Follow Us On Goggle News

Bihar Panchayat Chunav 2021 LIVE Result : समस्तीपुर में पुनास से उषा देवी, बाजिदपुर पंचायत से उपेंद्र सिंह और कोठिया से धर्मेद्र कुमार चौरसिया दूसरी बार बने मुखिया.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Bihar Panchayat Chunav 2021 LIVE Result : बिहार पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election 2021) के दूसरे चरण में बुधवार को 34 जिलों में 48 प्रखंडों की 692 पंचायतों में 21,131 पदों के लिए वोट (Voting) डाले गए थे. मतदान के दो दिन बाद आज मतगणना (Counting) शुरू हो चुकी है. मतगणना की पल-पल की जानकारी के लिए लगातार बने रहिए हमारे साथ.

 

Bihar Panchayat Chunav 2021 LIVE Result : बिहार पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election 2021) के दूसरे चरण में बुधवार को 34 जिलों में 48 प्रखंडों की 692 पंचायतों में 21,131 पदों के लिए वोट (Voting) डाले गए थे। मतदान के दो दिन बाद आज मतगणना (Counting) शुरू हो चुकी है। इसके पहले 3,402 पदों के लिए निर्विरोध चुनाव हो चुका है तो 319 पदों के लिए नामांकन पत्र हीं दाखिल नहीं किए जाने के कारण रिक्त रह गए हैं। दूसरे चरण की मतगणना में 21,131 पदों के लिए मैदान में कूदे 71,467 प्रत्‍याशियों के भाग्‍य का फैसला होगा। पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में जिला परिषद सदस्‍य, मुखिया, पंचायत समिति सदस्‍य, वार्ड सदस्‍य, सरपंच व पंच के छह पदों पर हार-जीत तथा मतगणना की पल-पल की जानकारी के लिए लगातार बने रहिए हमारे साथ।

Bihar Panchayat Chunav 2021 LIVE Result : मुखिया चुनाव के आने लगे हैं परिणाम, जानिए कौन जीता-कौन हारा?

01:35 PM – समस्तीपुर में उपेंद्र सिंह फिर बने मुखिया : समस्तीपुर प्रखंड के बाजिदपुर पंचायत से मुखिया पद के लिए उपेंद्र प्रसाद सिंह विजयी हुए हैं। उपेंद्र प्रसाद पहले भी यहां मुखिया रहे. जनता ने उन्हें फिर मौका दिया है।
01:27 PM- मुजफ्फरपुर की बड़कागांव दक्षिणी पंचायत से मुखिया पद पर सुरेश कुमार गुप्ता विजयी।

मधुबनी की श्रीपुर हाटी उत्तरी पंचायत के मुखिया पद पर प्रत्याशी रामकुमार यादव जीते। मधुबनी के पंडौल प्रखंड की श्रीपुर हाटी दक्षिणी पंचायत की मुखिया प्रत्याशी अमरावती देवी जीतीं। पंडौल में श्रीपुर हाटी मध्य पंचायत से मुखिया प्रत्याशी अरुण राउत विजयी रहे। मधुबनी के रहिका में सतलखा पंचायत से मुखिया प्रत्याशी मिथिलेश झा जीते। रहिका प्रखंड की रहिका पंचायत से मुखिया प्रत्याशी सबा नाज विजयी रहीं। रहिका के हीं सतलखा पंचायत से सरपंच प्रत्याशी कुंदन कुमार झा विजयी हुए।

01:18 PM- पूर्वी चंपारण के फेनहारा पंचायत की बड़ा परस्वनि पंचायत के मुखिया प्रत्याशी लाल बाबू साह ने ब्रजमोहन सहनी को 243 मतों से हराया। वे दूसरी बार मुखिया चुने गए हैं।

PANCHAYAT-ELECTION-2021

01:15 PM- मधेपरा में मतगणना केंद्र के बाहर सड़क पर लगी समर्थकों की भीड़ को हटाने गई पुलिस से लोगों की झड़प हो गई। भीड़ ने पुलिस को खदेड़ दिया। पुलिस पर प्रत्‍याशियों के समर्थक बोतल फेंकने लगे तो पुलिस ने भी राइफल तान दिया। उसके बाद लोग केंद्र से दूर हुए।

