Follow Us On Goggle News

Bihar Politics : बिहार के सीएम नीतीश ने हरियाणा की ओर बढ़ाए कदम, आज पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के साथ करेंगे मुलाकात..

इस पोस्ट को शेयर करें :

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार के अलावा अन्य प्रदेशों में भी पैर पसारने की तैयारी में हैं. यूपी के बाद अब हरियाणा की तरफ भी उनकी नजर है. आज हरियाणा के पूर्व सीएम सह इनेलो के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश चौटाला से नीतीश और वरिष्ठ नेता केसी त्यागी उनके आवास पर मिलने वाले हैं. वे साथ में ही दोपहर का भोजन भी करेंगे.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) दिल्ली में हैं. आज वे हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला (INLD Chief Om Prakash Chautala) के आमंत्रण पर उनके आवास गुरुग्राम जाएंगे. और दोपहर का भोजन भी साथ ही करेंगे. उनके साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी (K C Tyagi) भी मौजूद रहेंगे. बता दें कि एक सप्ताह पहले सीएम नीतीश कुमार ने पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला को फोन किया था.

बिहार विधान मंडल का मानसून सत्र खत्‍म होते ही वे जदयू की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेने के लिए राष्‍ट्रीय राजधानी में पहुंच गए. दिल्ली दौरे पर वे कई महत्वपूर्ण कार्य करेंगे. इनमें से एक पार्टी का विस्तार करना भी एक है. इस मुलाकात की बानगी तो कुछ ऐसा ही कह रही है. हरियाणा में भी नीतीश पैर पसारने की तैयारी में जुट चुके हैं.बता दें कि, नीतीश कुमार ने अब दूसरे प्रदेशों में भी जेडीयू के विस्तार की योजना पर काम करना शुरू कर दिया है. इसी योजना के तहत उन्होंने इनेलो के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश चौटाला से फोन पर बातचीत की है.

यह भी पढ़ें :  Amazing : जब जान पर बन आई तो 4 साल के प्रिंस ने 4 फीट के कोबरा को पीट-पीटकर मार डाला.

असल में जदयू के प्रधान राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने इनेलो प्रमुख ओम प्रकाश चौटाला से उनके गुरुग्राम स्थित आवास पर शिष्टाचार मुलाकात की थी. करीब 2 घंटे तक दोनों के बीच बातचीत चली थी. केसी त्यागी ने ही चौटाला की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से फोन पर बातचीत कराई. इसे जदयू के हरियाणा में पांव पसारने की तैयारी के रूप में देखा जाने लगा था.केसी त्यागी ने बताया था कि इनेलो प्रमुख ओम प्रकाश चौटाला से शुक्रवार को शिष्टाचार मुलाकात हुई है. यह मुलाकात करीब 2 घंटे तक चली है. इसमें कई मुद्दों पर बातचीत हुई. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने फोन कर ओम प्रकाश चौटाला के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी भी ली थी.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केसी त्यागी का ओमप्रकाश चौटाला से बेहतर संबंध रहा है. पहले भी कई दफा मुलाकात होती रही है. जदयू कई राज्यों में अपने पांव पसारने की कवायद कर रही है. हरियाणा में भी जमीन तलाशने की कोशिश हो रही है. ओम प्रकाश चौटाला से नीतीश कुमार और केसी त्यागी की मुलाकात को उसी संदर्भ में देखा जा रहा है.खबर थी कि केसी त्यागी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कहने पर ही इनेलो प्रमुख ओम प्रकाश चौटाला से मिलने उनके गुरुग्राम स्थित आवास पर गए थे. देश की राजनीतिक स्थिति पर चर्चा भी की.

यह भी पढ़ें :  Bihar Textile Policy : टेक्सटाइल पॉलिसी देगी नामी होजरी कंपनियों को बड़ा बाजार, शाहनवाज हुसैन ने कहा -'सिर्फ बेचिए नहीं, बनाइए भी बिहार में'.

बता दें कि 2022 में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) के लिए होने वाली सत्ता की जंग में जदयू भी दो-दो हाथ आजमाने की तैयारी में है. यूपी चुनाव को लेकर जदयू ने पहले ही साफ कर दिया है कि 200 सीटों पर वे अपने उम्मीदवार उतारेगी. हालांकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कोशिश है कि यूपी में बीजेपी का साथ मिले लेकिन बीजेपी की ओर से इस बात पर तवज्जो नहीं दिया जा रहा है.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page