Follow Us On Goggle News

समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर प्रखंड के 7 पंचायतों का रिजल्ट घोषित, मतगणना केंद्र पर जश्न का माहौल | Bihar Panchayat Chunav Result

इस पोस्ट को शेयर करें :

Bihar Panchayat Chunav Result : विभूतिपुर प्रखंड के बाजितपुर बम्बैया पंचायत से मुखिया पद पर सुशील चौधरी 1683 मत हासिल कर जीत हासिल किया। परिणाम की घोषणा होते ही जश्न मनाने का क्रम शुरू हो गया है. विजयी प्रत्याशी के समर्थक मिठायां बांट रहे हैं.

बिहार के समस्तीपुर जिले में चौथे चरण में विभूतिपुर प्रखंड में हुए पंचायत चुनाव की मतगणना के परिणाम ( Bihar Panchayat Chunav Result ) आने शुरू हो गए हैं। विभूतिपुर प्रखंड के भरपुरा पंचायत से मुखिया पद पर भगवान साह ने 2309 मत प्राप्त कर जीत हासिल किया। वहीं प्रखंड के बाजितपुर बम्बैया पंचायत से मुखिया पद पर सुशील चौधरी 1683 मत हासिल कर जीत हासिल किया। वहीं महिषी से राम प्रवेश राय मुखिया पर विजयी घोषित हुए हैं। इसके अलावा केराई से चंद्रमणि प्रसाद सिंह, चकहबीब से रामसेवक साह, कल्याणपुर उत्तर से ललिता देवी, महमदपुर सकड़ा से वंदना देवी ने मुखिया पद के लिए जीत हासिल की है।

परिणाम की घोषणा होते ही जश्न मनाने का क्रम शुरू हो गया है। विजयी प्रत्याशी के समर्थक मिठायां बांट रहे हैं। कुछ ने तो मतगणना स्थल से ही विजयी जुलूस निकालना आरंभ कर दिया है। मतगणना केंद्रों पर गहमागहमी का माहौल है।

 

बता दें कि समस्तीपुर जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे चरण में बुधवार 20 अक्टूबर को विभूतिपुर प्रखंड क्षेत्र के 29 पंचायतों में के लिए मतदान संपन्न हुआ था। जिसकी मतगणना आज शुक्रवार 22 अक्टूबर को जिला मुख्यालय मोरदीवा स्थित महिला आइटीआइ कालेज पर बने मतगणना केंद्र पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हो रही है। अपनी किस्मत आजमा रहे प्रखंड के कुल 3295 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा। मतदाताओं ने किसके सिर पर ताज रखा, आज यह स्पष्ट हो जाएगा।

यह भी पढ़ें :  Bihar Panchayat Chunav 2021: पंचायत चुनाव में ई - रिक्शा से लेकर ट्रक और बस का किराया हुआ निर्धारित, जानिए किस वाहन को कितना मिलेगा किराया.

 

result-live

 

इस प्रखंड के 29 पंचायतों में जिला परिषद सहित छह पद के लिए 950 सीट हैं। जबकि 97 पंच के निर्विरोध निर्वाचित होने व छह पंच का पद रिक्त रह जाने से 847 पदों के लिए ही चुनाव कराया गया है। जिसके लिए 3295 उम्मीदवार मैदान में खड़े हैं। बताया जाता है कि सभी के भाग्य का फैसला मतगणना के साथ ही होने लगेगा। वहीं देर शाम तक आधे से अधिक उम्मीदवारों का फैसला आ जाने की उम्मीद है।