01:05 PM- पूर्णिया के बनमनखी प्रखंड की नो लखी पंचायत से मुखिया पद पर संजय यादव ने एक बार फिर जीत दर्ज की है। मधेपुरा सदर प्रखंड के साहुगढ़ 2 पंचायत से मुकेश कुमार विजयी हुए हैं। मुंगेर के टेटिया बंबर जिला परिषद क्षेत्र संख्या 13 से ओम प्रकाश यादव ने तम कुमार को लगभग तीन हजार मतों से हराया।

 

muz-news
सफीना मुखिया पद पर फिर विजयी

12:55 PM- मुजफ्फरपुर में पंचायत चुनाव की मतगणना का पहला परिणाम मड़वन प्रखंड की बड़कागांव उत्तरी पंचायत से सफीना खातून का आया है।  हुईं हैं।

12:50 PM : ताजपुर प्रखंड के कोठिया पंचायत से पूर्व मुखिया धर्मेद्र कुमार चौरसिया दूसरी बार जीते 

समस्तीपुर जिले के ताजपुर प्रखंड के कोठिया पंचायत से पूर्व मुखिया धर्मेद्र कुमार चौरसिया दूसरी बार जीते वोट जीते। उनहोंने निकटमतम प्रतिदंद्दी प्रकाश अनुपम को 1180 वोट से हराया. धर्मेद्र कुमार चौरसिया को कुल 3232 वोट मिले और प्रकाश अनुपम को 2052 वोट मिले।

12:50 PM रोहतास प्रखंड में प्रथम राउंड के नतीजे इस प्रकार रहे :

● पंचायत- रोहतासगढ़, पद- बीडीसी, निर्वाचन क्षेत्र- 1, मदन कुमार उरांव- 576 मतों से जीते, कामेश्वर उरांव- 507 वोट से जीते
● पंचायत- रोहतासगढ़, पद- मुखिया, नागेंद्र यादव- 788 मत से विजेता घोषित हुए। शिवनारायण उरांव- 567 मतों से जीते
● पंचायत- तुंबा, पद- मुखिया, वीरेंद्र कुमार सिंह- 1811 मतों से विजेता बने उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी विजय कुमार साह को 1270 वोट से हराया
● पंचायत- तुंबा, पद- पंचायत समिति सदस्य, प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र संख्या- 2, नवल किशोर शर्मा- 2215 मतों से जीते, सदफ अंसारी- 1206 वोटों से जीते

यह भी पढ़ें :  Bihar Panchayat Chunav LIVE : बिहार पंचायत चुनाव की बज गयी बिगुल, बुधवार से पहले चरण के लिए शुरू हो जायेगा नामांकन.

12:40 PM विजयीपुर प्रखंड में दोनों निवर्तमान मुखिया हारे :

● गोपालगंज जिले के विजयीपुर प्रखंड की दो पंचायतों के परिणाम जारी कर दिए गए हैं। दोनों पंचायतों के निवर्तमान मुखिया चुनाव हार गए हैं। खिरीडीह से मुखिया पद पर प्रदीप यादव विजयी घोषित किए गए हैं। जबकि जगदीशपुर से फूलमती देवी चुनी गई हैं।

12:30 PM – हसनगंज प्रखंड से सागर यादव जीते : कटिहार जिले के हसनगंज प्रखंड के कालसर पंचायत से मुखिया पद पर सागर यादव की जीत।

12:22 PM – बक्सर के राजपुर प्रखंड के पंचायत चुनाव के अब तक के अपडेट में बारुपुर, मंगरांव तथा नागपुर पंचायत के परिणाम आए हैं। तीनों पंचायतों में मुखिया अपने पद को बचाने में कामयाब नहीं रहे। परिणाम सामने आने के बाद तियरा, देवरियां तथा राजपुर के वर्तमान मुखियाें की बेचैनी बढ़ी है। जिला परिषद की बात करें तो राजपुर पश्चिमी से नीलम देवी अभी आगे चल रही हैं। जिला परिषद में अब तक चार राउंड की गणना हुई है। छठे राउंड की गणना के बाद जिला परिषद के परिणाम सामने आएगा।

12:05 AM – पटनाके मसौढ़ी की जलपुरा पंचायत में मुखिया गुड्डू सिंह 788 वोटों से जीते। महाबलीपुर ग्राम पंचायत से मुखिया निकेश कुमार 771 वोटों से विजयी। भेड़हरिया सियारमपुर पंचायत से दुखनी देवी 1265 वोटों से विजयी। सरसी पिपरदाहा पंचायत से रियासत मियां 963 वोटों से जीते।

