Follow Us On Goggle News

बिहार में पंचायत चुनाव के चौथे चरण की मतगणना जारी, दरभंगा में मुखिया पद पर नए चेहरों की चमकी किस्मत | Panchayat Chunav Result Live

इस पोस्ट को शेयर करें :

Panchayat Chunav Result Live: बिहार पंचायत चुनाव के चौथे चरण में डाले गए वोटों की गिनती जारी है. इसको लेकर मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

 

यहाँ देखें लाइव ( Live ) रिजल्ट

रिजल्ट देखने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

मुखिया पद के लिए

जिला परिषद सदस्य पद के लिए

पंचायत समिति सदस्य पद के लिए

यहाँ क्लिक करें

सरपंच पद के लिए

वार्ड सदस्य पद के लिए

पंच पद के लिए

 

LIVE UPDATE :

दरभंगा में मुखिया पद पर ज्यादातर नए चेहरों ने मारी बाजी

ठेंगहा पंचायत से ममता देवी (नया)

नदियामी पंचायत से रूपा चौधरी (नया)

बिसहथ बथिया पंचायत से अब्दुल हनान (नया)

महथौर पंचायत से जानकी देवी (पुराना)

कुर्सो मछैता पंचायत से शांति देवी (नया)

लगमा पंचायत से रामाश्राय चौधरी (पुराना)

राजा खरवार पंचायत से सुरेश सिंह (पुराना)

पोखरभिण्डा पंचायत से प्रमोद महतो (नया)

शेरपुर नारायणपुर पंचायत से संजना सिंह (नया)

कठरा पंचायत से कुमकुम देवी (नया)

इजरहट्टा पंचायत से महमूद आलम (पुराना)

कैथवार पंचायत से विश्वनाथ झा (नया)

बैंका पंचायत से शाहिदा परवीन (पुराना)

ककोढा़ पंचायत से सरवन साहु (नया)

बेगूसरायः 

खोदबंदपुर प्रखंड के दौलतपुर के निर्वतमान मुखिया चुनाव हार गए हैं.

खोदाबंदपुर प्रखंड के सागी पंचायत के मुखिया रहे प्रत्याशी चुनाव हार गए हैं.

अररियाः 

नरपतगंज प्रखंड में चौथे चरण की मतगणना जारी है. इस कड़ी में बेला पंचायत से मो हारून समिति सदस्य बने हैं. वहीं, बेला पंचायत के मुखिया पद पर जमशेद आलम ने 2030 लाकर जीत दर्ज कर ली है. वहीं दूसरेस्थान पर सैफुल्लाह रहे हैं. उन्हें महज 1554 वोट ही मिल सके हैं.

बसमतिया पंचायत से रौनी खातून मुखिया बनीं हैं. उन्हें1107 वोट मिले हैं. वहीं, दूसरे स्थान पर अरुणा देवी रहीं. उन्हें 1035 वोट ही मिले.

बबुआन पंचायत के मुखिया के रुप में इमाजुद्दीन चुने गए हैं. उन्हें 1749 मिले जबकि उनके करीबी प्रतिद्वंदि मुर्तुजा को 1397 वोट मिले हैं.

सुपौलः 

राघोपुर प्रखंड क्षेत्र के बायसी पंचायत से मुखिया पद पर इंदु देवी एवं परमानंदपुर पंचायत से खातून ने विजय प्राप्त किया. वहीं जिप सदस्य क्षेत्र संख्या-16 से पप्पी देवी ने जीत दर्ज की हैं.

यह भी पढ़ें :  LJP Crisis : लोजपा (चिराग गुट) का आरोप - नीतीश और पारस के इशारे पर चुनाव आयोग ने 'बंगला' किया जब्त.

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच राघोपुर प्रखंड क्षेत्र के 16 पंचायत के 501 पदों के लिए हुए मतदान में बाद जिला मुख्यालय के बीएसएस कॉलेज में मतगणना जारी, करजाइन पंचायत के सभी पद के मतों की हो रही गिनती

सीतामढ़ी :

डुमरा प्रखंड के मेथोरा पंचायत के मुखिया पद के राजेश वात्सायन विजयी हुए हैं.

डुमरा प्रखंड के हरिछापरा पंचायत के मुखिया पद के प्रत्याशी ललन यादव चुनाव जीत गए हैं.

