Follow Us On Goggle News

Bhagalpur Airport Start Date: बिहार के एक और जिले में एयरपोर्ट का ऐलान, बिहार वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Bhagalpur Airport Start Date: बिहार वासियों के लिए एक और अब्दी खुशखबरी एलान सरकार ने कर दिया है. दरभंगा एयरपोर्ट के बाद अब सरकार ने भागलपुर एयरपोर्ट पर घरेलू हवाई सेवा शुरू करने का ऐलान कर दिया है. भागलपुर हवाई अड्डे से 30 सीटर विमान उड़ाने की तैयारी चल रही है. शहर से विमान सेवा के लिए राइप एयरलाइंस की टीम ने भागलपुर पहुंचकर जिला प्रशासन से मुलाकात कर हवाई अड्डा मैदान का निरिक्षण किया और तकनीकी पहलुओं पर चर्चा की.

राइप एयरलाइन के सीईओ अंकित कुमार का कहना है कि यहां से 30 सीटर विमान उड़ान भरने के लिए पर्याप्त जगह है रणवे की स्थति भी सही है. लेकिन उड़ान सेवा शुरु करने से पहले यहां फ्यूल की व्यवस्था करनी होंगी. हलांकि इन सभी पहलुओं का केंद्रीय नागरिक विमानन व उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को रिपोर्ट सौंपी जाएगी.

 

download 22 Bhagalpur Airport Start Date: बिहार के एक और जिले में एयरपोर्ट का ऐलान, बिहार वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी.

कृति मिलते ही शुरू होगा काम: Bhagalpur Airport Start Date

मंत्रालय से स्वीकृति मिलने के बाद भागलपुर से हवाई सेवा शुरू करने की दिशा में पहल तेज कर दी जाएगी. हवाई अड्डा के निरीक्षण के दौरान सांसद अजय मंडल, एडीम राजेश झा राजा नगर आयुक्त प्रफुल्ल कुमार शहर के चर्चित समाजसेवी सुमन सिंह सहित हवाई सेवा संघर्ष समिति के कई सदस्य मौजूद थे.

यह भी पढ़ें :  बिहार में अगले 5 वर्षों तक लागू नहीं होगा जनसंख्या कानून! सीएम नीतीश कुमार ने दिए इशारे.

 

जानें किन शहरों के लिए शुरू होगी विमान सेवा: Bhagalpur Airport Start Date

बता दें, फिलहाल भागलपुर एयरपोर्ट पर घरेलू विमान सेवा ही शुरू की जाएगी. इसके तहत शुरुआत में दिल्ली, कोलकाता और पटना के लिए सबसे पहले हवाई सेवा शुरू हो सकती है. हालांकि, धीरे-धीरे अन्य शहरों के लिए विमान सेवा शुरू होंगी. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है, आगामी 3 मई को अक्षय तृतीया के दिन भागलपुर एयरपोर्ट पर विमान सेवा शुरू की जा सकती है.

 

हवाई सेवा शुरू होने की खबर से लोग खुश: Bhagalpur Airport Start Date

भागलपुर से हवाई सेवा की शुरुआत होने से समाजसेवी से लेकर व्यवसाय वर्ग के लोगों ने ख़ुशी जताई है. शहर के चर्चित समाजसेवी सुमन सिंह ने बताया की यहां से हवाई सेवा शुरू ने रोजगार के साथ-साथ सिल्क के व्यवसाय को बढ़ावा मिलेगा. साथ ही दूसरे राज्यों से बच्चे शिक्षा ग्रहण करने भागलपुर आसानी से आएंगे. एक राज्य से दूसरे राज्यों को जोड़ने के लिए यातायात का साधन भी सुगम हो जायेगा.

यह भी पढ़ें :  Airport New Rule : आज से एयरपोर्ट पर एक ही हैंडबैग ले जा सकेंगे, ज्‍यादा सामान लेकर गये तो नहीं मिलेगी एंट्री.

 


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page