12:00 PM – सहरसा के पटुआहा से मुखिया पद के लिए मुकेश झा ने चौथी बार जीत दर्ज की। दूसरे स्थान पर बेचन शर्मा 878 मत पाकर रहे। अररिया की कुशमोल पंचायत से मुखिया पद पर भागवत दास 300 वोटों से विजयी रहे तो बांका के तेलिया से दिलीप यादव 1500 से अधिक मतों से पांचवीं बार मुखिया बने।

11:50 AM- पूर्वी चंपारण (मोतिहारी) के तेतरिया प्रखंड की घेघवा पंचायत के मुखिया पद का पहला परिणाम किया गया घोषित। नीवी देवी ने अपने प्रतिद्वंद्वी रीना देवी को 1235 मतों से किया पराजित। फेनहारा प्रखंड की फेनहारा पंचायत से मुखिया पद पर नये चेहरे के रूप में सुंबल कलाम चुनाव जीतीं। उधर पश्चिम चंपारण के चनपटिया प्रखंड की मुशहरी सेनुवरिया पंचायत से अरविंद कुमार महतो मुखिया पद के लिए विजयी। उन्‍होंने श्रवण राम को हराया। फेनहारा प्रखंड क्षेत्र की फेनहारा पंचायत के क्षेत्र संख्या तीन से पंचायत समिति सदस्य पद पर नए चेहरे के रूप में डोली देवी 750 वोट से चुनाव जीतीं हैं।

Bihar Panchayat Chunav 2021 LIVE Result

11:45 AM- नवादा के कौआकोल प्रखंड की दरावां पंचायत से हीरालाल शर्मा मुखिया पद पर हुए काबिज हुए। औरंगाबाद में पंचायत समिति के सदस्य पद पर प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र संख्या – 02 में चित्रा कुमारी ने रीता देवी को हरा दिया है।

11:35 AM- औरंगाबाद जिले की सोनौरा पंचायत से रंजीत राम उर्फ चिन्ना राम मुखिया बने हैं। उन्‍होंने रमेश पासवान को हराया है। औरंगाबाद जिले के नवीनगर प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र संख्या- 01 से पंचायत समिति सदस्य पद पर पुनीता देवी विजयी रहीं हैं। सिवान सदर प्रखंड की सियाड़ी पंचायत से सुभाष कुमार प्रजापति लगातार दूसरी बार मुखिया बने हैं। नवादा के कौआकोल प्रखंड की दरावां पंचायत से हीरालाल शर्मा मुखिया पद पर काबिज हो गए हैं।

यह भी पढ़ें :  Bihar Panchayat Elections: वाहनों का काफिले के साथ चलना पड़ेगा भारी, बिना लाव-लश्कर होगा नामांकन, पढ़ें नियम

11:33 AM- अरवल सदर प्रखंड की वासिलपुर पंचायत से मुखिया पद पर नीरज कुमार विजयी घोषित। भोजपुर के पीरो की तार पंचायत में पचरतनी देवी मुखिया पद पर 20 वोटों से जीतीं। वर्तमान मुखिया शहबुद्दीन अंसारी हारे। जहानाबाद के घोसी प्रखंड की शाहपुर पंचायत से ललित कुमार मुखिया का चुनाव जीत गए हैं। मधेपरा सदर प्रखंड की बाराही हसनपुर पंचायत से मुखिया पद पर गुंजन कुमारी 383 मतों से विजयी हुईं। मधेपुरा की साहूगढ़-1 पंचायत में मुखिया पद पर नंदनी राम विजयी हुए हैं। बांका की कर्मा पंचायत से कमल कुमार मांझी दूसरी बार मुखिया बने हैं तो रेनिया जोगडीहा से रंभा देवी भी दूसरी बार मुखिया बनींं हैं।

11:20 AM- सहरसा जिला परिषद क्षेत्र संख्या 17से धीरेंद्र कुमार विजयी। दूसरे स्थान पर गुलाम जिलानी रहे। मधेपरा सदर प्रखंड की बाराही हसनपुर पंचायत से मुखिया पद पर गुंजन कुमारी 383 मतों से विजयी हुईं हैं। वहीं साहूगढ़-1 पंचायत में मुखिया पद पर नंदनी राम विजयी हुए हैं।

