Follow Us On Goggle News

Bihar Municipal Election 2022: नगर निकाय चुनाम में नामांकन में देने होंगे 14 प्रकार के कागजात, प्रत्‍याशी पहले से कर लें तैयार.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Bihar Municipal Election 2022: बिहार नगर निकाय चुनाव में यदि आप नामांकन करने की तैयारी कर रहे हैं तो इसके पहले विभिन्न प्रकार के कम से कम 14 कागजात तैयार कर लेना जरूरी है। ऐसा नहीं करने पर आपका नामांकन रद भी हो सकता है।

चुनाव आयोग के अनुसार प्रत्येक संभावित अभ्यर्थी को नाजिर रसीद, नामांकन पत्र, मतदाता होने की घोषणा, शपथ, प्रस्तावक का शपथ पत्र, समर्थक का शपथ पत्र, अभ्यर्थी का बायोडाटा, शपथ पत्र जिसमें प्रत्याशी-प्रस्तावक और समर्थक तीनों का नगर निगम में बकाया नहीं है। जाति प्रमाण पत्र, आरक्षण वालों के लिए। मतदाता सूची की छाया प्रति, अभ्यर्थी का तीन रंगों का फोटो, पहचान पत्र जिसमें फोटो युक्त पहचान पत्र या आधार कार्ड होना जरूरी है। अभ्यर्थी एवं प्रस्तावक का मोबाइल नंबर के साथ शैक्षणिक प्रमाण पत्र का होना जरूरी है।

Bihar Municipal Election 2022 बैंकों व नगर निकाय कार्यालय में भीड़ :

नगर निकाय चुनाव महापर्व में भाग लेने के लिए संभावित प्रत्याशियों के द्वारा तेजी से सभी कागजात बनाए जा रहे हैं, जिसके लिए एक तरफ जहां विभिन्न प्रखंड सह अंचल कार्यालय और अधिवक्ताओं के पास भीड़ एकत्र हो रही है, वहीं दूसरी तरफ विभिन्न बैंकों की शाखाओं और नगर निकाय कार्यालय में प्रत्याशियों की भीड़ पूरे दिन जमी रह रही है। पीरो, जगदीशपुर, बिहिया, शाहपुर में जहां हर संभावित प्रत्याशी अपने कागजात नामांकन के दिन से पहले बना लेना चाहते हैं, वहीं आरा, कोईलवर और गड़हनी में नामांकन शुरू होने के पहले ही प्रत्याशी कागजात बनाकर निश्चिंत हो जाना चाह रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  Bihar News : पुणे में बिहार के 5 मजदूरों की मौत पर CM नीतीश ने जताया दुख, 2-2 लाख मुआवजे का किया ऐलान.

प्रखंड सह अंचल कार्यालय में जाति प्रमाण पत्र बनाने और अनुमंडल कार्यालय तथा दंडाधिकारी, नोटरी और अधिवक्ता के पास शपथ पत्र तथा एफिडेविट करवाने के लिए भीड़ जमा हो रही है। इधर, बैंकों में कबीर अंत्येष्टि योजना समेत अन्य खातों की एनओसी लेने के लिए रोजाना लोग जा रहे हैं। हरी जी के हाता मोड़ स्थित पीएनबी के प्रबंधक सतीश कुमार पाठक ने बताया कि इन दिनों एनओसी के लिए रोजाना कई संभावित प्रत्याशी आ रहे हैं। वही नगर निगम नगर पंचायत और नगर परिषद में होल्डिंग टैक्स समेत अन्य एनओसी लेने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है। नगर आयुक्त एनके भगत ने बताया कि आम दिनों की अपेक्षा इन दिनों चुनावी माहौल के कारण एनओसी लेने वालों की संख्या अचानक बढ़ गई है।

Bihar Municipal Election 2022 आरा में हटाए गए बैनर-पोस्टर :

नगर निगम क्षेत्र में नगर निगम प्रशासन के द्वारा दूसरे दिन भी बैनर, पोस्टर, झंडा हटाने का कार्य तेजी से जारी रहा। आधा दर्जन बड़े और छोटे वाहनों से एक दर्जन से ज्यादा कर्मचारी सोमवार को भी इस कार्य के लिए लगाए गए थे। झंडा, बैनर, पोस्टर हटाने का कार्य जज कोठी मोड़ से शुरू किया गया। जो कलेक्ट्रेट मोड़, टाउन थाना, धर्मन चौक, गोपाली चौक, आरण्य देवी, रामगढ़िया, मिल्की मोहल्ला होते हुए धरहरा तक चला। इसके बाद नगर थाना से पुरानी पुलिस लाइन होते हुए चौक और वहां से गांगी तक लगाए गए सभी सरकारी एवं सार्वजनिक इमारतों से झंडा, बैनर, पोस्टर हटाए गए।


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page