Follow Us On Goggle News

Tata Harrier Tata Safari: आ रही हैं टाटा हैरियर और सफारी की पेट्रोल वेरिएंट, डीजल कारों के मुकाबले होगी सस्ती.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Tata Harrier Tata Safari: भारत में एसयूवी सेगमेंट में टाटा मोटर्स के साथ ही ह्यूंदै मोटर्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, किआ और एमजी जैसी कंपनियों ने अच्छी कारें पेश की हैं, लेकिन बात जब बिक्री की आती है तो ह्यूंदै क्रेटा, महिंद्रा एक्सयूवी700 और किआ सेल्टॉस के सामने टाटा मोटर्स भी पीछे पड़ जा रही है. दरअसल, टाटा हैरियर और टाटा सफारी दोनों एसयूवी सिर्फ डीजल इंजन के साथ है. अब टाटा इन दोनों ही एसयूवी के पेट्रोल वेरिएंट्स लॉन्च करने की तैयारी में है, जो कि ज्यादा पावरफुल होगी। ग्राहक लंबे समय से पेट्रोल इंजन ऑप्शन में भी टाटा सफारी और टाटा हैरियर एसयूवी देखना चाहते हैं, जो कि डीजल कारों के मुकाबले थोड़ी सस्ती भी होगी.

Tata Harrier Tata Safari 1 Tata Harrier Tata Safari: आ रही हैं टाटा हैरियर और सफारी की पेट्रोल वेरिएंट, डीजल कारों के मुकाबले होगी सस्ती.

इंजन और पावर: Tata Harrier Tata Safari

टाटा हैरियर और टाटा सफारी के पेट्रोल वेरिएंट्स के इंजन और पावर की बात करें तो इनमें 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ ही 1.2 लीटर 4 सिलिंडर टर्बो पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है, जो कि 150 बीएचपी तक की पावर और 250 एनएम से ज्यादा टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. फिलहाल टाटा हैरियर के ऑनगोइंग मॉडल में 2.0 लीटर डीजल इंजन और 2.0 लीटर मल्टीजेट डीजल इंजन ऑप्शन है. अब हैरियर और सफारी पेट्रोल वेरिएंट्स में 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन भी दिए जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें :  Electric Highway : इलेक्‍ट्र‍िक व्‍हीकल माल‍िकों को सरकार ने दी एक और सौगात! गडकरी ने क‍िया यह बड़ा ऐलान.

Tata Harrier Tata Safari 2 Tata Harrier Tata Safari: आ रही हैं टाटा हैरियर और सफारी की पेट्रोल वेरिएंट, डीजल कारों के मुकाबले होगी सस्ती.

सफारी और हैरियर की कीमत: Tata Harrier Tata Safari

आपको बता दें कि भारत में 6 और 7 सीटर ऑप्शन में उपलब्ध टाटा सफारी एसयूवी को 15.35 लाख रुपये से लेकर 23.56 लाख रुपये (एक्स शोरूम) की कीमत के साथ बाजार में उतारा गया है. वहीं, 5 सीटर एसयूवी टाटा हैरियर को 14.70 लाख रुपये से लेकर 21.90 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक की प्राइस रेंज के बीच खरीदा जा सकता है. बीते लंबे समय से टाटा सफारी और हैरियर के अपकमिंग पेट्रोल मॉडल्स की टेस्टिंग हो रही है और आने वाले समय में टाटा मोटर्स हैरियर पेट्रोल और सफारी पेट्रोल लॉन्च के बारे में आधिकारिक घोषणा जल्द ही कर सकती है. इस साल फेस्टिवल सीजन में हैरियर और सफारी को पेट्रोल इंजन के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page