Follow Us On Goggle News

Honda Activa EV Scooty: हौंडा लांच करने जा रहा हैं होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Honda Activa EV Scooty: बाइक एवं स्कूटर में दिलचस्पी रखने वाले लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है. देश की जानी मानी कंपनी होंडा अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कूटी होंडा एक्टिवा का इलेक्ट्रिक वर्जन Honda Activa EV Scooty लॉन्च करने जा रही है. हौंडा के मुताबिक यह आने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर Honda Activa EV Scooty अगले साल यानी 2023 तक मार्केट में आ जाएगा.

होंडा के भारत के इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एंट्री करने की योजना के बारे में खुलासा करते हुए कंपनी के अध्यक्ष अध्यक्ष अत्सुशी ओगाटा ने यह जानकारी दी है. हालांकि, उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया है कि भारतीय बाजार के लिए एक बिल्कुल इलेक्ट्रिक स्कूटर विकसित करेगा या अंतरराष्ट्रीय बाजार में मौजूद कई अन्य प्रकार के इलेक्ट्रिक व्हीकल स्कूटर को ही भारत में दोबारा कर देगा. कंपनी का कहना है कि होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटी Honda Activa EV Scooty लॉन्च करने जा रहा है.

यह भी पढ़ें :  Celerio S-CNG : लॉन्च होते ही छा गई मारुति की ये मॉडल, माइलेज में नंबर 1, कीमत बस इतनी.

 

होंडा एक्टिवा Honda Activa EV Scooty वर्तमान में भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है. होंडा के लिए अपने आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर Honda Activa EV Scooty के लिए इसी नाम का उपयोग कर सकती है. इससे उपभोक्ताओं के लिए ब्रांड से जुड़ना आसान हो जाएगा, क्योंकि ‘एक्टिवा’ नेमप्लेट ब्रांड की यूएसपी जैसे विश्वसनीयता और प्रदर्शन को दिखाती है.

 

वर्तमान में होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया भारत में बेनली इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्टिंग कर रही है और स्कूटर को ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एआरएआई) में भी देखा गया था. Benly इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात करें तो Honda जापान में इलेक्ट्रिक स्कूटर के 4 अलग-अलग मॉडल पेश करती है. हालांकि, इलेक्ट्रिक स्कूटर की Benly रेंज मुख्य रूप से B2B और B2C दोनों सेगमेंट में लास्ट-मील डिलीवरी के लिए है, पावरट्रेन और हार्डवेयर का उपयोग कम्यूटर-फ्रेंडली इलेक्ट्रिक स्कूटर को पावर देने के लिए किया जा सकता है.

 

Benly इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्टिंग पहले ही हो चुकी है, इसलिए यह मान लेना ठीक है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर आगामी Honda ‘Activa’ इलेक्ट्रिक स्कूटर की नींव रखेगा. इसके अलावा, होंडा के अंतरराष्ट्रीय उत्पाद पोर्टफोलियो में अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर भी हैं. इसमें Honda PCX इलेक्ट्रिक, Honda Gyro e:, Honda Gyro Canopy e: और कई अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर शामिल हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page