Follow Us On Goggle News

Bihar News: बिहार के इस यूनिवर्सिटी के हॉस्‍टल में छापेमारी, मिला बम बनाने का सामान!

इस पोस्ट को शेयर करें :

Bihar News: आईबी के द्वारा राजधानी पटना में एक बार फिर से हिंसा और उपद्रव होने की आशंका जाहिर की गई है. आईबी के इस अलर्ट के बाद पटना पुलिस एक्शन मोड में आ गई है. पुलिस मुख्यालय के द्वारा सभी थानों को अलर्ट मोड में रहने को कहा गया है. इसके बाद शनिवार की रात से पटना में सिटी एसपी के नेतृत्व में पुलिस टीम के द्वारा पटना विश्वविद्यालय के सभी हॉस्टल, पटेल छात्रावास और सैदपुर छात्रावास में एक साथ छापेमारी की गई

 

Bihar News: बिहार की राजधानी पटना में स्थित पटना यूनिवर्सिटी के छात्रावासों पर पुलिस की लगातार कुछ दिनों से छापामारी चल रही है. पटेल छात्रावास में छापामारी के दौरान पुलिस को हॉस्टल के टीवी रूम के हॉल में किनारे में छिपाकर रखा गया कुछ सामान बरामद हुआ, जिसकी जब जांच की गई तो वो विस्फोटक निकला.

यह भी पढ़ें :  Poisonous liquor Scandal : लोगों की मौत नहीं हुई, बल्कि जहरीली शराब से उनकी हत्या की गई - सांसद मनोज झा.

 

 

इस बरामदगी के बाद पुलिस के होश उड़ गए और छात्रों से लगातार पूछताछ की जा रही है. हालांकि छात्रों ने इस मामले में अनभिज्ञता दिखाते हुए कुछ भी जानकारी देने से इनकार कर दिया है. पुलिस विस्फोटक सामग्री को जब्त कर अपने साथ ले गई और इस मामले की गहन छानबीन में जुट गई है कि क्या छात्र संगठन के चुनाव में कोई बड़ा कांड होने वाला था?

पटना पुलिस ने पटेल हॉस्टल के कमरे में अलमारी का ताला तोड़ कर बम बनाने का सामान बरामद किया है. इसमें स्टील के सात डिब्बे, दो टेप, तार से लपेटे दो डिब्बे, डिब्बों के भीतर 550 ग्राम पीले रंग का बारूद जैसा पदार्थ और 200 ग्राम सुतली शामिल है. इस पूरे मामले की तहकीकात की जा रही है कि आखिर इतना बड़ा जखीरा आया कहां से?

यह भी पढ़ें :  Amazing Love Story : मां-बाप ने बॉडी बनाने भेजा था जिम, ट्रेनर के साथ फुर्र हो गयी बेटी.

कदमकुआं थाना प्रभारी बिमलेन्दु कुमार का कहना है कि हम लोगों ने छापामारी की थी, जिसमें पटेल छात्रावास से 1100 ग्राम विस्फोटक सामग्री बरामद हुआ है, जिसमें बारूद है और कुछ डब्बा है. इसके साथ ही सुतली भी है. फिलहाल इस मामले में पुलिस ज्यादा बयान देने से बच रही है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने कई छात्रों को हिरासत में लिया है.

मुखबिर की सूचना पर पुलिस की छापेमारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने यह छापेमारी मुखबिरी के आधार पर की थी. पुलिस को सूचना मिली थी कि पटना यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में अपराधी प्रवृत्ति के लोग रहे हैं और किसी वारदात को अंजाम देने के लिए बम बना रहे हैं. मुखबिरी के बाद पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की और हॉस्टल में छापेमारी अभियान चलाया.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page