Follow Us On Goggle News

75th Independence Day : स्वतंत्रतता दिवस पर CM नीतीश का बड़ा ऐलान, सरकारी कर्मियों का महंगाई भत्ता हुआ 28 प्रतिशत.

इस पोस्ट को शेयर करें :

पटना के गांधी मैदान से मुख्यमंत्री नीतीश ने कई बड़े ऐलान किए. उन्होंने राज्य के सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को 11% से बढ़ाकर 28% कर दिया है.

देश की आजादी के 75वें सालगिरह (75th Independence Day) पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने पटना के गांधी मैदान (Gandhi Maidan) से बड़ा ऐलान किया है. सीएम (Bihar CM) ने प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को यह तोहफा दिया है.

मुख्यमंत्री ने सरकारी कर्मचारियों की महंगाई भत्ता को केन्द्र सरकार की तर्ज पर 11% से बढ़ाकर 28% कर दिया है. सीएम ने कहा कि जल्द ही वित्त विभाग इसकी अधिसूचना जारी करेगा.

पटना के गांधी मैदान में सीएम नीतीश ने तिरंगा फहराने के बाद राज्यवासियों को संबोधित किया. मुख्यमंत्री ने सबसे पहले बिहार वासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी. आजादी के जश्न का मुबारकबाद देते हुए सीएम ने कहा कि बिहार तेजी से आगे बढ़ रहा है. विकास की गति तेज हुई है. न्याय के साथ विकास हो रहा है. सभी के उत्थान पर ध्यान दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें :  Top 10 News Anchors | ये हैं सबसे अधिक सैलरी लेने वाले भारत के टॉप 10 न्यूज़ एंकर | Top 10 Highest Paid News Anchors In India.

अपने संबोधन के दौरान सीएम ने कोरोना और बाढ़ के हालात पर भी चर्चा की. उन्होने कहा कोरोना की तीसरी लहर की बात की जा रही है. इसलिए हमें सतर्क रहने की आवश्यकता है. मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन बहुत जरुरी है. टीकाकरण को लेकर सरकार सचेत है. कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए 134 जगहों पर ऑक्सीजन प्लांट लगाया जा रहा है. अभी तक 3 करोड़ लोगों को टीका लग चुका है.

व्यापक पैमाने पर कोरोना जांच, इलाज और दवा की व्यवस्था की गई. अभी तक 3 करोड़ 94 लाख से ज्यादा जांच हो चुका है. अब राज्य में 250 एक्टिव मरीज हैं. अगले 6 महीने में 6 करोड़ लोगों को टीका दिया जाएगा.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page