Follow Us On Goggle News

Bike Car E-auction: शराब के साथ पकड़ी गयी 3500 से अधिक गाड़ियों की ई-नीलामी, यहाँ करना होगा आवेदन.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Bike Car E-auction : अगर आप भी सस्ती कीमत पर गाड़ी खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। बिहार में शराब के साथ पकड़ी गई नई-नई गाड़ियों को नीलामी Bike Car E-auction  के तहत सस्ते दामों पर बेचा जाएगा। जिसके लिए सभी 38 जिलों में तैयारी शुरू कर दी गई है।

राज्य में शराब के साथ पकड़ी गई गाड़ियों की ई-नीलामी Bike Car E-auction  कहीं के भी लोग किसी भी जिले के वाहन की नीलामी  Bike Car E-auction में आसानी से शामिल हो सकेंगे। वैसे तो बिहार के बाहर के भी लोग इस प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं। लेकिन फिलहाल पटना में पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर इसकी शुरुआत की गई है। अब राज्य के सभी 38 जिलों में इसे लागू करने का निर्णय लिया गया है। अभी तक की नीलामी के लिए 3500 से अधिक वाहनों का ऑनलाइन निबंधन Bike Car E-auction  किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें :  Electric Vehicle Policy: इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने पर मिलेगी आर्थिक साहयता, ऑनलाइन पोर्टल पर करना होगा रजिस्टर.

 

उत्पाद आयुक्त बी कार्तिकेय धनजी ने बताया कि ई-नीलामी के लिए केंद्र सरकार के उपक्रप मेटल स्क्रैप ट्रेड कारपोरेशन (एमएसटीसी) लिमिटेड का सहयोग लिया जा रहा है। इस प्रक्रिया से ई-नीलामी में कोई भी व्यक्ति आसानी से भाग ले सकता है। बताया कि पटना में वाहनों की ई-नीलामी की प्रक्रिया का सफल ट्रायल हुआ। इसके बाद विभाग ने पहले प्रमंडलीय मुख्यालयों और अब सभी जिलों में वाहनों की ई-नीलामी करने का निर्देश दिया है।

 

पटना में लक्ष्य से अधिक मिला राजस्व: Bike Car E-auction 

जब्त वाहनों की ई-नीलामी का पहला ट्रायल पटना सदर अनुमंडल कार्यालय में किया गया जिसमें लक्ष्य से अधिक राजस्व की प्राप्ति विभाग को हुई। इसके तहत 350 गाडिय़ों को नीलामी की सूचना वेबसाइट पर डाली गई। वाहनों की बिक्री से 32 लाख रुपये राजस्व प्राप्त होने का अनुमान रखा गया था, लेकिन 76 लाख रुपये का राजस्व हासिल हुआ।

 

ऐसे होगी वाहनों की ई-नीलामी: Bike Car E-auction 

  • ई-नीलामी की प्रक्रिया के लिए सबसे पहले जब्त वाहन का विवरण एमएसटीसी की वेबसाइट पर डाला जाएगा।
  • ई-नीलामी में शामिल होने के इच्छुक लोग मोबाइल नंबर व ओटीपी डाल कर अपना निबंधन करा सकते हैं।
  • नीलामी में शामिल होने वाले व्यक्ति चाहें तो स्थल पर जाकर वाहन को देखकर संतुष्ट भी हो सकते हैं।
  • नियत तिथि व समय पर ई-नीलामी की प्रक्रिया की जाएगी। इसके लिए सभी निबंधित व्यक्तियों को पहले ही सूचना दे दी जाएगी।

इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page