डुमरा प्रखंड के मिर्ज़ापुर पंचायत के मुखिया पद की उम्मीदवार सूर्यकला देवी विजयी हुई हैं.

डुमरा प्रखंड के निर्वाचन छेत्र सं-13 से जिला परिषद पद के उम्मीदवार खुशदिल देवी देवी ने जीत दर्ज की हैं.

बिशनपुर पंचायत के मुखिया पद के रमाशंकर सिंह चुनाव जीत गए हैं. वहीं, मधुबनी राजनगर प्रखंड के भरियाबिशन पुर पंचायत से मुखिया पद पर अनिरुद्ध यादव ने बाजी मारी है. राजनगर प्रखंड के रघुनीदेहाट पंचायत से पूनम मिश्र चुनाव जीत गई हैं.

चौथे चरण के पंचायत चुनाव के तहत डाले गए वोटों की गिनती जारी है. गोसाईपुर इंजीनियरिंग कॉलेज स्थित मतगणना केंद्र पर कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना की जा रही है.

पश्चिमी चंपारणः 

चखनी रजवटिया पंचयात से मुखिया प्रत्याशी रवि रंजन उर्फ लालबाबू यादव 300 वोट से चुनाव जीत गए हैं.

बगहा एक प्रखंड के महिपुर भथौड़ा से मुखिया प्रत्याशी दुर्गेश ठाकुर विजयी हुए हैं.

बड़गांव से मनमोहन तिवारी और परसा बनचहरी से मंजू देवी ने जीत दर्ज की हैं.

किशनगंजः

किशनगंज प्रखंड के हालामाला पंचायत से मुखिया पद पर मो. इसहाक 155 मतों से विजयी हुए हैं. उनके निकटतम प्रतिद्वंदी मो. एहतसाम को 1574 मिले हैं.

मोतिहारीः

केसरिया प्रखंड के पश्चिमी सरोत्तर पंचायत से मुखिया पद पर माला देवी विजयी हुई हैं.

मुंगेरः 

वार्ड सदस्य के पद के लिए 2 प्रत्याशी के बीच परिणाम टाई हो गया है. दोनों ही प्रत्याशियों को 65-65 वोट मिले हैं. वहीं, अब लॉटरी के जरिए जीत हार का फैसला होगा.

पटनाः 

चौथे चरण में हुए पटना जिले के बिहटा के 22 पंचायत एवं दुल्हिन बाज़ार के 14 पंचायतों के लिए मतगणना कड़ी सुरक्षा के बीच जारी, बिहटा प्रखण्ड के 22 पंचायतों में इस बार 2024 उम्मीदवार खड़े हुए थे, जिनके भाग का आज फैसला होगा.

यह भी पढ़ें :  Bihar Panchayat Chunav : बिहार पंचायत चुनाव को लेकर ने जारी हुआ नया आदेश, जानिए इसमें क्या है खास.

मोतिहारी:

ढ़ाका प्रखंड के गहई पंचायत से मुखिया पद के लिए रागनी देवी और करसहिया पंचायत से मेनका देवी जीती. ढाका के निवर्तमान प्रमुख खुशबुन नेशा ने पंचायत समिति सदस्य के पद पर चुनाव जीता. केसरिया प्रखंड के पूर्वी सरोत्तर से मुखिया पद पर इंदु देवी चुनाव जीती.

समस्तीपुर:

विभूतिपुर प्रखंड में पंचायत चुनाव के चौथे चरण की मतगणना जारी है. मुखिया के 3, जिलापरिषद के 1 और पंचायत समिति सदस्य के 5 सीटों के लिए वोटों की गिनती की जा रही है.

पंचायत चुनाव के चौथे चरण में हुए विभूतिपुर ब्लॉक के मतदान की गणना, महिला आईटीआई मोरदिवा में कुछ देर बाद आने लगेंगे नतीजे.. चौथे चरण में यहां 29 पंचायतों के 847 पदों के लिए 3295 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर.

दरभंगा: कड़ी सुरक्षा के बीच बाजार समिति मतदान केंद्र पर पंचायत चुनाव की मतगणना शुरू हुई. मनीगाछी और तारडीह प्रखंड के 36 पंचायतों के लिए हो रही है मतगणना.