11:15 AM- कटिहार के डंडखोरा प्रखंड की सोरिया पंचायत अंतर्गत वार्ड तीन का ईवीएम नही खुलने के कारण वार्ड सदस्य पद की मतगणना बाधित है। जगह-जगह मतगणना केंद्रों के बाहर समर्थकों की भीड़ उमड़ पड़ी है।

11:05 AM- नवादा के कौआकोल पश्चिमी से जिला परिषद प्रत्‍याशी राजीव कुमार आगे चल रहे हैं। सहरसा के कहरा प्रखंड की बलहा पट्टी पंचायत में ललन यादव ने 751 मत लाकर मुखिया चुनाव में जीत दर्ज की है। दूसरे स्थान पर ललन मुखिया रहे।

11:00 AM : मुजफ्फरपुर के बाजार समिति में बने मतगणना केंद्र पर 11 बजे तक मतगणना शुरू नहीं हो पाई. बारिश की वजह से समस्या हुई है. मतगणना शुरू नहीं होने से केंद्र पर अफरा-तफरी का माहौल है. प्रत्याशियों में बेचैनी है. बारिश के चलते कई जिलों में मतगणना में आ रही परेशानी के संबंध में राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव मुकेश कुमार सिन्हा ने कहा कि हमलोग मॉनिटरिंग कर रहे हैं. परेशानी आने पर संबंधित जिला के डीएम से बात की जा रही है. जहां अभी तक मतगणना शुरू नहीं हो पाई है वहां जल्द शुरू कराया जाएगा. अभी तक किसी प्रकार की धांधली या अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है.

10:54 AM : नबीनगर प्रखंड में जीते दो उम्मीदवार – औरंगाबाद के नबीनगर प्रखंड के महुआव पंचायत से पंचायत समिति उम्मीदवार पुनीता देवी विजयी घोषित हुई हैं। उन्हें 1454 मत मिले। उपविजेता शीलम कुमारी को 1406 मत मिले। नवीनगर प्रखंड के जिला परिषद क्षेत्र संख्या-20 से रेणु कुमारी गुप्ता 784 वोट से जीतीं। सोनौरा पंचायत से चिन्ना राम मुखिया पद पर लगभग 200 वोट से जीत गए हैं।

10:50 AM : मधुबनी में आया मुखिया का पहला परिणाम – मधुबनी में पंचायत चुनाव की मतगणना ( Bihar Panchayat Chunav 2021 LIVE Result) निर्धारित समय से लगभग सवा दो घंटे बाद शुरू हुई है। पंडौल और रहिगा की मतगणना चल रही है। रहिगा प्रखंड के सतलखा पंचायत से मिथिलेश झा चुन्नू मुखिया पद से जीते हैं। अब जीत का प्रशस्ति पत्र देने की प्रक्रिया चल रही है। मतगणना स्थल के बाहर उम्मीदवारों की भारी भीड़ लगी हुई है। पहले दिन सुबह 8 बजे से मतदान शुरू होना था लेकिन तकनीकी खामियों के कारण सवा 2 घंटे बाद मतगणना शुरू हुई।

10:44 AM- जमुई की कोलहाना पंचायत से सत्‍यम कुमार ने 500 से अधिक वोटों से मालती देवी को हराया है। बक्‍सर की बारूपुर पंचायत में लीलावती उपाध्‍याय ने निवर्तमान मुखिया दीपिका देवी को हरा दिया है। विजयी लीलावती उपाध्‍याय भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिलाध्‍यक्ष बबन उपाध्‍याय की पुत्रवधु हैं।

10:23 AM– बांका प्रखंंड की समुखिया पंचायत से मुखिया पद का परिणाम आ चुका है। वहां विमल सोरेन और दुधारी से रंभा देवी विजयी रहीं हैं। रंभा देवी पहली बार मुख‍िया बनी हैं। इससे उनके समर्थकों में उत्‍साह देखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें :  Bihar Panchayat Chunav 2021 : 29 सितंबर को दूसरे चरण का मतदान, 34 जिलों के 48 प्रखंडों में भाग आजमाएंगे प्रत्याशी.

