Follow Us On Goggle News

Bihar Panchayat Election 2021 Result Live : समस्तीपुर में बिक्रमपुर बांदे पंचायत से पंचायत समिति पद के लिए विजय कुमार राय चुनाव जीते.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Bihar Panchayat Election 2021 Result Live : बिहार में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में 34 जिलों के 48 प्रखंडों में डाले गए वोटों की गिनती शुक्रवार को हो रही है. चार पदों पर ईवीएम से हुए मतदान के चलते तेजी से नतीजे आ रहे हैं. दो पद के लिए वोटिंग बैलेट पेपर से हुई थी.

bihar election result 2021 Bihar Panchayat Election 2021 Result Live : समस्तीपुर में बिक्रमपुर बांदे पंचायत से पंचायत समिति पद के लिए विजय कुमार राय चुनाव जीते.

 

Bihar Panchayat Election 2021 Result Live : बिहार पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election) के दूसरे चरण के लिए आज काउंटिंग हो रही है. दूसरे चरण में 34 जिलों के 48 प्रखंडों में मतदान हुआ था. आवश्यकता पड़ने पर मतगणना का कार्य अगले दिन शनिवार को भी कराया जा सकता है. राज्य निर्वाचन आयोग (State Election Commission) ने मतगणना के लिए सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए हैं.

समस्तीपुर में पुनास पंचायत की मुखिया उषा देवी फिर जीती : समस्तीपुर जिले में पंचायत चुनाव का पहला रिजल्ट समस्तीपुर प्रखंड के पुनास पंचायत का आया. यहां मुखिया पद पर उषा देवी और पंचायत समिति सदस्य पद पर मो. चांद को विजयी घोषित किया गया. समस्तीपुर प्रखंड के जिला परिषद क्षेत्र संख्या – 9 से ठाकुर उदय शंकर चुनाव जीते, उनोने अपने निकटतम प्रतिदंद्दी संतोष यादव को 5472 मतों के अंतर से हराया, ठाकुर उदय शंकर को 9045 वोट मिले जबकि संतोष यादव को 3573 वोट मिले।

बिक्रमपुर बांदे पंचायत से पंचायत समिति पद के लिए विजय कुमार राय चुनाव जीते, उन्होंने अपने निकटतम प्रतिदंद्दी महेश कुमार को 22 मतों सेपराजित किया। वहीं बिक्रमपुर बांदे पंचायत से मुखिया पद के लिए अस्मिता कुमारी चुनाव जीती , उन्होंने अपने निकटतम प्रतिदंद्दी सुनीता देवी को 729 मतों से हराया।

समस्तीपुर में अस्त-व्यस्त माहौल के बीच करीब चार घंटे के विलंब से मतगणना शुरू हुई थी. हालांकि सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गयी थी. मतगणना केंद्र के अंदर जाने वाले लोगों की कड़ी जांच की जा रही थी. इसके साथ ही अंदर भी जगह-जगह पुलिस की तैनाती की गयी थी.

मुजफ्फरपुर के बाजार समिति में बने मतगणना केंद्र पर दोपहर 1 बजे के बाद गिनती शुरू हुई. बारिश और तकनीकी खराबी की वजह से परेशानी आई थी. बारिश के चलते कई जिलों में मतगणना में आ रही परेशानी के संबंध में राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव मुकेश कुमार सिन्हा ने कहा कि हमलोग मॉनिटरिंग कर रहे हैं. परेशानी आने पर संबंधित जिला के डीएम से बात की जा रही है. जहां अभी तक मतगणना शुरू नहीं हो पाई है वहां जल्द शुरू कराया जाएगा. अभी तक किसी प्रकार की धांधली या अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है.

यह भी पढ़ें :  Bihar Panchayat Election : पंचायत चुनाव को लेकर सरकार तैयार, विधानसभा के तर्ज पर होगी पंचायत चुनाव में वोटों की गिनती.

हाजीपुर और बेगूसराय से भी आने लगे हैं परिणाम : हाजीपुर सदर प्रखंड में जिला परिषद क्षेत्र संख्या 22 से सुंदर माला जीत गई हैं। उन्‍होंने जिला परिषद के उपाध्यक्ष निवर्तमान पंकज ठाकुर को करीब तीन हजार मतों से हरा दिया है। बेगूसराय में जिला परिषद क्षेत्र संख्या 4 से अनिल पासवान ने जीत हासिल की है। उन्‍होंने रामप्रकाश पासवान को हराया है। वहीं, हाजीपुर की दौलतपुर चांदी पंचायत से सोहन राय तीन बार के मुखिया नंदकिशोर सिंह उर्फ नंदू सिंह को चुनाव हरा दिया है। बेगूसराय में भगवानपुर प्रखंड की दामोदरपुर पंचायत से राजकुमारी देवी, लखनपुर से सुरेंद्र पासवान, काजी रसलपुर से प्रणव भारती, मेहदौली से शिवशंकर महतो, महेशपुर से रौशन राय मुखिया का चुनाव जीत गए हैं।

