Follow Us On Goggle News

Bihar Panchayat Election 2021 Result Live : ब‍िहार में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतगणना शुरू, औरंगाबाद में दो उम्मीदवार जीते.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Bihar Panchayat Chunav 2021 Result LIVE : बिहार में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण की मतगणना आज शुरू हो गयी है। औरंगाबाद के नबीनगर प्रखंड के महुआव पंचायत से मुखिया बृजमोहन सिंह ने दूसरी बार जीत दर्ज की है। उन्हें लगभग 140 वोटों से जीत मिली है। वहीं अंकोरहा पंचायत से मुन्नी देवी ने मुखिया पद पर जीत हासिल की।

Bihar Panchayat Election 2021 Result : बिहार पंचायत चुनाव  के दूसरे चरण की मतगणना प्रारंभ हो गई है। मतगणना कल भी जारी रहेगा। लगातार परिणाम आते रहेंगे। दूसरे चरण में ब‍िहार के 34 जिलों में 48 प्रखंडों में वोट डाले गए थे। इस की आज मतगणना हो रही है। 692 पंचायतों में 21,131 उम्‍मीदवारों के भाग्‍य का फैसला होगा।समस्तीपुर में मतगणना की तैयारी पूरी कर ली गई है।

समस्तीपुर जिले में द्व‍ितीय चरण में 29 सितंबर को जिले के 3 प्रखंडों में वोट डाले गए थे। इसकी आज मतगणना हो रही है। जिले के समस्तीपुर में गिनती आठ बजे से स्थानीय आईटीआई कॉलेज में शुरू हुई। इसके लिए प्रखंड वार 14 – 14 टेबल लगाए गए हैं।

यह भी पढ़ें :  Bihar Panchayat Chunav LIVE : पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी, देखिए LIVE Video

आज जिले के 39 पंचायतों में 1194 पदों के लिए 3888 उम्‍मीदवारों के भाग्‍य का फैसला होगा। यहां 10 बजे चुनाव परिणाम आने शुरू हो जाएंंगे। जिला परिषद सदस्‍य, मुखिया, पंचायत समिति सदस्‍य, वार्ड सदस्‍य, सरपंच व पंच के चुनाव पर‍िणाम की जानकारी के लिए हमारे साथ बने रहें।

वहीं पूर्व ब‍िहार, सीमांचल और कोसी के 13 जिलों की बात करें तो आज यहां सुपौल, सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार, अररिया, खगडि़या, मुंगेर, जमुई, भागलपुर व बांका जिले में मतगणना हो रही है। इन जिलों के कुछ प्रखंडों में द्वि‍तीय चरण में चुनाव हुए थे। जिन प्रखंडों के लिए मतगणना हो रही है, उनमें सुपौल के प्रतापगंज, सहरसा के कहरा, मधेपुरा के मधेपुरा, पूर्णिया के बनमनखी, कटिहार के कुरसेला, कटिहार, हसनगंज, व डंडखोरा, अररिया के भरगामा, खगड़िया के परबत्‍ता व जिला प्रा.नि.क्षे. -17 व 18, मुंगेर के टेटियाबम्बर, जमुई के अलीगंज, भागलपुर के जगदीशपुर और बांका के बांका प्रखंड शामिल हैं।

यह भी पढ़ें :  Bihar Panchayat Election: मतपत्रों की छपाई कराएगा प्रशासन, सभी पदों के लिए होगा अलग-अलग रंग.

मुंगेर के 695 प्रत्याशियाें के भाग्य का होना है फैसला : मुंगेर के टेटिया बंबर प्रखंड में बुधवार को संपन्न हुए पंचायत चुनाव की मतगणना अब कुछ ही देर में शुरू होगा। जिला मुख्यालय के जिला शिक्षा व प्रशिक्षण संस्थान (डायट) में मतों की गिनती के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। संबंधित पदों के प्रत्याशी मतगणना केंद्र में पहुंच गए हैं। सात पंचायतों के लिए होने वाली मतों की गणना के लिए 17 टेबल बनाए गए हैं। 695 प्रत्याशियों के किस्मत का फैसला आज ही होना है। 11 बजे के बाद से सीन भी पूरी तरह साफ हो जाएगा। मतगणना केंद्र की सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चौक चौबंद की गई है। जिला निवार्ची पदाधिकारी के हस्ताक्षर युक्त परिचय पत्र के बिना किसी का मतगणना केंद्र के अंदर प्रवेश नहीं मिल रही है। मतगणना केंद्र की विधि व्यवस्था की जिम्मेवारी पूरी तरह से सदर अनुमंडल पदाधिकारी व सदर पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी के जिम्मे है। दंडाधिकारियों के साथ पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति तीन पालियों में की गई है।

यह भी पढ़ें :  Bihar Panchayat Chunav 2021: चुनाव जीतने के लिए अब धार्मिक, जातीय भावनाओं का सहारा नहीं लें सकेंगे प्रत्याशी.

कटिहार सदर, कुर्सेला, डंडखोरा व हसनगंज प्रखंड के 24 पंचायत के लिए आज मतगणना की जा रही है। 2302 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला है। प्रत्येक प्रखंड के लिए 30 टेबल बनाये गए हैं। वहींं, बांका जिले के बांका प्रखण्ड के 16 पंचायतों में गिनती आठ बजे से स्थानीय पीबीबीएस कॉलेज में शुरू हुई। यहां विभिन्न पदों के 1610 प्रत्याशियों का चुनाव परिणाम नौ बजे से आने शुरू हो जाएंंगे। इसके लिए 21 टेबल लगाए गए हैं। यहां दो जिला परिषद सदस्य वाले सीट के लिए 17 और 16 मुखिया के पदों के लिए 218 उम्मीदवार मैदान में थे।


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page