्रामीण दौड़ते हुए हाई स्कूल के प्रांगण पहुंचे. उन्होंने हेलीकॉप्टर को लैंड होते देखा. फिलहाल मौके पर पहुंची पुलिस एयरफोर्स के अधिकारियों से बातचीत कर रही है. इमरजेंसी लैंडिंग के वास्तविक कारणों का पता लगा रही है.

मामले की पुष्टि करते हुए एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि तकनीकी गड़बड़ी के कारण हेलीकॉप्टर को लैंड किया गया है. हेलीकॉप्टर में सवार सभी अधिकारी सुरक्षित हैं. एयर फोर्स के अधिकारियों की मदद के लिए मौके पर स्थानीय थाने की पुलिस भेजी गई है.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page