Follow Us On Goggle News

समस्तीपुर : हसनपुर के नयानगर पंचायत से सुधांशु सिंह मुखिया का चुनाव हारे, पंचायत चुनाव के आने लगे नतीजे ! यहाँ देखे किसके सिर पर सजा ताज | Bihar Panchayat Chunaav 2021 Fifth Phase Result Live

इस पोस्ट को शेयर करें :

Bihar Panchayat Chunaav 2021 : बिहार पंचायत चुनाव के पांचवें चरण में डाले गए वोटों की गिनती शुरू हो गयी है. इसको लेकर मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

बगहा: बगहा अंतर्गत वाल्मीकिनगर पंचायत से दुबारा काउंटिंग में पूर्व मुखिया पन्नालाल साह 7 मतों से जीते. पहले काउंटिंग में जीते थे अमित सिंह. क्षेत्र में चर्चा का विषय बना वाल्मीकिनगर की जीत. पांचवें चरण का मतगणना जारी है. वार्ड सदस्य पद के लिए मतगणना चल रही है. दो प्रखण्डों के 25 पंचायतों के लिए गिनती हो रही है. जीत के बाद जुलूस निकालने और उपद्रव फैलाने पर पाबंदी है.

 

मुखिया पद पर अब तक जीतने वाले प्रत्याशी :

नौरंगिया दरदरी से सुनील महतो जीते

चम्पापुर गोनौली से प्रियंका देवी जीती

महुअवा कटहरवा से आरती देवी जीती

बेलहवा मदनपुर से अरविंद कुमार जीते

हरनाटांड से दीपेंद्र प्रसाद जीते

बलुआ छत्रौल से हरेंद्र प्रसाद मांझी जीते

जिला परिषद क्षेत्र संख्या 03 से नवीन चंद्र उरांव जीते

वाल्मीकिनगर से पन्नालाल साह जीते

लक्ष्मीपुर रमपुरवा से मालती देवी जीती

सन्तपुर सोहरिया से रमेश महतो जीते

नौरंगिया दरदरी से सुनील महतो जीते

चम्पापुर गोनौली से प्रियंका देवी जीती

महुअवा कटहरवा से आरती देवी जीती

बेलहवा मदनपुर से अरविंद कुमार जीते

हरनाटांड से दीपेंद्र प्रसाद जीते

बलुआ छत्रौल से हरेंद्र प्रसाद जीते

बाल्मीकिनगर-पन्नालाल साह

लक्ष्मीपुर रमपुरवा- मालती देवी

सन्तपुर सोहरिया- रमेश महतो

नौरंगिया पंचायत से मुखिया सुनील महतो जीते

जिला परिषद 01- निर्भय कुमार महतो जीते

जिला परिषद 02- चंद्रमा देवी जीती

रोहतास :-

प्रखंड -अकोढ़ीगोला

पंचायत -तेतराध

पद-मुखिया

धर्मेन्द्र चौधरी -1935 मत (विजयी प्रत्याशी)

प्रमोद कुमार- 1287 मत(निकटतम प्रतिद्वंद्वी

प्रखंड -अकोढ़ीगोला

पंचायत-बलिगावँ

पद-मुखिया

पूनम देवी-1042 मत(विजेता)

प्रिया सिंह -872 मत

प्रखंड-बिक्रमगंज

पंचायत-कुसुमहरा

पद-मुखिया

रेखा सिंह-1701 मत(विजेता)

अनुपम दुबे- 1406 मत

प्रखंड -बिक्रमगंज

पंचायत-नोनहर

पद-मुखिया

आभा कुमारी-1791 मत(विजेता)

कुमारी शोभा सिंह-1362 मत

प्रखंड-अकोढ़ीगोला

पंचायत-बिसैनिकलां

पद-मुखिया

प्रेमा देवी-1609 मत(विजेता)

अशोक कुमार सिंह-1300 मत

प्रखंड-अकोढ़ीगोला

पंचायत-बघाखोह

पद-मुखिया

रामप्रवेश सिंह-1242 मत(विजेता)

हरेराम सिंह-1142 मत

प्रखंड-अकोढ़ीगोला

पंचायत-वरुणा

मुन्ना राम-2315 मत(विजेता)

अरविंद कुमार-1620 मत

प्रखंड-अकोढ़ीगोला

पंचायत-बारडीह

पद-मुखिया

सुनीता देवी-3683 मत(विजेता)

नीलम कुमारी-1749 मत

प्रखंड-अकोढ़ीगोला

पंचायत-मुड़ियार

वीरेंद्र तिवारी-2341 मत(विजेता)

विपिन बिहारी गुप्ता-1892

 

समस्तीपुर : रोसड़ा के जहांगीरपुर उतर पंचायत से लीला देवी मुखिया पद का चुनाव जीती. लीला देवी ने अपने निकटम प्रतिद्वंदी आरती देवी को 469 वोट से पराजित किया, लीला देवी 1994 मत मिले, जबकि आरती देवी को 1525 वोट मिले.

