Follow Us On Goggle News

Big Liquor Ban: हेलीकॉप्टर से शराब की खोज, तस्करों में मचा हड़कंप.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Big Liquor Ban: पहले दिन एक घंटे पांच मिनट भरी उड़ान, पटना से बाढ़ तक चिह्न्ति किए शराब के पांच अड्डे, सीएम ने देखा हेलीकाप्टर, की सराहना.

Big Liquor Ban: राज्य में शराब के अवैध अड्डों की खोज अब हेलीकाप्टर से की जा रही है। मंगलवार को मद्य निषेध एवं उत्पाद विभाग के अधिकारियों ने पटना से बाढ़ तक हेलीकाप्टर से गंगा दियारा के इलाकों का एरियल सर्वे किया। इस दौरान शराब के पांच अवैध अड्डों की पहचान की गई। इसकी सूचना तत्काल संबंधित पुलिस व उत्पाद अधिकारियों को दी गई है। अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने टीम गठित कर देर रात तक ड्रोन की मदद से इन अवैध शराब के अड्डों पर छापेमारी कर ध्वस्त करने का निर्देश दिया है।

उत्पाद विभाग के उपायुक्त कृष्णा कुमार ने बताया कि पहले दिन करीब एक घंटे पांच मिनट तक हेलीकाप्टर की मदद से सर्वे किया गया। इसके लिए रोबिन्सन कंपनी से हेलीकाप्टर की सेवा ली जा रही है। पूरे राज्य में हेलीकाप्टर की मदद से शराब के अवैध ठिकानों की खोज की जाएगी। खासकर बक्सर से कटिहार तक गंगा नदी और दियारा इलाकों में लगातार सघन सर्वे किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :  Liquor Ban In Bihar : CM आवास से चंद किमी दूर ठेले पर शराब रखकर बेचने जा रहा था शख्स, पुलिस ने पकड़ा तो कही ये बात.

छह से सात घंटे तक आपरेशन: हेलीकाप्टर में पायलट के साथ पांच लोग बैठ सकते हैं। यह हेलीकाप्टर दिन में छह से सात घंटे तक लगातार आपरेशन कर सकता है। एरियल सर्वे के दौरान उत्पाद विभाग के अधिकारियों व इंजीनियर के साथ स्पाट डिटेक्शन एक्सपर्ट भी होंगे जो इलाके की पहचान कर जगह चिह्नित करेंगे। इसका वीडियो बनाया जाएगा।

शराब के अवैध अड्डों की खोज कर पटना एयरपोर्ट पर लौटे हेलीकाप्टर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी देखा। उत्पाद विभाग के अधिकारियों ने उन्हें कार्रवाई से अवगत कराया जिसकी उन्होंने सराहना भी की। अधिकारियों के अनुसार, बुधवार को बक्सर या भागलपुर इलाके में हेलीकाप्टर की मदद से अवैध अड्डों की खोज की जाएगी।


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page