Follow Us On Goggle News

Hero Electric Scooter : अगले महीने आयेगी Hero का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर, आ रही है कम दाम में धांसू रेंज.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Hero Electric Scooter : भारतीय बाजार में अगले महीने में अपना पहला Electric Scooter लॉन्च करने वाली है. कंपनी की मानें तो टू-व्हीलर मार्केट के सभी सेगमेंट में इलेक्ट्रिक वाहन पेश किए जाएंगे.

Hero Electric Scooter : भारत की सबसे बड़ी दो-पहिया वाहन निर्माता Hero MotoCorp अगले महीने में अपना पहला Elctric Two-Wheeler लॉन्च करने वाली है. ये जानकारी कंपनी के CEO निरंजन गुप्ता ने दी है. हीरो के एक अधिकारी ने बताया कि कंपनी प्रीमियम प्रोडक्ट्स की व्यापक रेंज पेश करने वाली है.

ये इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स हीरो के आंध्र प्रदेश स्थित चित्तूर में बनाए जा रहे हैं. कंपनी लंबे समय से अपने पहले इलेक्ट्रिक वाहन पर काम कर रही है जिसका टीजर भी काफी समय पहले जारी किया जा चुका है. Hero Electric Scooter का मुकाबला TVS आईक्यूब, Baja चेतक और Ola S1 जैसे बाकी इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के साथ होने वाला है.

यह भी पढ़ें :  Bike Tips: बाइक चलाते वक्त कुत्ते भौंकें तो करें ये काम, तुरंत भौंकना कर देंगे बंद.

 

hero electric scooter 1 Hero Electric Scooter : अगले महीने आयेगी Hero का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर, आ रही है कम दाम में धांसू रेंज.

 

सभी वर्ग के ग्राहकों के दायरे में EVs :

हीरो EV को लेकर निरंजन गुप्ता ने कहा कि कंपनी सारे सेगमेंट्स कवर करेगी चाहे वो प्रीमियम हो, मिड हो या फिर मास सेगमेंट हो. इसका सीधा मतलब है कि कंपनी अपने EV को किसी विशेष वर्ग के लिए नहीं, बल्कि सभी वर्ग के ग्राहकों के दायरे में लाना चाहती है. उन्होंने आगे कहा, “यही उद्देश्य है कि सभी सेगमेंट और जिओग्राफी के मुताबिक वाहनों को लॉन्च किया जाए. अब ये किस रफ्तार से पेश किए जाएंगे और कितनी बड़ी संख्या में इनका उत्पादन किया जाएगा, ये जानकारी समय आने पर उपलब्ध कराई जाएगी.”

एथर ऐनर्जी और गोगोरो में निवेश जारी :

कंपनी की नीति पर बात करते हुए निरंजन गुप्ता ने बताया कि हीरो मोटोकॉर्प एथर ऐनर्जी और गोगोरो में अपना निवेश जारी रखेगी, इन दोनों कंपनियों पर हीरो ने बड़ा निवेश पहले ही कर दिया है. इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के अलावा हीरो मोटोकॉर्प ने भारत पेट्रोलियम के साथ साझेदारी की है जिसके अंतर्गत देशभर में EV चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करने का काम किया जाएगा. इससे इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या बढ़ने पर इन्हें चार्ज करने में आसानी होगी. गुप्ता ने ये भी बताया कि इलेक्ट्रिक व्हीकल रेंज लॉन्च करने के बाद टू-व्हीलर मार्केट के इस सेगमेंट में कंपनी का मार्केट शेयर बढ़ जाएगा.

यह भी पढ़ें :  Hero Electric Scooter : अगले महीने आयेगी Hero का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर, आ रही है कम दाम में धांसू रेंज.

 


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page