मतगणना केंद्र में जिला परिषद सदस्य, मुखिया, सरपंच और पंचायत समिति सदस्य के लिए 14-14 टेबल बनाए गए हैं। ईवीएम के माध्यम से इस बार चार पदों के लिए चुनाव कराया गया है। जबकि दो पदों का चुनाव बैलेट पेपर के जरिए हुआ है। ऐसे में ईवीएम से कराए गए जिला परिषद सदस्य, मुखिया, पंचायत समिति सदस्य और वार्ड सदस्य की मतगणना में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा। उम्मीद की जा रही है कि देर शाम तक सारे परिणाम आ जाएंगे। वहीं परिणाम के रुझान 10 बजे से मिलने शुरू हो गए हैं। अनुमान है कि मतगणना 23 अक्टूबर तक पूरी हो सकेगी।

यह भी पढ़ें :  Bihar Panchayat Election : बिहार पंचायत चुनाव को लेकर बड़ी खबर, 20 सितंबर से 25 नवंबर के बीच 10 चरणों में संपन्न होगा इलेक्शन.

 

यहाँ देखें लाइव ( Live ) रिजल्ट

रिजल्ट देखने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

मुखिया पद के लिए

जिला परिषद सदस्य पद के लिए

पंचायत समिति सदस्य पद के लिए

सरपंच पद के लिए

वार्ड सदस्य पद के लिए

पंच पद के लिए

 

जोड़ घटाव में जुटे हैं प्रत्याशी और उनके समर्थक :

विभूतिपुर प्रखंड के पंचायत चुनाव के बाद क्षेत्र में आपसी सौहार्द बरकरार है। आम लोग इसे बड़ी सामाजिक उपलब्धि के रूप में देख रहे हैं। शुक्रवार को मतगणना के बाद ही पता चलेगा कि पंचायत चुनाव का ताज किसके सिर पर सजेगा और कौन ताज से बेताज हो जाएगा। बदलाव की आहट से कुछ प्रसन्न तो कुछ परेशान हैं। ताज की आस में आंखों की नींद गायब है। मतदान के बाद उम्मीदवारों का जोड़- घटाव लगातार चल रहा है। लेकिन उससे संतुष्टि नहीं हो पा रही है।

samastipur election news समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर प्रखंड के 7 पंचायतों का रिजल्ट घोषित, मतगणना केंद्र पर जश्न का माहौल | Bihar Panchayat Chunav Result

चुनाव परिणाम पक्ष में आने को लेकर मन्नतें मांगी जा रही है। अपने आस्था के अनुसार कोई मंदिरों की सीढ़ियां चढ़ रहा है तो कोई मस्जिदों एवं मजारों पर दुआ मांग रहा है। इस सबसे इतर बिंदास लोगों की महफिल है। जहां चुनाव परिणाम को लेकर ठहाके भी गूंज रहे हैं। कहीं- कहीं जीत हार को लेकर आपस में बाजी भी लग रही है। जीत हार की बाजी चाय समोसे से लेकर इससे ऊपर तक जा रही है। लेकिन लंबी बोली लगाने से सब बचते नजर आ रहे हैं। बहरहाल, एक अनार, सौ बीमार लाइन में हैं। देखना दिलचस्प रहेगा कि वह किसे मिलता है।

यह भी पढ़ें :  Bihar Panchayat Election Update: बिहार में पंचायत चुनाव की अधिसूचना को लेकर क्या है ताजा अपडेट? जानें कब होगा जारी.

इधर प्रखंड के पंचायत चुनावों की मतगणना का दौर जारी है। उम्मीद की जा रही है कि प्रमुख पदों के चुनाव परिणाम शुक्रवार देर शाम तक सामने आ जाएंगे। लेकिन पंच एवं वार्ड सदस्य जैसे पदों के मतों की गिनती शनिवार तक जारी रहने की भी उम्मीद व्यक्त की जा रही है। मतगणना केंद्र के आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। केंद्र के अंदर मोबाइल तक ले जाने की छूट नहीं दी गई है। मतगणना के लिए प्रत्येक टेबल पर एक – एक पर्यवेक्षक, एक – एक मतगणना सहायक, एक – एक माइक्रो ऑबजर्वर एवं दो – दो मतगणना सहायक तैनात किए गए हैं।


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page