Follow Us On Goggle News

Bihar News : शिक्षक के पेशे को किया शर्मशार! स्कूल में शराब पार्टी करते हेडमास्टर सहित 3 शिक्षक गिरफ्तार.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Bihar News : बिहार में शराब बंदी का कानून लागू है लेकिन इसके बाद भी राज्य में शराब पर रोक नहीं लग पा रही है. राज्य में जहां शराबबंदी कानून के कार्यान्वयन को लेकर विपक्ष सरकार पर लगातार निशाना साध रही है, वही सराकारी कर्मचारी भी इस कानून की धज्जियां उड़ाने में पीछे नहीं है.

Bihar News : बिहार में शराब बंदी का कानून लागू है लेकिन इसके बाद भी राज्य में शराब पर रोक नहीं लग पा रही है. राज्य में जहां शराबबंदी कानून के कार्यान्वयन को लेकर विपक्ष सरकार पर लगातार निशाना साध रही है, वही सराकारी कर्मचारी भी इस कानून की धज्जियां उड़ाने में पीछे नहीं है. ऐसा ही एक मामला नवादा जिले के वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के एक स्कूल से सामने आया जहां, शिक्षक शराब की पार्टी कर रहे थे और पुलिस पहुंच गई. पुलिस ने प्रधानाध्यापक (हेडमास्टर) समेत 3 शिक्षकों को गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें :  Bihar Floods : कोशी नदी की तेज धार में बहे चार युवक, तीन को किया गया रेस्क्यू, एक की तलाश जारी.

 

पुलिस के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि बुधवार की शाम पुलिस को सूचना मिली कि वारिसलीगंज नगर परिषद क्षेत्र के सामबे गांव स्थित मध्य विद्यालय में कुछ लोग शराब की पार्टी कर रहे हैं. इसी सूचना के आधार पर पुलिस स्कूल पहुंच गई और मौके से प्रधानाध्यापक सुनील कुमार सहित तीन शिक्षकों को शराब पीते गिरफ्तार किया गया.

 

शराब पीने की पुष्टि के लिए तीनो शिक्षकों को वारिसलीगंज पीएचसी भेजा गया. जहां ब्रेथ एनलाइजर मशीन खराब रहने की वजह से पुलिस तीनों को पकरीबरावां स्थित एसडीपीओ कार्यालय ले गई. जहाँ जांच के दौरान सामबे मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक सह कस्तूरबा गांघी आवासीय बालिका विद्यालय के संचालक सुनील कुमार तथा नवादा निवासी नियोजित शिक्षक रजनीश कुमार में शराब पीने की पुष्टि हुई. जबकि साथ गिरफ्तार हुए प्रमोद कुमार में शराब की पुष्टि नहीं हुई. जांच बाद तीनों शिक्षको को वारिसलीगंज थाना लाया गया। ततपश्चात प्राथमिकी दर्ज कर न्यायालय भेजने की प्रक्रिया की जा रही है.

यह भी पढ़ें :  Bihar News : सड़क हादसे में सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के 5 लोगों की मौत, ADG के पद पर थे उनके बहनोई लालजीत सिंह.

 

वारिसलीगंज के थाना प्रभारी पवन कुमार ने बताया कि गिरफ्तार लोगो में सुनील कुमार के अलावा रजनीकांत शर्मा और प्रमोद कुमार सिंह हैं. उन्होंने बताया कि ये दोनो दूसरे स्कूल के शिक्षक हैं. थाना प्रभारी ने बताया कि घटनास्थल से शराब की एक खाली बोतल भी बरामद की गई है. तीनों शिक्षकों की चिकित्सकीय जांच के बाद शराब पीने की पुष्टि भी हुई है. पुलिस अब पूरे मामले की जांच कर रही है. उल्लेखनीय है कि राज्य में किसी भी प्रकार की शराब बिक्री और सेवन पर पूर्ण प्रतिबंध है. 

 

टोल फ्री नम्बर से हुआ शिकायत पर हुई छापेमारी :

बिहार शरीफ में शराब पीने से एक दर्जन लोगों की मौत की घटना बाद नवादा जिला प्रशासन द्वारा शहरी क्षेत्र के हर सीमेंटेड इलेक्ट्रिक पोलों पर पिले कलर से प्रिंट कर काले मोटे अक्षरों में मद निषेध विभाग का फ़ोन एवं टोल फ्री नम्बर लिखवाया गया है. शिक्षकों की शराब पार्टी की सूचना देने वाले व्यक्ति द्वारा उक्त नम्बर का प्रयोग कर संबंधित कार्यालय को सूचित किया गया.

यह भी पढ़ें :  India Nepal Border : भारत-नेपाल बॉर्डर पर 1.5 करोड़ की चरस के साथ 3 रशियन गिरफ्तार, इमिग्रेशन टीम ने पकड़ा.

ततपश्चात उत्पाद टीम नवादा तथा वारिसलीगंज थाना की संयुक्त कार्यवाई के तहत तीनो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया. हलांकि शिक्षक जिन्होंने पिछले महीने स्वयं का शपथ पत्र भर कर संबंधित कार्यालय में जमा कर आजीवन शराब नहीं पीने पिलाने का संकल्प लिया था. गिरफ्तारी बाद सरकारी कर्मचारियों के शपथ की सच्चाई उजागर होने लगी है.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page