Follow Us On Goggle News

ANM Vacancy: बिहार में 10 हज़ार से अधिक एएनएम समेत 12771 पदों पर बम्पर भर्ती.

इस पोस्ट को शेयर करें :

ANM Vacancy: राज्य में स्वास्थ्य प्रबंधन को सुदृढ़ और हाइटेक बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग निरंतर प्रयासरत है। बेहतर स्वास्थ्य प्रबंधन में कर्मचारियों की कमी न हो, इसको ध्यान में रखते हुए विभाग ने राज्य में कई वर्गों में 12,771 पदों पर बहाली (ANM Vacancy) निकाली है। यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने शुक्रवार को दी।

 

बिहार महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता (एएनएम) के लिए 10709 पदों के लिए बहाली होगी, जबकि एक्स-रे-टेक्नीशियन के लिए 803 पदों पर, शल्य कक्ष सहायक के लिए 1096 पदों पर और ईसीजी टेक्नीशियन के 163 पदों पर नियुक्ति होगी। यह जानकारी देते हुए मंगल पांडेय ने कहा कि राज्य में स्वास्थ्य प्रबंधन को सुदृढ़ और हाइटेक बनाने के लिए विभाग निरंतर प्रयासरत है।

बेहतर स्वास्थ्य प्रबंधन के लिए कर्मियों की कमी नहीं हो, इसको ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने बड़ी संख्या में नियुक्ति का निर्णय लिया है। श्री पांडेय ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के अनुरोध पर बिहार तकनीकी सेवा आयोग ने नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इन पदों पर नियुक्ति के लिए अभ्यर्थियों से एक अगस्त से दो सितंबर तक आवेदन लिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें :  Electricty New Rate: अब सिर्फ 70 पैसे प्रति यूनिट की दर से मिलेगी बिजली.

तकनीकी आयोग से नियुक्ति प्रक्रिया पूरी होने के बाद विभाग इन्हें जिलों, अनुमंडलों और प्रखंडों में पदस्थापित करेगा। एएनएम की नियुक्ति से जहां ग्रामीण क्षेत्रों की स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार होगा, वहीं टेक्नीशियनों की बहाली से जिला, अनुमंडल एवं प्रखड स्तर पर स्वास्थ्य सुविधा और भी उत्कृष्ट होगी। इसके अलावा जल्द ही अस्पताल प्रबंधक, डिस्ट्रिक्ट प्लानिंग कोआर्डिनेटर, टयूबरक्लोसिस सुपरवाइजर और कम्युनिटी हेल्थ मैनेजर समेत अन्य कई विभागों में विभिन्न पदों के लिए नियुक्ति प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page