छपरा: कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मशरख पंचायत के मतों की गणना जयप्रकाश नारायण प्रौद्योगिकी विद्यालय में की जा रही है. पानापुर पंचायत की मतगणना 23 अक्टूबर को की जाएगी.

सहरसा: सत्तर कटेया प्रखंड के बरहसेर पंचायत से मुखिया पद पर किरण देवी चुनाव जीत गई हैं. प्रखंड मतगणना मुखिया पद, रकिया पंचायत से प्रत्याशी गीता देवी विजयी घोषित, पुरीख पंचायत से ब्रह्मदेव सिंह जीते

मधुबनी: पंचायत चुनाव के चौथे चरण में राजनगर एवं खजौली ब्लॉक में मतगणना जारी, आर के कॉलेज में हो रही है मतगणना, थोड़ी देर बाद आने लगेंगे नतीजे

मधेपुरा: कड़ी सुरक्षा के बीच ठाकुर प्रसाद महाविद्यालय में जिले के चौथे चरण का मतगणना कार्य हुआ प्रारंभ, मतगणना को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम, सिंघेश्वर प्रखंड के 12 पंचायतों में 300 पदों के लिए 149 मतदान केंद्र पर मतदान संपन्न हुआ था तो वहीं शंकरपुर प्रखंड के 9 पंचायतों में 266 पदों के लिए 128 मतदान केंद्र पर वोटिंग हुई थी.

यह भी पढ़ें :  Bihar Panchayat Elections: वाहनों का काफिले के साथ चलना पड़ेगा भारी, बिना लाव-लश्कर होगा नामांकन, पढ़ें नियम

सहरसा: जिला स्कूल स्थित मतगणना केंद्र पर कटैया प्रखंड क्षेत्र के 14 पंचायत में चौथे चरण को हुए मतदान की गणना शुरू, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, यहां कुल 193 मतदान केंद्रों पर डाले गये मतपत्रों की हो रही गणना, कुल 1516 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं.

गोपालगंज: कटेया और पंचदेवरी प्रखंड में हुए वोटिंग की गिनती शुरू, थावे के डायट सेंटर पर मतों की गणना, 23 पंचायतों में हुए मतदान की गिनती, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम.

मतगणना के लिए सभी जिला प्रशासन की ओर से तैयारी की गयी है. चौथे चरण में 24586 पदों के लिए 75808 उम्मीदवारों की किस्मत का पिटारा खुलेगा. इनमें 35525 पुरुष और 40283 महिला प्रत्याशी हैं. चौथे चरण का मतदान 20 अक्टूबर को हुआ था. इसकी मतगणना 22 और 23 अक्टूबर को होगी. चौथे चरण में पंचायत सदस्य के 10888 पदों के लिए 411200, ग्राम कचहरी पंच के 10888 पदों के लिए 17553, मुखिया के 799 पदों के 5835, जिला परिषद के 119 पदों के लिए 1131 और पंचायत समिति सदस्य के 1093 पदों के लिए 5979 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे थे.

चौथे चरण में औसत 58.65 प्रतिशत मतदान हुआ था. महिलाओं ने जमकर वोटिंग की थी. महिलाओं का वोटिंग प्रतिशत 63.05, जबकि पुरुषों का वोटिंग प्रतिशत 54.26 रहा. महिलाओं का सबसे अधिक वोटिंग प्रतिशत बांका में रहा. वहां 93.65 महिला वोटरों ने मतदान किया. सबसे अधिक मतदान (84.85 प्रतिशत) बांका में, जबकि सबसे कम मतदान (42.50 प्रतिशत) भोजपुर में हुआ.

इस बार पंचायत चुनाव में आधी आबादी अपनी हिस्सेदारी दिखा रही हैं. महिलाएं बढ़-चढ़कर नामांकन कर रही हैं और बूथों तक पहुंच रही हैं. इस बार जनता का मूड गांव की सरकार बदलने का दिख रहा है. बदलाव के नजरिए से मतदान हो रहा है. बहुत सारे मुखिया अपनी साख भी बचा नहीं पा रहे हैं. बहुत सारे ऐसे प्रत्याशी जो पिछले कार्यकाल में अपने क्षेत्र का विकास नहीं कर पाए उनको जनता पद से हटा रही है. जनता इस बार नए उम्मीदवार को अपने क्षेत्र के विकास के लिए चुन रही है.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page