Best selling Car : Swift-Wagonr-Alto को छोड़ इस अकेली कार के हुए दीवाने लोग, बस इतनी है कीमत.

Best selling Hatchback Car: एक समय था जब कंपनी की Swift, Wagonr और Alto को लोग जमकर खरीदते थे. लेकिन बीते लंबे समय से कंपनी की ही एक कार ने इन तीनों गाड़ियों की सेल बिगाड़ दी.

Maruti Best Car: मारुति सुजुकी देश की नंबर वन कार कंपनी है. कंपनी अल्टो से लेकर स्विफ्ट, ब्रेजा और ग्रैंड विटारा तक अलग-अलग कैटेगरी की गाड़ियों को बेचती है. एक समय था जब कंपनी की Swift, Wagonr और Alto को लोग जमकर खरीदते थे. लेकिन बीते लंबे समय से कंपनी की ही एक कार ने इन तीनों गाड़ियों की सेल बिगाड़ दी. लंबे समय से लोग मारुति की सिर्फ इस अकेली कार को सबसे ज्यादा खरीद रहे हैं और यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार (Best Selling Car) भी है.

सेल में 17 फीसदी की ग्रोथ :

हम जिस कार की बात कर रहे हैं वह मारुति सुजुकी बलेनो (Maruti Suzuki Baleno) है. यह लंबे समय से देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक रही है. दिसंबर महीने में भी इसे सबसे ज्यादा खरीदा गया और बलेनो की 16,232 यूनिट्स बिक गई. दिसंबर 2021 में इस गाड़ी की 14,458 यूनिट्स बिकी थी. इस तरह Baleno ने ईयरली बेसिस पर 17 फ़ीसदी की ग्रोथ दर्ज की है. बता दें कि मारुति बलेनो की कीमत 6.49 लाख रुपये से शुरू होती है और 9.71 लाख रुपये तक जाती है.

 

 

बाकी तीनों का बुरा हाल :

अगर बात मारुति ऑल्टो, वैगनआर और स्विफ्ट की करें तो दिसंबर 2022 में इन तीनों की बिक्री में गिरावट दर्ज हुई है. मारुति स्विफ्ट हैचबैक की बिक्री में दूसरे नंबर पर रही. इसकी 12,061 यूनिट्स बिकीं और इसने करीब 23 फीसदी की गिरावट दर्ज की.

यह भी पढ़े :  LIC को भारी पड़ा अडानी का साथ देना ! 8 दिन में डूब गए 65 हजार करोड़, जानिए आप पर क्या होगा असर ?

वहीं मारुति वैगनआर की दिसंबर 2022 में 10,181 यूनिट्स बिकीं और इसने 48 फीसदी की गिरावट दर्ज की है. इसी तरह मारुति ऑल्टो की कुल 8,668 यूनिट्स बिकीं और इसने 22 फीसदी की गिरावट दर्ज की है.