Follow Us On Goggle News

Breaking News : बिहार में Unlock-5 पर 4 अगस्त को फैसला, स्कूलों को खोलने पर सरकार लेगी फैसला?

इस पोस्ट को शेयर करें :

क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में सीएम नीतीश कुमार 4 अगस्त को बिहार में अनलॉक-5 को लेकर फैसला कर सकते हैं. इससे पहले सीएम ने सड़क मार्ग से कई जिलों में कोविड प्रोटोकॉल का जायजा लिया.

बिहार में कोविड संक्रमण (Covid Infection) की रोकथाम को लेकर लागू कोविड प्रोटोकॉल का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने मंगलवार सड़क माध्यम से जायजा लिया. इसके बाद अब निगाहें 4 अगस्त की तारीख पर टिकी हैं. क्योंकि संभव है क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक सीएम सूबे में अनलॉक-5 पर फैसला करें.

मंगलवार को सीएम ने वैशाली, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर और सारण जिले का जायजा लिया है. अब इसके बाद मुख्यमंत्री बुधवार 4 अगस्त को क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक कर सकते हैं. बैठक में 6 अगस्त को खत्म हो रही अनलॉक-4 की मियाद को लेकर फैसला लिया जा सकता है.

cm-nitish-in-samastipur

बता दें कि बिहार में अनलॉक 4, 6 अगस्त तक लागू रहेगा. आगे सख्ती बढ़ाने या फिर ढील देने के फैसले के लिए सचिव के स्तर पर 2 दिन पहले सभी जिलों के डीएम से फीडबैक लिया जा चुका है. क्योंकि अभी भी बिहार में कई तरह के प्रतिबंध लागू हैं.

यह भी पढ़ें :  Bihar News : बिहार में कोविड प्रोटोकॉल और बाढ़ ग्रस्त इलाकों का बाई रोड जायजा लेने निकले सीएम नितीश.

अपर क्लास को छोड़ स्कूल भी बंद हैं. इसके साथ कई तरह के और प्रतिबंध लगे हुए हैं. दुकानें भी एक दिन बीच कर खुल रही हैं. सूबे में कोविड के कारण हालात कैसे हैं, यही जानने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कई जिलों का भ्रमण किया है.

cm-nitish-in-vaishali

मुख्यमंत्री ने बाढ़ की समस्या को देखते हुए पटना डीएम और एसएसपी से बाढ़ की स्थिति के बारे में बात की है. अनलॉक-5 की उम्मीद इसलिए भी लोगों को है, क्योंकि बिहार में कोरोना संक्रमण लगातार घट रहा है और उसे देखते हुए स्कूलों को भी खोलने का फैसला सरकार ले सकती है.

इधर, केरल और महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते संक्रमण और तीसरी लहर की चेतावनी के बीच सरकार कोई रिस्क लेने के मूड में नहीं दिख रही है. लिहाजा कई तरह की सख्तियों के साथ धार्मिक स्थलों को खोलने को लेकर अभी भी संशय बना हुआ है.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page