Follow Us On Goggle News

Maruti Suzuki Alto 2022: इंतज़ार खत्म इस दिन लांच होने जा रही हैं नई ऑल्टो 2022, कितनी होगी कीमत ?

इस पोस्ट को शेयर करें :

Maruti Suzuki Alto 2022: मारुति की सबसे सफल और सस्ती गाड़ियों में से एक रही ऑल्टो के अब नए जनरेशन मॉडल के लॉन्च का समय पास आ गया है. कंपनी इसे 18 अगस्त को भारत में पेश करने जा रही है. इसमें नया केबिन, अपडेटेड पावरट्रेन ऑप्शन, नए फीचर्स और कई बड़े बदलाव देखने को मिलने वाले है.

नई ऑल्टो मॉड्यूलर हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है जिसका साइज पहले वाले मॉडल के मुकाबले बड़ा होगा. इसमें अपडेटेड हेडलैम्प्स, नया बम्पर डिजाइन, रियर में बड़ी टेललाइट्स देखने को मिलेगी. ऑल-न्यू ऑल्टो में मारुति कई नए फीचर्स ऑफर करेगी जिसमें एक बड़ा टचस्क्रीन सिस्टम, पॉवर-ऑपरेटेड ओआरवीएम, पॉवर विंडो, एंड्रॉइड ऑटो, ऐप्पल कारप्ले, आइडल स्टार्ट/स्टॉप जैसी चीजें शामिल होगी.

 

maruti new alto Maruti Suzuki Alto 2022: इंतज़ार खत्म इस दिन लांच होने जा रही हैं नई ऑल्टो 2022, कितनी होगी कीमत ?

कीमत: Maruti Suzuki Alto 2022

2022 मारुति ऑल्टो की कीमतें मौजूदा ऑल्टो से ज्यादा होगा। नई ऑल्टो के बेस वेरिएंट की कीमत 3.5-4.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें :  Maruti Celerio CNG भारत में लॉन्च, 36 KM/Kg माइलेज वाली इस नई हैचबैक की कीमत देखें.

इंजन से डिजाइन तक बदलाव:

Maruti Suzuki Alto 2022

मारुति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India) की Alto के थर्ड जेनरेशन मॉडल की टेस्टिंग (Testing) भी की जा चुकी है. कार की लीक हुई तस्वीरों में टेस्टिंग के दौरान इसकी झलक भी देखने को मिल चुकी है. जिससे साफ होता है कि नई ऑल्टो में इंजन से लेकर इसके डिजाइन तक में कई बदलाव किए गए हैं.

1- मॉड्यूलर हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म: नई ऑल्टो मॉड्यूलर हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है. इसी प्लेटफॉर्म के साथ बाजार में Celerio और WagonR भी मौजूद हैं. इसके अलावा Next Generation Alto की पहली बड़ी खासियत की बात करें तो वो इसका आकार है. कहा जा रहा है नई ऑल्टो का साइज इसके पहले वाले मॉडलों के मुकाबले काफी बड़ा होगा.

Maruti Suzuki Alto 2022

2- बम्पर का नया डिजाइन: लुक्स के मामले में नई Alto हालांकि, काफी हद तक पुराने मॉडलों की तरह ही होगी. लेकिन लीक हुई तस्वीरों को देखें तो इसमें बम्पर को नया डिजाइन दिया गया है. ये बदलाव कार के लुक को बदला-बदला दिखाने वाला होगा. नए केबिन के साथ ही इसमें अपडेटेड हेडलैम्प्स और रियर में Square-Ish Tail Lamps दिखाई देंगे.

यह भी पढ़ें :  Vitara Brezza 2022 : भारत में बहुत जल्दी होगी पेश, लॉन्च से पहले ही बिकने लगे SUV के पुर्जे.

Maruti Suzuki Alto 2022

3- ब्लैक ओआरवीएम: अगली खासियत की बात करें तो मारुति ने Next Generation Alto में कई और नए फीचर्स दिए हैं. इनमें फ्लैप टाइप दरवाजों के हैंडल (flap-type door handles) और पॉवर-ऑपरेटेड ब्लैक ओआरवीएम (black ORVMs) के साथ ही बड़ी रेडिएटर ग्रिल भी देखने को मिलेगी.

Maruti Suzuki Alto 2022

4- दो इंजन ऑप्शन: अब बात करते हैं अगली खासियत की तो नई ऑल्टो में दो इंजन ऑप्शन मिल सकते हैं. इसे नए 1.0L डुअलजेट पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है, जो 67hp की पॉवर और 89Nm का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है. इसके अलावा Alto पहले से मौजूद 796 सीसी पेट्रोल यूनिट के साथ आ सकती है, जो 47hp की पॉवर और 69Nm का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है.

Maruti Suzuki Alto 2022

5- इंटीरियर में बड़े चेंज: इसके साथ ही, मारुति की इस नई ऑल्टो में और भी बदलाव नजर आने वाले हैं. इनमें इंटीरियर की बात करें तो बड़ा टचस्क्रीन सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कारप्ले, आइडल स्टार्ट/स्टॉप जैसी चीजें शामिल होगी. थर्ड जेनरेशन ऑल्टो की कीमत की बात करें तो यह फिलहाल मौजूद ऑल्टो की कीमत 3.39 लाख रुपये से थोड़ी ज्यादा हो सकती है.

यह भी पढ़ें :  Hero Electric Scooter: अगले महीने आयेगी Hero का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर, आ रही है कम दाम में धांसू रेंज.

Maruti Suzuki Alto 2022

 


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page