हसनपुर के नयानगर पंचायत से सुधांशु सिंह मुखिया का चुनाव हारे। उन्हें मुखिया प्रत्याशी कन्हैया सिंह ने एक हज़ार वोट से पराजित किया। बता दें कि सुधांशु सिंह 15 वर्षों से लगातार मुखिया पद पर थे। 

हसनपुर के मंगलगढ़ पंचायत से सुभद्रा कुमारी मुखिया पद का चुनाव जीती। सुभद्रा कुमारी ने अपने निकटम प्रतिद्वंदी इंदिरा कुमारी को 184 वोट से पराजित किया, सुभद्रा कुमारी को 949 मत मिले, जबकि इंदिरा कुमारी को 765 वोट मिले. हसनपुर के परोड़िया पंचायत से ममता कुमारी चुनाव जीती. ममता कुमारी ने अपने निकटम प्रतिद्वंदी को 665 वोट से पराजित किया, ममता कुमारी को 1841 मत मिले जबकि सुनीता देवी को 1216 वोट मिले. पांचवें चरण में हुए पंचायत चुनाव के मतगणना का कार्य पूरे सुरक्षा घेरे में जारी है. रोसड़ा और हसनपुर में पांचवें चरण में हुए चुनाव की मतगणना हो रही है.

यह भी पढ़ें :  Bihar Panchayat Elections: वाहनों का काफिले के साथ चलना पड़ेगा भारी, बिना लाव-लश्कर होगा नामांकन, पढ़ें नियम

रोसड़ा के मोतीपुर पंचायत से प्रेमा देवी मुखिया पद का चुनाव जीती. रोसड़ा के मोतीपुर पंचायत से प्रेमा देवी मुखिया पद का चुनाव जीती. प्रेमा देवी ने अपने निकटम प्रतिद्वंदी दरखशाँ खानम को 680 वोट से पराजित किया, सोनू कुमार को प्रेमा देवी 2178 मत मिले, जबकि राप्रेमा देवी को 1498 वोट मिले. रोसड़ा के ठाहर बसढिया पंचायत से सोनू कुमार मुखिया पद का चुनाव जीतें. सोनू कुमार ने अपने निकटम प्रतिद्वंदी राजेंद्र शर्मा को 170 वोट से पराजित किया, सोनू कुमार को 1508 मत मिले, जबकि राजेंद्र शर्मा को 1338 वोट मिले.

पटना : पथरहट पंचायत से नितू देवी मुखिया उम्मीदवार 596 मत से विजयी. नदवां पंचायत से शंकर कुमार सिंह मुखिया उम्मीदवार जीते. पथरहट पंचायत से नीतू देवी पहली बार मुखिया के लिए निर्वाचित घोषित. धनरूआ प्रखंड के प्रथम चरण में पांच पंचायतों का पिटारा खुल चुका है. नदवां, सोनमई, हुलासचक विर, गोविंदचक, पथरहट पंचायत के जिला परिषद, मुखिया और वार्ड सदस्य के लिए मतगणना कार्य जारी है. गोविदपुर बौरही पंचायत से निवर्तमान मुखिया दिलीप कुमार दुबारा निर्वाचित. जिला परिषद भाग -22 से चंदन कुमार 2200 से जीते. सोनमई पंचायत से सरोजा देवी 500 वोट से जीती.

अररिया: शरणपुर पंचायत से नया चेहरा गुड्डी देवी ने मुखिया पद के लिए जीत दर्ज की. जमुआ पंचायत से मुखिया पद के लिए भीमनाथ झा ने जीत दर्ज किया. तरौना भोजपुर पंचायत से पूर्व मुखिया हर्षवर्धन सिंह ने दोबारा जीत हासिल की. किस्मत खवासपुर पंचायत से मुखिया पद के लिए दयानन्द सदा ने जीत दर्ज की. सहासमल पंचायत से मुखिया पद के लिए निगरान नाज ने जीत दर्ज की. बटूरबाड़ी पंचायत से मुखिया पद के लिए अम्बरी ने जीत दर्ज की.

