Follow Us On Goggle News

BPSC Head Master Answer Key 2022: बिहार हेड मास्टर भर्ती परीक्षा की आंसर-की जारी, इस लिंक पर जाकर मिनटों में करे चेक

इस पोस्ट को शेयर करें :

Bihar Head Master Answer Key 2022: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से हेड मास्टर के पद पर आयोजित परीक्षा की आंसर-की जारी हो गई है. ऐसे में जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वो BPSC की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर आंसर-की (BPSC Head Master Vacancy 2022) डाउनलोड कर सकते हैं. बता दें कि इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 6421 पदों पर भर्तियां होनी है. आंसर-की चेक करने के बाद किसी प्रश्न के उत्तर में कोई आपत्ति होने पर उम्मीदवार वेबसाइट पर जाकर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. इस संबंध में कमीशन की ओर से नोटिस जारी की गई है.

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 5 मार्च 2022 को शुरू हुई थी. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 21 अप्रैल 2022 तक का समय दिया गया था. इन पदों के लिए परीक्षा का आयोजन 31 मई 2022 को हुआ था. परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आंसर-की चेक कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें :  Education News : बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने दिया सख्त निर्देश, कहा - 'ईमानदारी से नहीं पढ़ानेवाले शिक्षक होंगे सस्पेंड'.

BPSC Head Master Answer Key 2022: चेक करने का प्रोसेस

1. आंसर-की चेक करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं.

2. वेबसाइट की होम पेज पर Important Notice के लिंक पर क्लिक करें.

3. अब Invitation of Objection to Answers of Headmaster in Senior Secondary Schools के ऑप्शन पर जाएं.

4. इसके बाद Answer Key के लिंक पर क्लिक करें.

5. आंसर-की स्क्रीन पर खुल जाएगा.

6. उम्मीदवार अपने सेट के अनुसार आंसर-की चेक कर सकते हैं.

7. जरूरत पड़ने पर आंसर-की डाउनलोड या प्रिंट कर सकते हैं.

डायरेक्ट लिंक से आंसर-की देखने के लिए यहां क्लिक करें.

ऐसे दर्ज कराएं शिकायत

जिन उम्मीदवारों को आंसर-की चेक करने के दौरान किसी तरह की आपत्ति हो तो वह इस संबंध में आपत्ती प्रपत्र के जरिए अप्लाई कर सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट से आपत्ति प्रपत्र डाउनलोड करके दिए गए पते पर भेजना होगा. इसमें प्रश्न संख्या, उत्तर, उम्मीदवार द्वारा ओएमआर शीट में दिया गया उत्तर, उम्मीदवार द्वारा सुझाया गया उत्तर और आपत्ति का आधार या साक्ष्य लिखकर भेजना होगा.

यह भी पढ़ें :  RPSC Teacher Recruitment 2022 : राजस्थान में सीनियर टीचर के 9760 पदों पर होगी भर्तियां, आज से करें आवेदन,

आपत्ति दर्ज कराने का पता- प्रपत्र को अच्छे से भरकर, संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक, बिहार लोक सेवा आयोग, 15 नेहरू पथ, बेली रोड, पटना- 800001. इस पते पर भेजना होगा. ध्यान रहे कि लिफाफे पर परीक्षा का नाम और विज्ञापन संख्या जरूर लिखें.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page