10:18 AM- मतगणना के ( Bihar Panchayat Chunav 2021 LIVE Result ) परिणाम आने लगे हैं। जमुई के अलीगंज स्थित आढ़ा पंचायत में मुखिया पद पर हिना कौसर विजयी। उन्‍होंने निवर्तमान मुखिया रिजवाना नाहिद को 435 वोट से पराजित कर दिया है। जमुई के हीं कैथा के वार्ड 12 तेलार में वार्ड सदस्‍य मुस्लिम सिंह एवं विकास कुमार को बराबर मत मिले हैं। उधर, औरंगाबाद के नवानजर की महुआंव पंचायत से ब्रजमोहन सिंह ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी जनेश्‍वर सिंह को 140 वोटों से हरा दिया है।

10.00 AM- बरिश की वजह से मोतिहारी में डेढ़ घंटे बाद मतगणना शुरू हो पाई। यहां 15 काउंटिंग हाल में दो-दो पंचायतों की मतगणना हो रही है।

9.45 AM- जमुई जिले से भी रिजल्ट के आने का सिलसिला शुरू हो चुका है। यहां अलीगढ़ प्रखंड के कैथा पंचायत से देवनंदन यादव मुखिया पद का चुनाव जीत गए हैं। देवनंदन ने 107 मतों से जीत हासिल की है।

9.38 AM– जहानाबाद जिले से नतीजों के आने का सिलसिला शुरू हो चुका है। जिले के घोषी प्रखंड के भारतीय पंचायत के हेमंत शरन ऊर्फ कुंदन सिंह ने मुखिया पद का चुनवा जीत लिया है। घोसी प्रखंड के भाग 1 से जिला परिषद के उम्मीदवार अजय सिंह को विजयी घोषित किया गया है. गया के टिकारी और गुरारू प्रखंड के 34 पंचायतों में डाले गए वोटों की गिनती हो रही है. मतगणना केंद्र ( Bihar Panchayat Chunav 2021 LIVE Result ) पर कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था है. भीड़ नियंत्रित करने के लिए पांच स्‍थानों पर बैरिकेडिंग की गई है.

भोजपुर जिले के पिरो प्रखंड के एआर पंचायत की मुखिया प्रत्याशी द्रवि देवी को 666 मत से जीत मिली है. उन्होंने वर्तमान मुखिया शलमा खातून को हराया है. सहरसा जिले के कहरा प्रखंड के जिला परिषद क्षेत्र संख्या 17 से धीरेंद्र यादव अपने निकटम प्रतिद्वंद्वी से करीब 2 हजार मतों से आगे चल रहे हैं. खगड़िया जिले के परबत्ता प्रखंड के पंचायत समिति क्षेत्र संख्या 28 से कृष्णदेव ठाकुर विजयी हुए हैं.

मधुबनी के आरके कॉलेज में बने मतगणना केंद्र ( Bihar Panchayat Chunav 2021 LIVE Result ) पर भी मतगणना देर से शुरू हुई. गोपालगंज जिले के थावे में विजयीपुर प्रखंड के 13 पंचायतों में डाले गए वोटों की गिनती हो रही है. मुजफ्फरपुर के सरैया और मड़वन प्रखंड के 43 पंचायतों में डाले गए वोटों की गिनती हो रही है. सरैया प्रखंड का मतगणना स्थल बाजार समिति और मड़वन प्रखंड का मतगणना स्थल आरडीएस कॉलेज है. सहरसा में कहरा प्रखंड में डाले गए वोटों की गिनती चल रही है. जिलाधिकारी कौशल कुमार ने मतगणना हॉल पहुंचकर सभी टेबलों का निरीक्षण किया.

दरभंगा जिले के बेनीपुर और अलीनगर प्रखंड में डाले गए वोटों की गिनती करीब एक घंटा देर से शुरू हुई. शिवधारा स्थित कृषि उत्पादन बाजार समिति में बनाये गए मतगणना केंद्र पर ( Bihar Panchayat Chunav 2021 LIVE Result ) सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. बेनीपुर की 16 और अलीनगर के 11 पंचायतों के लिए मतगणना हो रही है. बेनीपुर के लिए 114 और अलीनगर के लिए 120 टेबल बनाए गए हैं. आज 1488 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा. मुंगेर जिले के टेटियाबम्बर प्रखंड के 7 पंचायतों में डाले गए वोटों की गिनती शुरू हो गई है. मतगणना केंद्र पूरब सराय में बनाया गया है. मतगणना के लिए प्रत्येक मतगणना हॉल में 16 टेबल लगाए गए हैं. सबसे पहले बनगमा पंचायत में डाले गए वोटों की गिनती शुरू हुई.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page