गया: जिले के वजीरगंज क्षेत्र संख्या 14 से जिला परिषद छोटू दास जीते. फतेहपुर प्रखंड के सलैया कला पंचायत से गिरजा देवी 337 वोट से मुखिया पद पर जीती. वजीरगंज प्रखंड के विशुनपुर पंचायत से उर्मिला देवी मुखिया पद से जीती. वजीरगंज प्रखंड के करजरा पंचायत से राज कुमार शर्मा मुखिया पद पर जीते.

गोपालगंज: हथुआ जिला परिषद क्षेत्र संख्या 16 से मुन्ना किन्नर विजयी. जदयू जिलाध्यक्ष संजय चौहान को हरा कर हुए विजयी. मुन्ना किन्नर ने लगातार तीसरी बार दर्ज की अपनी जीत. हथुआ जिला परिषद क्षेत्र संख्या 18 से मुकेश पांडेय 1000 से ज्यादा वोट से हारे. जेपी यादव की भाभी माधुरी यादव जीती. जदयू विधायक पप्पू पांडेय के भतीजे हैं मुकेश पाण्डेय. आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. जेल में बंद कुख्यात विशाल सिंह की मां को करना पड़ा हार का सामना. मटिहानी नैन पंचायत से पूर्व मुखिया अरुण सिंह की पत्नी अलका सिंह चुनाव जीती. ननद-भौजाई की आमने साममे टक्कर में ननद ने मारी बाजी हथुआ प्रखंड के चैनपुर पंचायत से दिवंगत भाजपा नेता कृष्णा साही की बहन ने 200 वोटों से अपनी जीत दर्ज की. पत्नी शांता साही को हार का मुंह देखना पड़ा. हथुआ प्रखंड के पंचफेडा पंचायत से आनंद प्रसाद की पत्नी मीरा देवी ने बिटटू राय की पत्नी व वर्तमान मुखिया पूनम राय को 112 वोटों से पराजित किया. हथुआ प्रखण्ड के एकडंगा पंचायत से मुखिया पद के लिये इंद्रजीत राम विजयी हुए. संदीप बैठा को पराजित कर जीत हासिल की. खैरटिया पंचायत से मुखिया पद के लिये रामशंकर चौहान विजयी हुए. सैला खातून को हराकर जीत हासिल की. फतेहपुर पंचायत से मुखिया पद के लिये अमरशक्ति विजयी हुए. सेमराव पंचायत से मुखिया पद के कुख्यात गुड्डू राय की पत्नी पूजा राय विजयी हुई. उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी रामजी साह को पराजित किया.

सीतामढ़ी : बनगांव दक्षिणी से पंचायत समिति पद पर सुधीर कुंवर 142 मतों से हुए विजयी. बाजपट्टी प्रखंड के जिला परिषद क्षेत्र संख्या 33 से उम्मीदवार संदीप ठाकुर विजयी हुए. बाजपट्टी प्रखंड के पटदौरा पंचायत से मुखिया पद के उम्मीदवार रंजू देवी विजयी हुई. पुपरी प्रखंड के हरिहरपुर पंचायत से मुखिया पद के उम्मीदवार चकिया देवी विजयी हुई. पुपरी प्रखंड के बछारपुर पंचायत से मुखिया पद के उम्मीदवार फूल बाबू विजयी हुए. बाजपट्टी प्रखंड के बाजितपुर पंचायत से मुखिया पद की उम्मीदवार सोनाली कुमारी विजयी हुई. पुपरी प्रखंड के बलहा मकसूदन पंचायत से मुखिया पद की उम्मीदवार उषा देवी विजयी हुई. बाजपट्टी प्रखंड के मधुबन बसहा पश्चिम पंचायत से मुखिया पद के उम्मीदवार सुरेंद्र पासवान विजयी हुए. बाजपट्टी प्रखंड के बर्री फुलवरिया पंचायत से मुखिया पद के उम्मीदवार राकेश कुमार विजयी हुए.

यह भी पढ़ें :  Bihar Panchayat Election : पंचायत चुनाव के दौरान ब्लैक लिस्टेड निकली एजेंसियों पर होगी कार्रवाई, जानें क्या है मामला.

गोपालगंज: हथुआ प्रखण्ड के एकडंगा पंचायत से मुखिया पद के लिये इंद्रजीत राम विजयी हुए. संदीप बैठा को पराजित कर जीत हासिल की. खैरटिया पंचायत से मुखिया पद के लिये रामशंकर चौहान विजयी हुए. सैला खातून को हराकर जीत हासिल की. फतेहपुर पंचायत से मुखिया पद के लिये अमरशक्ति विजयी हुए. सेमराव पंचायत से मुखिया पद के कुख्यात गुड्डू राय की पत्नी पूजा राय विजयी हुई. उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी रामजी साह को पराजित किया.

