Follow Us On Goggle News

Big Gift to MLAs: विधायकों को अब अफसरों की तरह क्षेत्र में मिलेगा सरकारी दफ्तर.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Big Gift to MLAs: बिहार में विधायकों की पुरानी मांग रही है कि उनके लिए भी सरकार के द्वारा जिला में या उनके विधानसभा क्षेत्र में कार्यालय की व्यवस्था की जाए. फिलहाल विधायकों के लिए कार्यालय की व्यवस्था सरकार की ओर से कहीं नहीं की गई है ऐसे में विधायकों की मांग को देखते हुए सरकार ने निर्णय लिया है कि अब बिहार में विधायकों के लिए भी कार्यालय की व्यवस्था की जाएगी जहां बैठ कर वो अपने क्षेत्र की जनता के समस्याओं का समाधान कर सकेंगे.

 

सोमवार को बिहार विधानसभा में अग्निपथ योजना को लेकर जमकर हंगामा हो रहा था. विरोधी दल के सभी विधायक वेल में प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन इसी दौरान विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने विधायकों के हित में एक ऐलान करने की बात की जिसके बाद सभी विधायक अपने अपने जगह पर जा बैठे. दरअसल विधायकों की मांग के बाद बिहार विधानसभा में कार्य मंत्रणा की बैठक हुई जिस बैठक में यह सहमति बनी कि सभी विधायकों के लिए उनके प्रखंड कार्यालय और जिला समाहरणालय में बैठने के लिए कार्यालय के रूप में एक कमरा उपलब्ध कराया जाएगा.

यह भी पढ़ें :  Bihar News : सोनपुर में तेंदुए ने दो लोगों को हमलाकर किया जख्मी, पटना से पहुंची वन विभाग की टीम ने पकड़ा.

 

इस बात की जानकारी विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने सदन में विधायकों को दी. उन्होंने कहा कि बिहार के विकास में विधायकों की अहम भूमिका है. विधायक जनता की समस्याओं को आसानी से दूर करें, इसके लिए यह निर्णय लिया गया है. विधायकों के लिए उनके क्षेत्र में और जिले में कार्यालय की व्यवस्था किए जाने से विधायकों में भी काफी खुशी है. सत्ता पक्ष और विपक्ष के सभी विधायक सरकार के इस निर्णय से प्रभावित दिखे.

विधायकों ने कहा कि अभी तक विधायकों को कार्यालय की व्यवस्था नहीं की गई थी जिसके कारण काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था. प्रखंड कार्यालय और जिला समाहरणालय में कार्यालय के रूप में एक कमरा मिल जाने से क्षेत्र की जनता की समस्याओं का निपटारा काफी आसान हो जाएगा क्योंकि प्रखंड कार्यालय और समाहरणालय में ही सभी मामलों का निपटारा होता है.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page