Follow Us On Goggle News

Budget 2022 : सीएम नीतीश कुमार ने केंद्रीय बजट को सराहा, सकारात्मक एवं स्वागत योग्य बताया.

इस पोस्ट को शेयर करें :

सीएम नीतीश कुमार ने केंद्रीय बजट की सराहना (CM Nitish Kumar on Union Budget) की. उन्होंने संतुलित बजट पेश करने के लिए केंद्र सरकार को बधाई दी. साथ ही कहा कि केंद्र सरकार द्वारा देश में बड़े पैमाने पर आधारभूत संरचनाओं के निर्माण का निर्णय भी स्वागत योग्य है. बजट में किसानों का भी पूरा ख्याल रखा गया है.

 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्रीय बजट की सराहना की और इसे स्वागतयोग्य (CM Nitish Kumar praised Union Budget) बताया. उन्होंने कहा कि बजट पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि पिछले 2 वर्षों से देश का विकास कोरोना के कारण प्रभावित रहा है. इन विषम परिस्थितियों से निकलने के लिए केंद्र सरकार द्वारा बजट के माध्यम से देश के विकास की गति को बढ़ाने के लिए कई कदम उठाए गए हैं, जो सराहनीय है.

 

 

यह भी पढ़ें :  Budget 2022: आज आएगा मोदी सरकार का 10वां बजट, जानिए पिछले साढ़े सात सालों में कितनी मिली राहत, किसकी जेब हुई ढीली!

मुख्यमंत्री ने संतुलित बजट (Union Budget 2022) पेश करने के लिए केंद्र सरकार को बधाई भी दी. साथ ही कहा कि केंद्र सरकार द्वारा देश में बड़े पैमाने पर आधारभूत संरचनाओं के निर्माण का निर्णय भी स्वागत योग्य है. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा अपने संसाधनों से गंगा के दोनों किनारों के 13 जिलों में जैविक कॉरिडोर विकसित किया जा रहा है.

 

 

 

इस वर्ष केंद्रीय बजट में गंगा के किनारे 5 किलोमीटर में प्राकृतिक खेती का कॉरिडोर विकसित करने का निर्णय लिया गया है. केंद्र सरकार का यह कदम सराहनीय है. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बजट में धान एवं गेहूं की अधिप्राप्ति को बढ़ाने का निर्णय लिया गया है. इससे किसानों को काफी लाभ मिलेगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत 80 लाख आवास बनाने की घोषणा हुई है, यह भी यह स्वागत योग्य कदम है. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकारों को केंद्रीय करों की हिस्सेदारी के रूप में इस वर्ष एवं अगले वर्ष अधिक राशि प्राप्त होगी. इससे राज्य सरकारों की वित्तीय कठिनाइयां कम होंगी और राज्यों को राहत मिलेगी.

यह भी पढ़ें :  New Fourlane Road : पटना से दरभंगा, समस्तीपुर, वैशाली, की दुरी होगी महज़ 65 किलोमीटर, अब नेपाल जाना भी होगा आसान.

 


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page