Follow Us On Goggle News

Royal Enfield Bikes: सस्ती हुई रॉयल एनफील्ड की बाइक्स, कंपनी ने घटाई कीमत.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Royal Enfield Bikes: अगर आप भी रॉयल इनफील्ड Royal Enfield Bikes की बाइक लेने की सोच रहे हैं। तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है। आज से कंपनी ने रॉयल इनफील्ड की दो बाइक्स पर की कीमतें घटा दी है। जिससे अब वह बाइक आपको सस्ती कीमत पर मिल जाएगी।

 

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार चेन्नई स्थित बाइक Royal Enfield Bikes निर्माता ने मेटोर 350 और हिमालयन से ट्रिपर नेविगेशन के मानक फीचर को हटा दिया है। क्रूजर और एडवेंचर टूरर को इस फीचर के साथ सभी वेरिएंट्स में स्टैंडर्ड के तौर पर पेश किया गया था। न्यू अपडेट के बाद इन बाइक्स पर ट्रिपर नेविगेशन केवल रॉयल एनफील्ड के MIY कॉन्फिगरेटर के माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट पर वैकल्पिक एक्सेसरी के रूप में उपलब्ध होगा।

 

मेटोर और हिमालय से ट्रिपर नेविगेशन हटा: Royal Enfield Bikes

Meteor और Himalayan दोनों की कीमतों में 5,000 रुपये की कमी की गई है। ट्रिपर नेविगेशन को एक मानक सुविधा के रूप में हटाने के कारण यह प्रस्ताव पर बना रहेगा, लेकिन एक सहायक के रूप में और पहले की तरह मानक सुविधा के रूप में नहीं। न्यू-जेन क्लासिक 350 और स्क्रैम 411 जैसे अन्य मॉडलों में ट्रिपर नेविगेशन को शुरुआत से एक ऑफ्शनल एक्सेसरीज के रूप में पेश किया गया है।

यह भी पढ़ें :  Royal Enfield Scram 411: आ रहा हैं रॉयल एनफील्ड की नया बुलेट, कीमत सिर्फ होगा इतना.

ब्लूटूथ के माध्यम से राइडर के स्मार्टफोन पर रॉयल एनफील्ड Royal Enfield Bikes ऐप के साथ जोड़े जाने पर ट्रिपर पॉड टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन प्रदर्शित करता है। हाल ही में Royal Enfield ने Meteor 350 लाइनअप में तीन नए कलर ऑप्शन जोड़े हैं। इनमें बेस फायरबॉल वैरिएंट में हरा और नीला पेंट और टॉप-एंड सुपरनोवा वैरिएंट में पेश किया गया एक नया रेड शेड शामिल है।

रॉयल एनफील्ड Royal Enfield Bikes का कहना है कि चल रही वैश्विक सेमीकंडक्टर की कमी बड़े पैमाने पर ऑटोमोटिव उद्योग के लिए एक चुनौती बनी हुई है। हमने मेटोर 350 और रॉयल एनफील्ड हिमालयन में एक अतिरिक्त प्लग-एंड-प्ले विकल्प के रूप में ट्रिपर नेविगेशन डिवाइस सुविधा को स्थानांतरित करने का अस्थायी निर्णय लेते हुए सेमीकंडक्टर चिप्स के उपयोग को अनुकूलित करने का निर्णय लिया है। आरई ऐप पर मेक इट योर – एमआईवाई विकल्प के माध्यम से उपभोक्ताओं के पास ट्रिपर डिवाइस के साथ या उसके बिना अपनी मोटरसाइकिल चुनने का विकल्प होगा।

यह भी पढ़ें :  Hero Splendor Electric Bike: आ गया सबसे सस्ता हीरो स्प्लेंडर का इलेक्ट्रिक अवतार! फुल चार्ज में 240Km दौड़ेगी बाइक.

 

यह निर्णय 1 मई, 2022 से प्रभावी होगा और हमारी मोटरसाइकिलों में सेमीकंडक्टर चिप्स के उपयोग पर निर्भरता को आवश्यक पहलुओं तक सीमित करने के लिए लिया गया है। हम जोखिमों को कम करने और निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए अपने विक्रेताओं के साथ काम करना जारी रखते हैं और हमेशा अपने उपभोक्ताओं के लिए सबसे अच्छा, सबसे आकर्षक, मजेदार राइडिंग अनुभव लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

 

बुकिंग राशि बढ़ी: Royal Enfield Bikes

एक अन्य अपडेट में रॉयल एनफील्ड ने अपने सभी मॉडलों के लिए बुकिंग राशि को 10,000 रुपये से बढ़ाकर 20,000 रुपये करने का फैसला किया है। संशोधित बुकिंग राशि 1 मई 2022 से प्रभावी होगी। कंपनी के पास वर्तमान में बुलेट 350, क्लासिक 350, मेटोर 350, हिमालयन, स्क्रैम 411, इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 सहित सात मॉडल हैं।

 

Royal Enfield के अपकमिंग मॉडल्स: Royal Enfield Bikes

रॉयल एनफील्ड आने वाले भविष्य के लिए कई नए मॉडल विकसित करने में भी व्यस्त है। 350cc सेगमेंट में यह हंटर 350 और नई-जेन बुलेट 350 विकसित कर रहा है, जिसे नए J सीरीज प्लेटफॉर्म लाया जाएगा। दूसरी ओर कंपनी 650cc सेगमेंट में सुपर मेटोर और शॉटगन सहित कई नए मॉडल भी विकसित कर रही है।

यह भी पढ़ें :  Royal Enfield Classic 350 : आखिरकार लॉन्च हुई न्यू जेनरेशन क्लासिक 350 रेट्रो क्रूजर बाइक, मिले एडवांस फीचर्स, जानें कीमत.

हिमालयन का एक अधिक शक्तिशाली 450cc पुनरावृत्ति भी विकास के अधीन है। इन सभी मॉडलों को हाल के दिनों में कई मौकों पर परीक्षण करते हुए देखा जा चुका है। रॉयल एनफील्ड के इस साल के बाकी दिनों में कम से कम दो नए मॉडल लॉन्च करने की उम्मीद है। उनमें से एक हंटर 350 होने की संभावना है, जबकि दूसरे के सुपर मेटोर 650 नामक 650cc प्लेटफॉर्म पर आधारित क्रूजर होने की उम्मीद है।


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page