Follow Us On Goggle News

Bank Loot : समस्तीपुर में बैंक ऑफ़ इंडिया से 16 लाख रुपये की लूट, जांच करने पहुंचे आईजी.

इस पोस्ट को शेयर करें :

समस्तीपुर में अपराधियों का तांडव थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले दो दिनों से अपराधी एक के बाद एक वारदात को अंजाम दे रहे हैं। पुलिस बढ़ते अपराध पर काबू पाने में विफल साबित हो रही है। पिछले 48 घंटे में मुसरीघरारी थाना क्षेत्र में अपराधियों ने लगातार तीन बड़ी वारदात को अंजाम दिया है.

बिहार के समस्तीपुर में अपराधियों का तांडव थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले दो दिनों से अपराधी लगातार एक के बाद एक वारदात को अंजाम दे रहे हैं। वहीं पुलिस बढ़ते अपराध पर काबू पाने में विफल साबित हो रही है। ताज़ा मामला जिले के मुसरी घरारी थाना क्षेत्र की जहां हथियार बंद अपराधियों ने बैंक लूट की बड़ी घटना को अंजाम दिया है। शनिवार की दोपहर में हरपुर एलौथ स्थित बैंक ऑफ़ इंडिया के शाखा में घुसकर अपरधियों ने 16.76 लाख रूपये लूट लिए। घटना के बाद इलाके में सनसनी फ़ैल गयी है।

मिली जानकारी के अनुसार मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के विश्वकर्मा चौक स्थित बैंक आफ इंडिया की हरपुर एलौथ शाखा में शनिवार को सशस्त्र अपराधियों ने महज दस म‍िनट में 16 लाख 76 हजार रुपये लूट लिए। बैंक प्रबंधक अभिषेक रंजन ने बताया कि करीब एक बजे चार की संख्या में अपराधी ग्राहक बनकर अंदर घुसे और पिस्टल के बल पर सभी कर्मियों को अपने कब्जे में ले लिया। इसके बाद कैश काउंटर से रुपये निकाल लिए और जबरन लॉकर खुलवाकर उसमे से कैश निकाल कर फरार हो गए। इस दौरान विरोध करने पर कुछ कर्मियों के साथ मारपीट भी की गयी।

यह भी पढ़ें :  पंचायत चुनाव से पहले हर गांव में लगेगा 150 सोलर स्ट्रीट लाइट, गांव के लोगों को मिलेगा रोजगार | Bihar Solar Street Light Scheme
samastipur-bank-loot-2
घटना की जानकारी देते बैंक प्रबंधक

इस घटना की सूचना पर दरभंगा प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक अजिताभ कुमार, एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो और डीएसपी प्रीतीश कुमार ने घटनास्थल का जायजा किया और बैंक कर्मियों से पूरी घटना की जानकारी ली। घटना के बाद जिले से सटी सीमाओं को सील कर दिया गया है। आने जाने वाहनों की जांच शुरू कर दी गई है। बैंक परिसर के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है।आईजी अजिताभ कुमार ने बताया कि अपराधियों की धरपकड़ को लेकर नाकेबंदी कर छापेमारी शुरू कर दी गई है।

ग्राहक बनकर बैंक में घुसे अपराधी : हरपुर एलौथ स्थित औद्योगिक क्षेत्र के समीप समस्तीपुर -मुसारी घरारी मुख्य मार्ग मारुती सुजुकी के एजेंसी के ऊपरी मंजिल पर संचालित बैंक आफ इंडिया की शाखा में शनिवार करीब 12 बजकर 57 मिनट में चार सशस्त्र अपराधी ग्राहक बनकर बैंक शाखा के अंदर प्रवेश किया। इसके बाद कार्यालय में शाखा प्रबंधक अभिषेक रंजन समेत सभी बैंक कर्मी व उपभोक्ता को कब्जे में ले लिया। बैंक कर्मियों को पिस्टल का भय दिखाकर बंधक बना कैश काउंटर और करेंसी चेस्ट में रखे रुपये निकाल लिए।

यह भी पढ़ें :  Viral Video : बेतिया में भीड़ ने नाबालिग को पोल से बांधकर दमभर पीटा...इससे भी मन नहीं भरा तो मुंडवा दिया सिर.

 

IG investigating the incident in the bank
बैंक में घटना की जाँच करते आईजी अजिताभ कुमार

 

महज दस मिनट में हुई 16 लाख की लूट : करीब दस मिनट में ही लूट कीवारदात को अंजाम देकर अपराधी बाइक पर सवार होकर आराम से भाग निकला। वहीँ बैंक की बहार आसपास के लोगों को इसकी भनक तक नहीं लगी।

बताया गया है कि जिस वक्त यह घटना हुई, बैंक शाखा में ब्रांच प्रबंधक और एक अकाउंटेंट के अलावा तीन कर्मी, दो दैनिक वेतन कर्मी एवं दो उपभोक्ता समेत कुल आठ लोग मौजूद थे। लेकिन पिस्टल के भय से किसी में विरोध करने का साहस नहीं हुआ। घटना के बाद में बैंक कर्मियों ने स्थानीय पुलिस व आसपास के लोगों को घटना की जानकारी दी।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और छानबीन शुुरु कर दी है । पुलिस अधीक्षक मानवजीतसिंह ढि़ल्लो ने बताया कि जिले से सटी सीमाओं को सील कर नाकेबंदी कर दी गई है। पुलिस मामले की सघन जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें :  Bihar Crime : कटिहार में फाइनांस कंपनी के कर्मी से अपराधियों ने कनपट्टी पर पिस्टल सटा लूट लिए 10 लाख रुपए.

बता दे कि पिछले 48 घंटे में मुसरीघरारी थाना क्षेत्र में अपराधियों ने लगातार तीन बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। सबसे पहले शुक्रवार को सुबह थाना क्षेत्र में पूर्व मुखिया को गोली मारकर हत्या कर दी गयी , उसके बाद दूसरी घटना में बंधन बैंक में लूट हुई । और आज वहीँ पर हरपुर ऐलॉथ स्थित बैंक ऑफ इंडिया में घुसकर अपराधियों ने 16 . 76 लाख लूटकर चलते बने।


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page