दरभंगा जिले के बेनीपुर और अलीनगर प्रखंड में डाले गए वोटों की गिनती हो रही है. बेनीपुर प्रखंड के तरौनी पंचायत से मुखिया पद पर श्याम सुंदर सहनी जीते हैं. देवराम अमैठी से मुखिया पद पर मेहजबी मातेहेरा जीती हैं. शिवराम पंचायत से पंचायत समिति सदस्य के रूप में अंजू देवी जीती हैं. बाथो राधियाम से मिथिलेश देवी, शिवराम से शत्रुघ्न महतो और तरौनी से श्याम सुंदर साहू को मुखिया पद पर जीत मिली है. अधलोआम से रीता देवी, लहठा से सतीश चंद्र झा और गरौल से अतहर हुसैन मुखिया का चुनाव जीत गए हैं.

मधुबनी के आरके कॉलेज में बने मतगणना केंद्र में 2 घंटे की देरी से मतगणना शुरू हुई. पंडौल प्रखंड के श्रीपुर हाटी उत्तरी पंचायत से मुखिया प्रत्याशी रामकुमार यादव ने जीत दर्ज की है. रहिका प्रखंड के सतलखा पंचायत से मिथिलेश झा, रहिका पंचायत से सबा नाज और श्रीपुर हाटी मध्य से अरुण राउत ने मुखिया का चुनाव जीत लिया है.

panchayat election Bihar Panchayat Election 2021 Result Live : समस्तीपुर में बिक्रमपुर बांदे पंचायत से पंचायत समिति पद के लिए विजय कुमार राय चुनाव जीते.

खगड़िया जिले के परबत्ता प्रखंड के पंचायत समिति क्षेत्र संख्या 28 से कृष्णदेव ठाकुर विजयी हुए हैं. सौढ उत्तरी से मुखिया पद पर संजना देवी को जीत मिली है. जहानाबाद जिले के घोसी प्रखंड के भारथु पंचायत के मुखिया पद पर हेमंत शरण उर्फ कुंदन मुखिया को जीत मिली है. घोसी प्रखंड के भाग 1 से जिला परिषद के उम्मीदवार अजय सिंह को विजयी घोषित किया गया है.

सहरसा के कहरा प्रखंड के पटुआहा पंचायत से मुकेश झा लगातार चौथी बार मुखिया निर्वाचित हुए हैं. उन्होंने अपने निकटम प्रतिद्वंदी को 500 मतों से पराजित किया है. नरियार पंचायत की निवर्तमान मुखिया ऐना देवी ने जीत दर्ज की है.

यह भी पढ़ें :  Bihar Panchayat Chunav Live: जमुई में मुखिया प्रत्‍याशी गिरफ्तार, समस्तीपुर में बूथ पर मतदाताओं ने किया हंगामा.

नालंदा के गिरियक प्रखंड के चौरसुआ पंचायत से वर्तमान मुखिया चंदन कुमार 723 मत से चुनाव जीत गए हैं. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी फारूक आजम को हराया है. गिरियक प्रखंड से गाजीपुर पंचायत से मुखिया पद पर अवध प्रसाद सिंह को जीत मिली है.

पश्चिम चंपारण जिले के चनपटिया प्रखंड के मुशहरी सेनुवरिया पंचायत के मुखिया अरविंद कुमार महतो बने हैं. मोतिहारी जिले के मधुबन प्रखंड के दुलमा पंचायत से मुखिया पद पर बेबी यादव को जीत मिली है. पंचायत समिति सदस्य क्षेत्र संख्या 1 से करुणा देवी, वार्ड संख्या 4 से मधु सिंह और वार्ड संख्या 6 से गीता देवी विजयी घोषित हुईं हैं.

भोजपुर जिले के पिरो प्रखंड के एआर पंचायत की मुखिया प्रत्याशी द्रवि देवी को 666 मत से जीत मिली है. उन्होंने वर्तमान मुखिया शलमा खातून को हराया है. छवरहि जगंल महाल पंचायत से मुखिया पद की प्रत्याशी फूल कुमारी विजयी हुई हुईं हैं. उन्होंने वर्तमान मुखिया पूजा कुमारी को 734 मत से हराया. अकरुआ पंचायत से मुखिया प्रत्याशी विद्या देवी ने सुधा देवी को 116 वोट से हराकर जीत दर्ज की है. कथुआ पंचायत से वर्तमान मुखिया सत्येंद्र नरायण सिंह चुनाव जीत गए हैं. 430 मत से विश्वदीप सिंह को हराकर वह चौथी बार मुखिया बने. जमुआंव पंचायत से वर्तमान मुखिया बैजनाथ सिंह को हराकर अमोद कुमार राय ने मुखिया पद पर कब्जा जमाया है.

