Follow Us On Goggle News

Bihar Panchayat Chunav : बिहार पंचायत चुनाव को लेकर ने जारी हुआ नया आदेश, जानिए इसमें क्या है खास.

इस पोस्ट को शेयर करें :

 

बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। इसको लेकर राज्य में अपराध नियंत्रण के साथ-साथ अपराधियों पर विशेष नजर रखने के लिए सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिया गया है.

 

बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। इसको लेकर राज्य में अपराध नियंत्रण के साथ-साथ अपराधियों पर विशेष नजर रखने के लिए सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिया गया है। इस सन्दर्भ में शनिवार को नवगछिया के पुलिस अधीक्षक सुशांत कुमार सरोज ने नए पुलिस लाइन में इस संबंध में समीक्षा की। उन्होंने सभी थानाध्यक्षों को कहा कि जो भी अपराधी बेल पर बाहर आया है। उसकी गतिविधियों पर विशेष ध्यान दिया जाए।

एसपी ने कहा कि सड़क पर लूट की घटना अगर हो तो तत्काल उस पर छापेमारी एवं घटना का उद्भेदन हो। उन्होंने बताया कि पंचायत चुनाव को लेकर बूथ सत्यापन करने के लिए भी निर्देश सभी थानाध्यक्षों को दिया है। इसके उपरांत बूथ स्तर पर चयनित अपराधियों पर अलग से कार्रवाई की जायेगी।

यह भी पढ़ें :  Bihar Panchayat Chunav 2021 : बिहार पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी, जानिए वोटिंग का पूरा डिटेल.

उन्होंने बताया कि 2 हफ्ते के लिए नवगछिया में सड़क सुरक्षा सप्ताह जागरूकता के लिए चलाया जाएगा। जिसमें सभी थाना के साथ-साथ जिले के सभी पुलिस पदाधिकारी भी इसमें सहयोग करेंगे। एसपी ने बताया कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के मौके पर विशेष नजर रखी जाएगी। उन्होंने बताया कि नवगछिया में सड़क दुर्घटना कम हो, इसके लिए हमलोग इस पर प्रशिक्षण सड़क सुरक्षा को लेकर जानकारी लोगों को देने का काम करेंगे।

पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासन तैयारी में जुटा : पंचायत चुनाव की तैयारी में पीरपैंती प्रखंड प्रशासन जुट गया है। शुक्रवार को बीडीओ चन्दन चक्रवर्ती ने प्रखंड कार्यालय में सभी कोषांगों के प्रतिनियुक्त नोडल पदाधिकारियों तथा विभागीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में सभी नोडल पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि चुनाव की तैयारी में जुट जाएं। साथ ही सभी अपने-अपने कोषांगों से संबंधित सभी कार्य पूर्ण कर लें। कार्य प्रगति की रिपोर्ट शुक्रवार तक प्रस्तुत करें। बैठक में विशेष कर वाहन कोषांग, कार्मिक, सामग्री कोषांग, विधि व्यवस्था आदि को जल्द से जल्द दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया। बैठक में बीईओ बालदेव ठाकुर, बीएओ उमाशंकर चौधरी, सीडीपीओ शिला शबनम गुड़िया, एमओ कुमार अंशु, पीओ अजय कुमार भी मौजूद थे।


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page