Follow Us On Goggle News

Bihar News : बिहार के बेटे की चीन में संदेहास्पद स्थिति में मौत, BJP नेता संजय जायसवाल ने विदेश मंत्री को दी जानकारी.

इस पोस्ट को शेयर करें :

 

मृतक के चाचा और बीजेपी नेता रामकिशोर पासवान ने बताया कि भारत सरकार से यह गुहार लगाई है कि भारतीय संस्कृति के अनुसार पार्थिव शरीर परिजनों को सौंपा जाए ताकि युवक का अंतिम संस्कार किया जा सके.

 

बिहार के गया जिले के पुलिस लाइन मोहल्ले के अम्बेडकर नगर निवासी नागसेन अमन की बीते दिनों चीन में संदेहास्पद मौत हो गई. परिजनों ने बताया कि अमन चीन के तेनजिन फॉरनेर यूनिवर्सिटी में इंटरनेशनल बिजनेस स्टडी की पढ़ाई करने गया था. अंतिम बार 23 जुलाई को फोन पर उससे बात हुई थी, उसके बाद से उसका मोबाइल बंद आ रहा था. इसी क्रम में 29 जुलाई की देर रात डेढ़ बजे यूनिवर्सिटी प्रबंधन की ओर से छात्र के मौत की सूचना परिजनों को दी गई.

पीड़ित परिवार को नहीं मिल रहा सहयोग : परिजनों ने बताया कि घटना के तीन दिन बाद भी चीन में भारतीय दूतावास के अधिकारियों से पीड़ित परिवार को कोई सहयोग नहीं मिल सका है. ऐसे में बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने भारत सरकार की विदेश मंत्री मीनाक्षी लेखी को ट्वीट कर इसकी पूरी जानकारी दी है. ज्ञात हो कि मृतक दिसम्बर 2019 में पढाई करने चीन गया था. चार वर्षों का पूरा कोर्स था.

यह भी पढ़ें :  Viral Video : शिक्षा के मंदिर में घुसखोरी की 'क्लास', TC के बदले रिश्वत लेते क्लर्क का वीडियो वायरल.

मृतक के चाचा ने कही ये बात : मृतक के चाचा और बीजेपी नेता रामकिशोर पासवान ने बताया कि भारत सरकार से यह गुहार लगाई है कि भारतीय संस्कृति के अनुसार पार्थिव शरीर परिजनों को सौंपा जाए ताकि युवक का अंतिम संस्कार किया जा सके. उन्होंने कहा कि अमन इकलौता बेटा था. वहीं, तेनजिन फॉरनेर यूनिवर्सिटी में इकलौता भारतीय छात्र था. चाचा ने बताया कि यूनिवर्सिटी प्रबंधन की ओर से अभी तक यह भी नहीं बताया गया है कि आखिर अमन की मौत कैसे और कब हुई है.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page