Follow Us On Goggle News

BSEB Matric Registration 2021: बिहार बोर्ड ने रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ाई, यहां देखें कब तक भर सकते हैं फॉर्म.

इस पोस्ट को शेयर करें :

समिति की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन फॉर्म उपलब्ध कराए गए हैं. शिक्षण संस्थानों के प्रधान रजिस्ट्रेशन फॉर्म डाउनलोड कर सभी विद्यार्थियों को आवदेन भरने के लिए उपलब्ध कराएंगे.

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2023 (सत्र 2022-2023) के लिए राज्य के शिक्षण संस्थानों में 9वीं कक्षा पास विद्यार्थियों के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख को एक बार फिर से बढ़ा दी है. पहले 15 अगस्त ही आखिरी तारीख थी. बिहार बोर्ड ने ट्वीट कर इस संबंध में नोटिस जारी किया है. इसके साथ ही अब वैसे छात्र जो अब तक किसी कारण रजिस्ट्रेशन नहीं करा पाए थे उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है.

बिहार बोर्ड की ओर से जारी नोटिस के मुताबिक, राज्य के माध्यमिक स्तर के शिक्षण संस्थानों के 10वीं में प्रवेश लेने वाले अभ्यर्थी समिति की वेबसाइट http://secondary.biharboardonline.com पर विजिट कर 31 अगस्त 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. समिति की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन फॉर्म उपलब्ध कराए गए हैं. शिक्षण संस्थानों के प्रधान रजिस्ट्रेशन फॉर्म डाउनलोड कर सभी विद्यार्थियों को आवदेन भरने के लिए उपलब्ध कराएंगे.

यह भी पढ़ें :  CBSE Result 2021: सीबीएसई टर्म 1 परीक्षा में कोई नहीं होगा फेल.

 

वहीं, भरे गए फॉर्म विद्यार्थियों से लेने के बाद स्कूल के अभिलेख से उसका मिलान किया जाएगा और उसे ऑनलाइन स्कूल के प्रधान भरेंगे. साथ ही यदि विद्यार्थी अपने भरे गए फार्म में त्रुटि पाते हैं तो उस फॉर्म का प्रिंटआउट निकालकर उसमें आवश्यक संशोधन करते हुए अपने हस्ताक्षर के साथ अपने विद्यालय प्रधान को उपलब्ध करा देंगे, जिसके आधार पर विद्यालय प्रधान ऑनलाइन फॉर्म में आवश्यक संशोधन करेंगे.

हेल्पलाइन नंबर पर कर सकते हैं संपर्क : यदि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने और शुल्क जमा करने में किसी भी तरह की असुविधा है तो उसके लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. हेल्पलाइन नंबर- 0612-2232074, 2232257 और 2232239 पर संपर्क किया जा सकता है.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page