Follow Us On Goggle News

Bike Price Hike : अगले हफ्ते से महंगी होंगी Hero MotoCorp की बाइक्स, जानिए कितनी बढ़ेंगी कीमतें.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Bike Price Hike : कंपनी ने एक बयान में कहा कि कच्चे माल की कीमतों में बढ़त का असर कम करने के लिए कीमतों को बढ़ाया जा रहा है. लागत बढ़ने की वजह से ऑटो सेक्टर (Auto Sector) की कई कंपनियों ने कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान पहले ही कर दिया है.

Bike Price Hike : हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) अगले हफ्ते से अपनी बाइक्स की कीमतों में बढ़ोतरी (Price Hike) करने जा रहा है. कंपनी ने जानकारी दी है कि 5 अप्रैल से बाइक की कीमतें 2000 रुपये तक बढ़ेंगी. कंपनी ने एक बयान में कहा कि कच्चे माल की कीमतों में बढ़त का असर कम करने के लिए कीमतों को बढ़ाया जा रहा है. लागत बढ़ने की वजह से ऑटो सेक्टर (Auto Sector) की कई कंपनियों ने कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान पहले ही कर दिया है. अप्रैल के महीने से टोयोटा, ऑडी, बीएमडब्लू मर्सडीज बेंज अपनी गाड़ियों की कीमतें बढ़ाने जा रही हैं.

यह भी पढ़ें :  LIC credit card : घर बैठे बनवाएं LIC का क्रेडिट कार्ड, पॉलिसी होल्डर और एजेंट के लिए शुरू हुई ये नई सुविधा.

 

कितनी बढ़ेंगी कीमतें :

कंपनी के मुताबिक इसकी पूरी प्रोडक्ट रेंज की एक्स शोरूम कीमतों में बढ़ोतरी की जाएगी, ये बढ़ोतरी अधिकतम 2000 रुपये तक होगी जो कि बाजार और मॉडल के हिसाब से अलग अलग होगी. ऑटो सेक्टर फिलहाल ऊंची लागत का सामना कर रहा है. महामारी के साथ ही दुनिया भर में कच्चे माल का उत्पादन ठप होने और मांग में तेज रिकवरी के मुकाबले उत्पादन में रिकवरी सुस्त होने की वजह से कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है. वहीं रूस यूक्रेन संकट की वजह से स्थिति और बिगड़ गई है. कच्चे माल की कीमतों में तेजी की वजह कंपनियां की लागत बढ़ रही है और इससे निपटने के लिये उन्हें पिछले कुछ तिमाही में कीमतों में बढ़ोतरी करनी पड़ी है.

 

फरवरी में थोक बिक्री 29 प्रतिशत घटी :

हीरो मोटोकॉर्प की थोक बिक्री पिछले महीने 29 प्रतिशत घटकर 3,58,254 इकाई रही है, कंपनी ने इससे पिछले वर्ष के इसी महीने में 5,05,467 इकाइयां बेची थी. कंपनी की घरेलू बिक्री भी फरवरी 2022 के दौरान 31.57 प्रतिशत घटकर 3,31,462 इकाई रही, जो फरवरी 2021 में 4,84,433 इकाई थी. इसके अलावा हीरो मोटोकॉर्प ने पिछले महीने 3,38,454 मोटरसाइकल बेचीं जबकि इससे पिछले वर्ष के इसी महीने में कंपनी ने 4,63,723 इकाइयां बेची थी. कंपनी के स्कूटर की बिक्री भी फरवरी 2022 में घटकर 19,800 इकाई पर आ गई. एक साल पहले इसी महीने में कंपनी ने 41,744 स्कूटर बेचे थे. कंपनी का निर्यात हालांकि पिछले महीने बढ़कर 26,792 इकाई पर पहुंच गया, जो फरवरी 2021 में 21,034 इकाई था.

यह भी पढ़ें :  Canara Bank Home Loan : केनरा बैंक ने शुरू किया लिमिटेड पीरियड ऑफर, 6.65% रेट पर मिल रहा होम लोन, जानिए दूसरे बैंकों में क्या है दर.

 

 

 


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page