Best CNG Cars in India: नए साल पर CNG कार खरीदने की है प्लानिंग, तो चेक करे Best Mileage की गाड़ियां, एक ही कंपनी का है दबदबा.

Best CNG Cars in India: जब बेस्ट माइलेज कार की बात आती है तो केवल एक ही कंपनी का नाम सभी के मन में आता है और वो है मारुति सुजुकी. और ये बात सही भी है. देश में मौजूद 5 सीएनजी कारें जिनका माइलेज सबसे ज्यादा है वो मारुति सुजुकी की ही हैं. ये कारें माइलेज के मामले में अच्छी होने के साथ ही लो मेंटेनेंस व्हीकल भी हैं. इसी के चलते लोग इन्हें सबसे ज्यादा पसंद करते हैं. आइये आपको बताएं कौन सी हैं ये कारें.

 

Best CNG Cars : मारुति की पॉपुलर हैचबैक अब के 10 सी डुअलजेट 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ अवेलेबल है. ये इंजन 66 बीएचपी की पावर और 89 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. सिलेरियो में 5 स्पीड ऑटोमैटिक और 5 स्पीड मैनुअल गियर का ऑप्‍शन आता है. कार के माइलेज की बात की जाए तो ये एक किलो सीएनजी में 35.60 किमीं का सफर तय करती है.

 

वैगन आर मारुति की हमेशा से ही बेस्ट सेलिंग कारों में से एक रही है. इस कार को इसके माइलेज के लिए सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है. वैगनआर दो इंजन ऑप्‍शंस में उपलब्‍ध है. कंपनी इसमें 1.0 और 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन देती है. वैगनआर का सीएनजी मॉडल 1.0 लीटर इंजन के साथ आता है. वैगनआर के माइलेज की बात की जाए तो ये 1 किलो सीएनजी पर 34 किमी. तक चलती है.

मारुति की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक ऑल्टो भी माइलेज के मामले में भरोसे का दूसरा नाम है. कार में 800 सीसी का 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है. ये इंजन 41 पीएस की पावर और 60 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. कार का माइलेज भी जबरदस्त है. ऑल्टो एक किलो सीएनजी में 31.59 किमी. का माइलेज देती है.

 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए 

यहाँ क्लिक करें.

यह भी पढ़े :  देश की सबसे से सस्ती इलेक्ट्रिक कार Tata Tiago की डिलीवरी शुरू, धड़ल्ले से हो रही है बुकिंग.

 

जब बात माइलेज की होती है तो मारुति की किसी भी कार का मुकाबला करना मुश्किल होता है. ऐसा ही ‌डिजायर के साथ भी है. डिजायर का सीएनजी मॉडल जहां 31 किमी. प्रति किलो का माइलेज देती है, वहीं पेट्रोल मॉडल भी 20 किमी. का माइलेज देता है. ‌डिजायर में 1.2 लीटर के 12 सी डुअलजेट इंजन है जो 76 बीएचपी की पावर और 98 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है.

स्विफ्ट का सीएनजी मॉडल हाल ही में लॉन्च किया गया है और कार ने इसमें भी अपने पुराने भरोसे को कायम रखा है. 1.2 लीटर के सीरीज डुअलजेट इंजन के साथ आने वाली स्विफ्ट 77 पीएस की पावर और 98 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है. कार के माइलेज की बात करें तो ये एक किलो सीएनजी में 31 किमी. का रन देती है. हैचबैक सेगमेंट में स्विफ्ट हमेशा से ही अपनी एक अलग पहचान रखती आई है.