बगहा: वाल्मीकिनगर इंडो नेपाल सीमा से मुखिया पद पर अमित सिंह की जीत हुई. पांचवें चरण का मतगणना जारी है. वार्ड सदस्य पद के लिए मतगणना चल रही है. दो प्रखण्डों के 25 पंचायतों के लिए गिनती हो रही है. जीत के बाद जुलूस निकालने और उपद्रव फैलाने पर पाबंदी है.

मोतिहारी : पताही प्रखंड के बड़का गांव पंचायत से मुखिया पद पर अंजू देवी जीती. पताही प्रखंड के धनौजी पंचायत से पंचायत समिति पद पर रुबी देवी चुनाव जीती. पताही प्रखंड के बड़का गांव पंचायत समिति सदस्य पद पर सुनीता भारती ने चुनाव जीता. पताही प्रखण्ड के बलुआ जुल्फेकारावाद पंचायत से मुसाफिर दास मुखिया पद पर जीते. पताही प्रखंड के सरैया गोपाल पंचायत से मुखिया के पद पर सुरेश प्रसाद सिंह दोबारा जीते. पताही प्रखंड के पताही पूर्वी पंचायत से कृष्ण मोहन सिंह मुखिया पद पर दुबारा जीते.

यह भी पढ़ें :  Samadhan App : बिहार में मुखिया, सरपंच सहित सभी जनप्रतिनिधियों की इस ऐप पर करें शिकायत, 24 घंटे में होगा समाधान.

 

बता दें कि रविवार को 38 जिलों के 58 प्रखंडों की 845 पंचायतों में 60.79 फीसदी वोट पड़े थे. इस चरण में महिलाओं की तुलना में पुरुषों का मतदान प्रतिशत अधिक रहा. 62.04 प्रतिशत पुरुष और 59.54 प्रतिशत महिला वोटरों ने मताधिकार का प्रयोग किया. सबसे अधिक पूर्वी चंपारण में 82.09 प्रतिशत मतदान हुआ, जबकि सबसे कम मुंगेर में 49.07 प्रतिशत वोट डाले गये.

पांचवें चरण में कुल 93145 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं, जिसमें 43068 पुरुष प्रत्याशी हैं तो वहीं 50077 महिला प्रत्याशी भी चुनावी मैदान में ताल ठोंक रहीं हैं. ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए 51045, ग्राम पंचायत मुखिया पद के लिए 7143, पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 7454, ग्राम कचहरी पंच पद के लिए 21263, ग्राम कचहरी सरपंच पद हेतु 4913 और जिला परिषद सदस्य पद हेतु 1327 उम्मीदवार मैदान में हैं. पांचवें चरण में 3,424 प्रत्याशी निर्विरोध जीते हैं. इनमें 130 वार्ड, 3,292 पंच और दो जिला परिषद सदस्य हैं. 38 जिलों के 58 प्रखंडों में हो रहे मतगणना को लेकर के राज्य निर्वाचन आयोग मुस्तैद है.

जिलों में बनाए गए मतगणना केंद्र में एक साथ अलग-अलग पदों के वोटों की गिनती हो रही है। इसके लिए मतगणना केंद्र पर जिला परिषद सदस्य, मुखिया, सरपंच और पंचायत समिति सदस्य के लिए 14-14 टेबल बनाए गए हैं। ईवीएम के माध्यम से इस बार चार पदों के लिए चुनाव कराया गया है। जबकि दो पदों का चुनाव बैलेट पेपर के जरिए हुआ है। ऐसे में ईवीएम से कराए गए जिला परिषद सदस्य, मुखिया, पंचायत समिति सदस्य और वार्ड सदस्य की मतगणना में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा। उम्मीद की जा रही है कि देर शाम तक सारे परिणाम आ जाएंगे। दो पंचायतों के सरपंच पद के लिए भी एक साथ मतगणना होगी। ऐसे में सरपंच का सभी चुनाव परिणाम देर शाम तक आ जाने की उम्मीद है।

panchayat chunaav 5th phase समस्तीपुर : हसनपुर के नयानगर पंचायत से सुधांशु सिंह मुखिया का चुनाव हारे, पंचायत चुनाव के आने लगे नतीजे ! यहाँ देखे किसके सिर पर सजा ताज | Bihar Panchayat Chunaav 2021 Fifth Phase Result Live

 


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page