Follow Us On Goggle News

Bihar Investors Meet: बिहार में पिछले एक साल में हुए 36 हजार करोड़ का निवेश, अडानी और लूलू ग्रुप ने भी की बड़े इन्वेस्टमेंट का ऐलान

इस पोस्ट को शेयर करें :

Bihar Investors Meet: बिहार औद्योगिक ईकाईयों की स्थापना के लिए निवेश (Investment in Bihar) का पसंदीदा डेस्टिनेशन बन रहा है. पिछले एक साल में 36 हजार करोड़ का निवेश आ चुका है. 87 छोटी-बड़ी औद्योगिक इकाइयां स्थापित हो चुकी हैं. फूड,टेक्सटाइल,पेप्सी के प्लांट,आईटीसी की कई औद्योगिक इकाइयां लग चुकी हैं. वहीं अडानी, लूलू ग्रुप, आईटीसी, एचयूएल, कोका कोला, एमेंजन, फ्लिपकार्ट, सैमसंग, अमूल, ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज, पातंजलि, ऊषा मार्टिन, होंडा, एल एंड टी, अरविंद मिल्स, टाटा ब्लूस्कोप, केईआई इंडस्ट्रीज, श्री सीमेंट, अंबुजा समेत देश की कई बड़ी और नामी कंपनियां यहां निवेश की तैयारी कर रही हैं. केंद्र की सरकार हो या बिहार सरकार औद्योगिक क्रांति का माहौल बनाने के लिए सभी बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन (Shahnawaz Hussain) की पीठ थपथपा रहे हैं.

 

हाल ही में नितिन गडकरी और नीतीश कुमार ने सार्वजनिक मंच से शहनवाज हुसैन को शाबासी दी. दरअसल भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता के बाद बिहार में उद्योग विभाग के मंत्री के रूप में पदभार संभालने के बाद से ही शहनवाज हुसैन ने बिहार में औद्योगिक क्रांति के प्रयास शुरू कर दिए. जिसके लिए बिहार से लेकर दिल्ली और गुजरात तक ना सिर्फ बेहतर माहौल बनाने का प्रयास किया बल्कि बिहार में इन्वेस्टर्स को भी लुभाने का भरपूर प्रयास किया.

यह भी पढ़ें :  Students Bihar Band : RRB NTPC रिजल्ट में धांधली के खिलाफ आज बिहार बंद, महागठबंधन और JAP ने भी दिया है समर्थन.

 

बिहार इंवेस्टर्स मीट में आई 170 से ज्यादा कंपनियां

दिल्ली के होटल ताजमान सिंह में हुआ बिहार इंवेस्टर्स मीट 2022 ऐतिहासिक रहा. देश भर से 170 कंपनियों ने इस मीट में शिरकत की. जिनमें से 30 बड़ी कंपनियां शामिल रहीं. अडानी, लूलू ग्रुप, आईटीसी, एचयूएल, कोका कोला, एमेंजन, फ्लिपकार्ट, सैमसंग, अमूल, ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज, पातंजलि, ऊषा मार्टिन, होंडा, एल एंड टी, अरविंद मिल्स, टाटा ब्लूस्कोप, केईआई इंडस्ट्रीज, श्री सीमेंट, अंबुजा समेत देश की कई बड़ी और नामी कंपनियों के प्रतिनिधियों ने बिहार इंवेस्टर्स मीट में शामिल होकर इसे सफल और ऐतिहासिक बनाया.

इन बड़े ग्रुप ने किया ऐलान

बिहार इंवेस्टर्ट मीट 2022 में अडानी, लूलू ग्रुप, आईटीसी समेत कई बड़ी कंपनियों ने बिहार में बड़े निवेश का ऐलान भी किया. बिहार इंवेस्टर्स मीट में शामिल हुए अडानी एंटरप्राइजेज के निदेशक और एमडी प्रणव अडानी ने कहा कि ये वाकई काबिले तारीफ है कि बिहार तेजी से इंवेस्टेमेंट डेस्टिनेशन के रुप में उभर रहा है और अडानी ग्रुप की तरफ से बहुत जल्द एक प्रतिनिधिमंडल निवेश की संभावनाओं को देखने के लिए बिहार जाएगा.

यह भी पढ़ें :  Big Breaking : कटिहार मेयर हत्याकांड में गिरफ्तार हुआ CCTV में भागता दिख रहा अपराधी, साथियों के नाम भी बताए.

लूलू ग्रुप ने भी की घोषणा

दुबई से दिल्ली पहुंचे लुलु ग्रुप इंटरनेशनल के चेयरमैन और एमडी एमए युसूफ अली ने बिहार इंस्वेस्टर्स मीट में जुटे उद्योग जगत के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ये बड़ी खुशी की बात है कि बिहार पूर्वोत्तर भारत का बड़ा औद्योगिक क्षेत्र बनने के लिए अऩुकूल माहौल बनाने में सफल रहा है. उन्होंने ऐलान किया कि बिहार में लूलू ग्रुप फूड प्रोसेसिंग सेक्टर में निवेश करेगा साथ ही एक शॉपिंग मॉल भी बनाएगा.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page