Follow Us On Goggle News

Bihar Sand Rate: मूंछ की लड़ाई में 1.59 लाख रु. के बालू की लगी एक करोड़ की बोली.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Bihar Sand Rate: छपरा में पांच प्रतिद्वंद्वियों के बीच मूंछ की लड़ाई में लाल बालू की नीलामी से खनन विभाग मालामाल हो गया। विभाग ने अवैध खनन से जब्त 3882 सीएफटी बालू का बेस प्राइस एक लाख 59 हजार एक सौ 62 रुपये तय कर रखा था। इसे खरीदने को पांच लोगों ने निविदा डाली थी।

बुधवार को बोली लगाने के लिए पांचों लोग कलेक्ट्रेट पहुंचे। सभी बढ़-चढ़ ऐसे बोली लगाने लगे कि रकम अंतत: एक करोड़ 20 हजार रुपये तक पहुंच गई। उच्चतम बोली यानी 65 गुनी कीमत में बालू खरीदकर भोलू भुवराज इंटरप्राइजेज के प्रोपराइटर आनंद कुमार सिंह कलेक्ट्रेट से शान से निकलते दिखे।

बालू की यह खेप सारण जिले के दरियापुर प्रखंड के मानुपुर एनएच-19 के किनारे भंडारित है। 3882 सीएफटी लाल बालू 38 ट्रैक्टर ही है। बाजार में प्रति ट्रैक्टर बालू की कीमत 47 से 48 सौ रुपये है। खनन विभाग ने बेस प्राइस 41 सौ रुपये प्रति ट्रैक्टर रखा था।

यह भी पढ़ें :  Gandhi Setu Patna Bridge : गांधी सेतु के दोनों लेन पर जल्द शुरू होगा परिचालन, पूर्वी लेन पर काम जल्द होगा पूरा.

 

Bihar Sand Rate सारण में जब्त कर रखे 3882 सीएफटी बालू की कीमत खनन विभाग ने रखी थी एक लाख 59 हजार रुपये:

Bihar Sand Rate बोली की रकम जमा नहीं की तो ब्लैक लिस्टेड होगी कंपनी:

जिला खनन पदाधिकारी संतोष कुमार ने कहा कि नीलामी के दौरान बालू की कीमत निविदाकर्ताओं ने एक करोड़ 20 हजार रुपये कर दी। पांच निविदाकर्ता थे। बोली लगाकर रकम जमा नहीं करने पर कंपनी ब्लैक लिस्टेड कर दी जाएगी।


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page