Follow Us On Goggle News

Hero Splendor Electric Kit : हीरो स्प्लेंडर खरीदने वालों के लिए आ गई खुशखबरी! इलेक्ट्रिक किट से बचेंगे पेट्रोल खर्च, देखें कीमत

इस पोस्ट को शेयर करें :

आज के समय में वाहन खरीदने से ज्यादा चिंता पेट्रोल की उंची होती कीमत को लेकर देखने को मिल रही है. आम इंसान एक बार हिम्मत जुटा कर वाहन के लिए भारी रकम खर्च तो कर दे लेकिन हर रोज पेट्रोल की बढ़ती कीमतों ने लोगों के माथे पर बल ला दिया है. ऐसे में लोग इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की तरफ तेजी से मुखर हो रहे हैं.

भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमत बढ़ने की वजह से इलेक्ट्रिक वीइकल्स की डिमांड बढ़ रही है और कई 2-व्हीलर और 4-व्हीलर कंपनियां एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक बाइक-स्कूटर और कारें लॉन्च कर रही हैं। अब भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक Hero Splendor का EV conversion kit भी लॉन्च कर दिया गया है, जो कि यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है।

जो लोग हीरो स्प्लेंडर खरीदने वाले हैं और पेट्रोल का खर्च बचाना चाहते हैं, उनके लिए अब विकल्प है कि वह अपनी फेवरेट बाइक में इलेक्ट्रिक किट लगाकर पैसे बचा सकते हैं। इस इलेक्ट्रिक किट के इस्तेमाल की RTO से मंजूरी भी मिल गई है।

यह भी पढ़ें :  IT Returns : इनकम टैक्स विभाग का बड़ा फैसला, ऐसे लोगों को ITR फाइल करने से मिली छूट, इन शर्तों को करना होगा पूरा.

कुल खर्च और बैटरी रेंज : Hero Splendor EV conversion kit महाराष्ट्र के ठाणे स्थित EV स्टार्टअप कंपनी GoGoA1 ने लॉन्च ही है, जिसकी कीमत 35,000 रुपये है। इसके साथ आपको 6300 रुपये जीएसटी के लगेंगे। इसके साथ ही आपको बैटरी कॉस्ट अलग से देना होगा। कुल मिलाकर ईवी कनवर्जन किट और बैटरी का खर्च 95,000 रुपये हो जाएगा।

इसके बाद हीरो स्प्लेंडर आप कितने में खरीदते हैं, वो अलग। ऐसे में हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक की कीमत इलेक्ट्रिक किट के साथ अच्छी खासी पड़ जाएगी। इस इलेक्ट्रिक किट पर 3 साल की वॉरंटी दी जा रही है। वहीं, GoGoA1 का दावा है कि इसे सिंगल चार्ज में 151 किलोमीटर तक चला सकते हैं।

आपको बता दें कि फिलहाल भारत में पॉपुलर कंपनियों ने वैसी इलेक्ट्रिक बाइक्स लॉन्च नहीं की है, जिसके फॉसिल फ्यूल वेरिएंट की बंपर बिक्री हो रही हो। ऐसे में लोगों के सामने स्टार्ट अब कंपनी GoGoA1 ने विकल्प रखा है, जो कि खासा खर्चीला है। आने वाले समय में हीरो, बजाज और यामाहा, होंडा समेत कई टू-व्हीलर कंपनियां इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करेगी। फिलहाल भारत में Revolt Electric Bikes के साथ ही अन्य छोटी-बड़ी कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर की बंपर बिक्री हो रही है।


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page