Follow Us On Goggle News

Hero Electric Bike: इस दिन लांच हो रही हैं हीरो इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर बाइक, कितनी होगी कीमत ?

इस पोस्ट को शेयर करें :

Hero Electric Bike: देशभर में आजकल इलेक्ट्रिक वाहनों का परिचालन दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है.ऐसे में आए दिन कोई न कोई कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक वाहन लांच कर रही है. अब देश की जानी मानी कंपनी हीरो (Hero MotoCorp) अपनी टू इलेक्ट्रिक टू व्हीलर Hero Electric Bike मार्केट में उतारने जा रही है. जिसको लेकर मीडिया में लगातार चर्चा का विषय बना हुआ है.वही रिपोर्ट के अनुसार 1 जुलाई को हीरो मोटर कॉर्प अपनी इलेक्ट्रिक टू व्हीलर Hero Electric Bike लॉन्च कर सकती है.

 

इस बीच देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) की लॉन्चिंग में जुटी है. हालांकि अभी तक कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है. वैसे भी हीरो मोटोकॉर्प के प्रोडक्ट्स पर ग्राहकों को वर्षों से भरोसा है. इसलिए कंपनी पूरी तैयारी के साथ इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लॉन्च करने की तैयारी में है.

यह भी पढ़ें :  New Innovation : इस एक डिवाइस से बिन पैडल के ही भागने लगी 'देसी साइकिल', Anand Mahindra ने दे दिया ऑफर.

 

hero splendor electric motorcycle launch price 1125x1125 1 Hero Electric Bike: इस दिन लांच हो रही हैं हीरो इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर बाइक, कितनी होगी कीमत ?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Hero MotoCorp के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को विदा (Vida) ब्रांड के तौर पर लॉन्च किया जाएगा. खबरों की मानें तो इसे 1 जुलाई को लॉन्च किया जा सकता है. पहले इस स्कूटर को मार्च में लॉन्च करने का प्लान था, लेकिन फिर योजना टाल दी गई. जहां तक बिक्री का सवाल है तो यह अगले साल से मिल सकती है.

बता दें, Hero MotoCorp ने पिछले साल ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की पहली झलक दिखाई थी. लेकिन अब कंपनी की जिस तरह से तैयारी चल रही है, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि एक साथ कई देशों में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को उतारा जा सकता है.

इन स्कूटर्स से मुकाबला: Hero Electric Bike

भारतीय बाजर में इसका मुकाबला पहले से मौजूद TVS आईक्यूब, बजाज चेतक इलेक्ट्रिक (Bajaj Chetak), ओला S1 से हो सकता है. एक रिपोर्ट के मुताबिक हीरो के इस इलेक्ट्रिक व्हीकल को आंध्र प्रदेश में चित्तूर मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी में तैयार किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें :  बिहार में पुरानी बाइक एवं कार मालिकों के लिए आफत, रजिस्ट्रेशन फी में भारी बढ़ोतरी. | Automobile News

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लॉन्च से पहले हीरो मोटोकॉर्प का इंफ्रास्ट्रक्चर पर फोकस है. ताकि ग्राहकों में हीरो के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को लेकर विश्वास पैदा किया जा सके. इसी कड़ी हीरो मोटोकॉर्प और भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) ने मिलकर देशभर में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के लिए चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार कर रहा है.

दोनों कंपनियां पहले फेज में दिल्ली और बेंगलुरु से शुरू करते हुए देश के 9 शहरों में चार्जिंग स्टेशन लगाएंगी. इसके बाद इसका विस्तार पूरे देश में किया जाएगा. हर एक चार्जिंग स्टेशन में DC और AC चार्जर सहित कई चार्जिंग पॉइंट होंगे, जो सभी तरह के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के लिए उपलब्ध होंगे.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page