Follow Us On Goggle News

Bihar Panchayat Chunav 2021 : समस्तीपुर सहित बिहार के 34 जिलों में दूसरे चरण का मतदान जारी, मतदान में महिलाएं सबसे आगे.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Bihar Panchayat Chunav 2021 : समस्तीपुर जिले के पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव में तीन ब्लॉक में मतदान जारी है. मतदान को लेकर तीनो ब्लॉक में 528 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. साथ ही मतदान के दौरान मतदाताओं को सुविधा व सुरक्षा के मद्देनजर, तमाम केंद्रों पर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

 

Bihar Panchayat Chunav 2021 : बिहार पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Elecation) के दूसरे चरण में समस्तीपुर जिले के तीन ब्लॉक में मतदान जारी है. गांव की सरकार चुनने के लिए मतदाताओं में खासा उत्साह है. जिउतिया पर्व (Jiutia Festival) के उपवास के बावजूद भी महिला मतदाताओं (Lady Voters) का सभी मतदान केंद्रों (Polling Stations) पर भीड़ है. ताजपुर व पूसा प्रखंड के 39 पंचायतों में मतदान शांतिपूर्ण तरीके से हो रहा है.

दरअसल, जिले के समस्तीपुर, ताजपुर व पूसा प्रखंड के 39 पंचायतों में मतदान शांतिपूर्ण तरीके से हो रहा है. पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के साथ जिले में शुरू हुए इस मतदान को लेकर तीनों ब्लॉक में 528 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. साथ ही मतदान के दौरान मतदाताओं को सुविधा व सुरक्षा के मद्देनजर, तमाम केंद्रों पर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

यह भी पढ़ें :  Bihar Politics : पुराने रंग में लौट रहे हैं लालू, शरद यादव से मुलाकात, चिराग का किया समर्थन, नीतीश कुमार पर संभल कर बोले .

बहरहाल, इस तीनों ब्लॉक में 1193 पदों को लेकर हो रहे मतदान में सुबह से ही मतदान केंद्रों पर लंबी-लंबी कतारे लगी हैं. वहीं, पर्व के बाबजूद आधी आबादी की भूमिका इन केंद्रों पर मतदान को लेकर खासा उत्साहित दिख रही हैं.

बता दें कि पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में बिहार के 34 जिलों के 48 प्रखंडों में वोट डाले जा रहे हैं. वोटिंग के लिए 9,686 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. दूसरे चरण में कुल 76,289 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. दूसरे चरण में पटना जिले के पालीगंज प्रखंड, बक्सर जिले का राजपुर प्रखंड, रोहतास जिले के रोहतास व नौहट्टा प्रखंड, नालंदा जिले के थरथरी व गिरियक प्रखंड, कैमूर जिले का दुर्गावती प्रखंड में मतदान हो रहा है.

वहीं, भोजपुर जिले का पीरो प्रखंड, गया जिले के टिकारी व गुरारू प्रखंड, नवादा जिले का कौआकोल प्रखंड, औरंगाबाद जिले का नबीनगर प्रखंड, जहानाबाद जिले का घोसी प्रखंड, अरवल जिले का अरवल प्रखंड, सारण जिले का मांझी प्रखंड, सिवान जिले का सिवान सदर प्रखंड, गोपालगंज जिले का विजयीपुर प्रखंड, वैशाली जिले का हाजीपुर प्रखंड में मतदान हो रहा है.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page