गया के टिकारी और गुरारू प्रखंड के 34 पंचायतों में डाले गए वोटों की गिनती हो रही है. टिकारी प्रखंड के संडा पंचायत से रामजी शर्मा ने जीत दर्ज की है. वह पहली बार मुखिया बने हैं. गुरारू प्रखंड के रौना पंचायत से पूर्व मुखिया सुरेंद्र पासवान जीत गए हैं. गोपालगंज जिले के थावे में विजयीपुर प्रखंड के 13 पंचायतों में डाले गए वोटों की गिनती हो रही है.

औरंगाबाद के सच्चिदानंद सिन्हा कॉलेज में नबीनगर प्रखंड के 25 पंचायतों में डाले गए वोटों की गिनती हो रही है. महुआंव पंचायत के मुखिया पद के प्रत्याशी ब्रजमोहन सिंह ने जीत दर्ज की है. निर्वाचन क्षेत्र संख्या 2 से चित्रा कुमारी पंचायत समिति सदस्य चुनी गईं हैं. सोनौरा पंचायत से चिन्ना राम ने पहली बार मुखिया पद पर मारी बाजी है. रेणु कुमारी गुप्ता क्षेत्र संख्या 20 से जिला परिषद सदस्य के चुनाव में विजयी हुईं हैं. अंकोरहा पंचायत की मुन्नी देवी मुखिया का चुनाव जीत गईं हैं.

यह भी पढ़ें :  Bihar Panchayat Election: नामांकन के वक्त इन कागजात को साथ रखें उम्मीदवार, नहीं तो रद्द हो जाएगा नॉमिनेशन.

बांका जिले के बांका प्रखंड के समुखिया पंचायत से विमल सोरेन, दुधारी पंचायत से रंभा देवी, बेहरा पंचायत से ऋषिकांत साह, कर्मा पंचायत से कर्मकांत मांझी और लकड़ी कोला पंचायत से श्रीकांत मंडल ने मुखिया का चुनाव जीता है. बांका जिला परिषद उत्तरी सीट का परिणाम घोषित हो गया है. इसमें मोना मिश्रा 2723 वोट से विजयी हुईं हैं. मोना मिश्रा को 14988 वोट मिले, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी राजमणि देवी को 12117 वोट मिले.

मुंगेर जिले के टेटियाबम्बर प्रखंड के धौरी पंचायत के मुखिया धर्मेंद्र कुमार बने हैं. सारण जिले के मांझी के महम्मदपुर पंचायत से निवर्तमान मुखिया सिया देवी जीत गईं हैं. भजौना नाचाप पंचायत के वर्तमान मुखिया मनीष सिंह को जीत मिली है. सिवान जिले के सियाड़ी पंचायत के मुखिया सुभाष कुमार प्रजापति बने हैं.

राज्य निर्वाचन आयोग की देखरेख में काउंटिंग हो रही है. सीसीटीवी के माध्यम से निर्वाचन आयोग के कार्यालय से मॉनिटरिंग की जा रही है. ईवीएम और मतपेटियों की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. मतगणना केंद्रों के बहार प्रत्याशियों और उनके समर्थकों भीड़ जुटी है. पुलिस भी चौकस है. वैध पास वालों को ही मतगणना केंद्र के भीतर प्रवेश करने दिया गया.

बता दें कि दूसरे चरण में 34 जिलों के 48 प्रखंडों में कुल 55.02 फीसदी मतदान हुआ था. पंच के 10353 पद, सरपंच के 699 पद, मुखिया के 699 पद, ग्राम पंचायत सदस्य के 10353 पद, पंचायत समिति सदस्य के 948 पद और जिला पार्षद सदस्य के 109 पदों के लिए काउंटिंग हो रही है. दूसरे चरण में 76,279 प्रत्याशियों ने पर्चा भरा था. इनमें 40,168 महिला और 36,111 पुरुष प्रत्याशी थे.

दूसरे चरण में जिला पार्षद सदस्य पद के लिए 1204 प्रत्याशी, पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 6279 प्रत्याशी, मुखिया पद के लिए 6277 प्रत्याशी, ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए 41,405 प्रत्याशी और ग्राम कचहरी पंच पद के लिए 17,042 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल कर चुनाव लड़ा था. दूसरे चरण में पटना (Patna) सहित बिहार के 34 जिलों के 48 प्रखंडों में वोट डाले गए थे. 9686 मतदान केंद्र बनाए गए थे. दूसरे चरण में 76,279 प्रत्याशी चुनावी मैदान में थे. 55.02% मतदान हुआ था.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page