Follow Us On Goggle News

Bihar Online Curfew: बिहार में आज और कल बंद रहेगा सभी सरकारी ऑनलाइन काम.

इस पोस्ट को शेयर करें :

  • डाटा सेंटर के मेंटेनेंस कार्य के कारण बंद रहेगी वेबसाइट.
  • स्टेट डाटा सेंटर से संचालित सभी सेवाएं भी बंद रहेंगी.

Bihar Online Curfew: बिहार में शनिवार और रविवार को सभी सरकारी विभागों की वेबसाइट बंद रहेंगी। राज्य में अगले दो दिन किसी तरह के ऑनलाइन काम नहीं हो सकेंगे। इस दौरान स्टेट डेटा सेंटर की सेवाएं भी बंदरहेंगी। जिला कार्यालयों और विभागों के जनता से जुड़े सभी कामों पर असर पड़ेगा। स्टेट डेटा सेंटर के मेंटेनेंस कार्य के चलते दो दिनों तक ऑनलाइन सेवाओं को बंद किया गया है।

तकनीकी कारणों से शुक्रवार की रात नौ बजे से अगले दो दिन यानी शनिवार और रविवार तक के लिए राज्य सरकार के सभी विभागों की वेबसाइट बंद रहेंगी। साथ ही स्टेट डाटा सेंटर से संचालित सभी सेवाएं बंद रहेंगी। विभागों और जिला कार्यालयों की ओर से किये जाने वाले ऑनलाइन काम भी नहीं हो सकेंगे। राशि का ऑनलाइन लेन-देन आदि कार्य भी नहीं हो पाएंगे। दरअसल डाटा सेंटर के मेंटेनेंस का काम चल रहा है। सभी उपकरणों की जांच की जाएगी और इससे संबंधित समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। इसको लेकर ही वेबसाइट दो दिनों तक नहीं खुल सकेंगी।

यह भी पढ़ें :  Bihar Temple Registration: सरकार का आदेश 15 जुलाई से पहले सभी मठ-मंदिरों का कराना होगा रजिस्ट्रेशन, वेबसाइट पर मिलेगी जानकारी.

 

इसको लेकर सूचना एवं प्रावैधिकी विभाग ने सभी विभागों, डीजीपी, प्रमंडलीय आयुक्त, जिलाधिकारियों और जिला पुलिस अधीक्षकों को पत्र जारी किया है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार रविवार की देर शाम अथवा सोमवार की सुबह वेबसाइट चालू कर दी जाएगी। इस संबंध में पदाधिकारी बताते हैं कि वेबसाइट बंद रहने की सूचना पहले ही सभी विभागों को दे दी गई है। मालूम हो कि राज्य सरकार के अंतर्गत 44 विभाग हैं। विभाग से संबंधित जानकारियां लोगों को उनकी वेबसाइट के माध्यम से भी मिला करती हैं। मगर दो दिनों तक विभागों की वेबसाइट से प्राप्त होने वाली सूचनाएं लोग नहीं देख पाएंगे। साथ ही इसके माध्यम से होने वाली अन्य गतिविधियां भी संचालित नहीं हो पाएंगी।


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page