Follow Us On Goggle News

Honda Activa Electric: कब लॉन्च होगा हौंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटी ? कितनी होगी कीमत ?

इस पोस्ट को शेयर करें :

Honda Activa Electric: बाइक एवं स्कूटर में दिलचस्पी रखने वाले लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है. देश की जानी मानी कंपनी होंडा अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कूटी होंडा एक्टिवा का इलेक्ट्रिक वर्जन Honda Activa Electric लॉन्च करने जा रही है. हौंडा के मुताबिक यह आने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर Honda Activa EV Scooty अगले साल यानी 2023 तक मार्केट में आ जाएगा.

इस साल भारत में कई टू-व्हीलर कंपनियों ने इलेक्ट्रिक स्कूटर और इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल लॉन्च किए हैं जो कि अपने लुक और फीचर्स के साथ ही अच्छी बैटरी रेंज की वजह से खूब सेल हो रहे हैं. ऐसे में कई पॉपुलर कंपनियां भी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में दस्तक देने की तैयारी में हैं.

इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बाढ़ : Honda Activa Electric

माना जा रहा है कि इस साल आने वाले 4 महीनों में हीरो मोटोकॉर्प, सुजुकी, यामाहा के साथ ही होंडा जैसी बड़ी कंपनियां अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में उतार सकती हैं. खबरों की मानें तो आने वाले कुछ महीनों के दौरान होंडा अपने बेस्ट सेलिंग स्कूटर एक्टिवा का इलेक्ट्रिक वेरिएंट बाजार में उतारेगी. हालांकि, इस बारे में कंपनी की ओर से अभी तक कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है.

यह भी पढ़ें :  Honda Activa 7G: होंडा एक्टिवा के न्यू-जेनरेशन मॉडल का टीजर हुआ जारी, जल्द होगा लॉन्च

कब आएगा होंडा का इलेक्ट्रिक स्कूटर : Honda Activa Electric

कुछ महीनों पहले होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) के प्रेजिडेंट Atsushi Ogata ने कहा था कि कंपनी अगले वित्तीय वर्ष में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में उतार देगी. इसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक लॉन्च हो सकती है. माना जा रहा है कि चूंकि एक्टिवा अपने सेगमेंट में बेस्ट सेलिंग मॉडल है और इसीलिए माना जा रहा है कि कंपनी इस नाम से इलेक्ट्रिक स्कूटर भी लॉन्च कर सकती है. होंडा एक्टिवा में अच्छी बैटरी रेंज के साथ ही अच्छी स्पीड की संभावना है क्योंकि मार्केट में इसका सामना कई बड़े खिलाड़ियों से होने वाला है.

आपको बता दें कि भारत में बजट इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ ही प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर की भी सेल काफी बढ़िया होती है. आने वाले समय में कई और कंपनियां अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेंगी और इस सेगमेंट में कॉम्पटिशन और तगड़ा होगा.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page